ताज़ा खबर
 

BJP प्रवक्ता: पाकिस्तान के राष्ट्रपिता होंगे महात्मा गांधी, भारत में उनके जैसे करोड़ों, कुछ लायक तो कुछ नालायक

Lok Sabha Election 2019: पहले साध्वी प्रज्ञा, फिर अनंत हेगड़े और अब एक और बीजेपी नेता ने नाथूराम गोडसे और महात्मा गांधी को लेकर विवादित बयान दिया है। इस बार एमपी बीजेपी प्रवक्ता ने महात्मा गांधी को पाकिस्तान का राष्ट्रपिता बता दिया।

बीजेपी नेता अनिल सौमित्र फोटो सोर्स- फेसबुक/अनिल सौमित्र

Lok Sabha Election 2019: लोकसभा चुनाव के दौरान विवादित बयानों का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। भोपाल से बीजेपी उम्मीदवार प्रज्ञा सिंह ठाकुर के नाथूराम गोडसे को देशभक्त वाले बयान के एक दिन बाद ही अब एमपी बीजेपी प्रवक्ता अनिल सौमित्र ने महात्मा गांधी पर विवादित टिप्पणी कर दी। सौमित्र ने अपने फेसबुक पोस्ट के जरिए महात्मा गांधी को पाकिस्तान का राष्ट्रपिता बता दिया। साथ ही उन्होंने लिखा कि भारत में उनके जैसे करोड़ों पुत्र हुए, कुछ लायक तो कुछ नालायक। हालांकि बीजेपी नेता ने फेसबुक पोस्ट के माध्यम से यह भी कहा कि ये उनके निजी विचार हैं और इनका पार्टी से कोई लेनादेना नहीं है। इसके बाद बीजेपी ने सौमित्र को पार्टी की प्राथमिक सदस्य्ता से निलंबित कर दिया है।

फेसबुक पर लिखी यह बात: मध्य प्रदेश के बीजेपी नेता अनिल सौमित्र ने शुक्रवार की सुबह अपने फेसबुक अकाउंट पर लिखा, ‘राष्ट्रपिता थे, लेकिन पाकिस्तान राष्ट्र के। भारत राष्ट्र में तो उनके जैसे करोड़ों पुत्र हुए, कुछ लायक तो कुछ नालायक।’ हालांकि, उन्होंने अपने पोस्ट में महात्मा गांधी का नाम नहीं लिखा लेकिन उनका इशारा साफ था।

बीजेपी नेता अनिल सौमित्र के फेसबुक पोस्ट का स्क्रीन शॉट

और क्या बोले सौमित्र: फेसबुक पोस्ट में अनिल सौमित्र आगे लिखते हैं कि  कांग्रेस ने उनको (महात्मा गांधी) राष्ट्र का पिता बताया, राष्ट्र का कोई पिता नहीं होता पुत्र होता है। चर्च में होते हैं फादर, कांग्रेस ने उसका हिंदी रूपांतरण पिता कर दिया। सौमित्र ने आगे कहा कि पाकिस्तान का निर्माण गांधी जी के प्रयासों से हुआ था। जिन्ना और नेहरू (पूर्व पीएम) के सपनों को उन्होंने साकार किया। इसके बाद उन्होंने यह भी लिखा कि हम गांधी जी के विचारों को बढ़ाने वाले लोग हैं। संघ के स्वयं सेवक के रूप में हम प्रतिदिन उनका नाम लेते हैं।

 

गौरतलब है कि अनिल सौमित्र मध्य प्रदेश में बीजेपी के प्रवक्ता हैं। फेसबुक प्रोफाइल में वह मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान समेत कई दिग्गज नेताओं के साथ दिख रहे हैं। बता दें कि एक दिन पहले ही मध्य प्रदेश में भोपाल से बीजेपी प्रत्याशी साध्वी प्रज्ञा ने नाथूराम को देशभक्त बताया था। जिसको लेकर बीजेपी की खूब किरकिरी हुई थी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App