ताज़ा खबर
 

उमा भारती ने कहा- सपा के लोग फिर मायावती पर हमला करेंगे, संकट में मुझे फोन करें बचाएंगे उनकी इज्जत

उमा भारती से मैनपुरी सीट पर लड़ रहे मुलायम सिंह यादव के लिए मायावती के प्रचार करने की बात पर प्रतिक्रिया जानना चाही तो उन्होंने यूं जवाब दिया।

bjp leader uma bhartiबीजेपी नेता उमा भारती फोटो सोर्सः इंडियन एक्सप्रेेस

Lok Sabha Election 2019 के लिए उत्तर प्रदेश में सपा-बसपा के गठबंधन को लेकर केंद्रीय मंत्री उमा भारती ने तंज कसा है। उन्होंने बहुजन समाज पार्टी की सुप्रीमो मायावती को निशाने पर लेते हुए एक बार फिर गेस्ट हाउस कांड याद दिला दिया। उमा ने मायावती से कहा, ‘आप पर संकट आना तय है, अब ब्रह्मदत्त द्विवेदी जी नहीं हैं इसलिए मेरा नंबर रख लीजिए। हम मदद करेंगे।’ उल्लेखनीय है कि 1995 में हुए गेस्ट हाउस कांड में मायावती के साथ समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने बदसलूकी की थी। करीब दो दशक पुरानी दुश्मनी को भुलाकर अब बहुजन समाज पार्टी ने एक बार फिर समाजवादी पार्टी के साथ गठबंधन कर लिया है।

क्या है उमा का पूरा बयानः पत्रकारों ने उमा भारती से मैनपुरी सीट पर लड़ रहे मुलायम सिंह यादव के लिए मायावती के प्रचार करने की बात पर प्रतिक्रिया जानना चाही तो उन्होंने कहा, ‘जब गेस्ट हाउस में उन पर हमला हुआ था तो ब्रह्मदत्त द्विवेदी थे, अब वो नहीं हैं तो मैं हूं। जैसे ही उन पर कोई संकट आए तो वे मेरा नंबर अपनी जेब में रखें और तुरंत मुझे फोन करें। उन पर संकट आना तय है। समाजवादी पार्टी के लोग उन पर हमला जरूर करेंगे चाहे चुनाव से पहले करे या चुनाव के बाद। उस समय अगर उनकी इज्जत और जान कोई बचाएगा तो वो हम बचाएंगे।’

उल्लेखनीय है कि 80 लोकसभा सीटों वाले देश के सबसे बड़े सियासी सूबे उत्तर प्रदेश में बसपा 38, सपा 37 और राष्ट्रीय लोक दल 3 सीटों पर चुनाव लड़ रहे हैं। सपा-बसपा के बीच मध्य प्रदेश और उत्तराखंड में भी गठबंधन हुआ है।

अब 2019 में होने वाले लोकसभा चुनाव के मद्देनजर बीजेपी को हराने के लिए मायावती और अखिलेश यादव ने गठबंधन किया है। पिछले लोकसभा चुनाव में बसपा अपना खाता भी नहींं खोल पाई थी।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Lok Sabha Election 2019: नदी के रास्ते प्रयागराज से वाराणसी जाएंगी प्रियंका गांधी, इस समुदाय को साधने की कोशिश
2 पाटीदार आंदोलन की नेता रेशमा पटेल ने भाजपा छोड़ी, डेढ़ साल में ही अमित शाह के खिलाफ बगावत
3 Lok Sabha Election 2019: कभी सोनिया के करीबी रहे टॉम के बीजेपी में जाने पर बोले राहुल गांधी- वडक्कन बिग लीडर नहीं हैं
ये पढ़ा क्या?
X