ताज़ा खबर
 

मोदी के मंत्री गजेंद्र शेखावत ने अशोक गहलोत को कहा धृतराष्ट्र, जोधपुर की जंग को बताया ‘कलियुगी महाभारत’

Lok Sabha Election 2019 (लोकसभा चुनाव 2019): राजस्थान की जोधपुर सीट से अशोक गहलोत के बेटे वैभव के खिलाफ चुनाव लड़ रहे मोदी सरकार के मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने अपने मुकाबले को कलियुगी महाभारत करार दिया।

गजेंद्र सिंह शेखावत (एक्सप्रेस फाइल फोटो)

Lok Sabha Election 2019 में जोधपुर से चुनाव लड़ रहे बीजेपी नेता गजेंद्र सिंह शेखावत ने अपनी सीट के मुकाबले को ‘कलियुगी महाभारत’ करार दिया। उन्होंने राज्य के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की तुलना महाभारत के धृतराष्ट्र से कर दी। शेखावत ने कहा, ‘महाभारत की तरह ही यहां भी दो पक्ष आमने-सामने हैं। एक तरफ पांडव हैं जो भगवान कृष्ण के आशीर्वाद से मैदान में खड़े हैं। दूसरी तरफ धृतराष्ट्र हैं जो पुत्रमोह में अंधे हैं और अधर्म के रास्ते पर चल रहे हैं।’ उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री के बेटे वैभव गहलोत इस बार जोधपुर लोकसभा सीट से कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ रहे हैं।

ऐसा है जोधपुर का जातीय समीकरणः मोदी सरकार के केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण राज्यमंत्री शेखावत राजपूत समुदाय से आते हैं। अक्सर उन्हें राजस्थान में बीजेपी का भविष्य कहा जाता है। उनके मुकाबले खड़े वैभव ओबीसी वर्ग से ताल्लुक रखते हैं। वे माली समाज से आते हैं। जोधपुर लोकसभा सीट पर करीब पांच लाख ओबीसी और ढाई लाख राजपूत वोटर हैं। इस लोकसभा सीट पर आठ विधानसभा क्षेत्र हैं।

जोधपुर लोकसभा सीट की पूरी जानकारी के लिए क्लिक करें

गहलोत का गढ़ है जोधपुरः दिसंबर 2018 में हुए राजस्थान विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने संसदीय क्षेत्र की आठ में से छह सीटों पर जीत दर्ज की थी। कांग्रेस को विधानसभा चुनाव का प्रदर्शन दोहराने की उम्मीद है, वहीं बीजेपी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लोकप्रियता पर भरोसा है। जोधपुर को तीन बार राजस्थान के मुख्यमंत्री बन चुके अशोक गहलोत का गढ़ माना जाता है। 1980 से 1998 तक वे पांच बार इस सीट से सांसद चुने जा चुके हैं।

National Hindi News, 26 April 2019 LIVE Updates: दिनभर की बड़ी खबरों के लिए क्लिक करें

 

गहलोत के बेटे और कांग्रेस प्रत्याशी वैभव ने यहां के शेरगढ़ की एक रैली में कहा, ‘मुझे जोधपुर से प्रत्याशी बनाने के लिए मैं पार्टी का शुक्रगुजार हूं। वरिष्ठ नेताओं, युवाओं और कांग्रेस कार्यकर्ताओं के आशीर्वाद के चलते हाईकमान ने यह फैसला लिया है। मैं दिल्ली और जयपुर में आपकी आवाज उठाउंगा।’ वैभव ने तीन महीनों में कांग्रेस की नई सरकार द्वारा राज्य में किए गए कामों का जिक्र किया और कहा कि किसानों की कर्ज माफी, पेंशन में बढ़ोतरी और अन्य कल्याणकारी योजनाओं पर कांग्रेस ने काम किया। वहीं उन्होंने केंद्र की मोदी सरकार पर वादे पूरे करने में विफल रहने का भी आरोप लगाया।

Read here the latest Lok Sabha Election 2019 News, Live coverage and full election schedule for India General Election 2019

Next Stories
1 Lok Sabha Election 2019: तुम्हें तो कब्र के लिए जगह भी चाहिए…मुसलमानों को गिरिराज सिंह की धमकी पर एफआईआर, यूट्यूब ने हटाई क्लिप
2 Lok Sabha Election 2019: सौ से ज्यादा रिटायर्ड फौजियों ने डाला वाराणसी में डेरा, पीएम के खिलाफ ऐलान-ए-जंग
3 Lok Sabha Election 2019: बीच चुनाव मनमुटाव: बीजेपी के चलते जारी नहीं हो पा रहा जेडीयू घोषणापत्र, दबाव में नीतीश?
ये पढ़ा क्या?
X