ताज़ा खबर
 

Maharashtra: महंगा पड़ा शादी के कार्ड पर ‘वोट फॉर बीजेपी’ लिखवाना, आचार संहिता के उल्लंघन में गिरफ्तार हो गया दूल्हा

महाराष्ट्र में शादी के कार्ड में बीजेपी प्रत्याशी को वोट देने की अपील करना फिरोज शेख को महंगा पड़ गया। फिरोज पर आचार संहिता का मामला दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया गया, हालांकि थोड़ी देर में उसे जमानत भी मिल गई।

Author Published on: April 5, 2019 12:00 PM
शादी के कार्ड में लिखवाया बीजेपी उम्मीदवार को दें वोट, हुई कार्रवाई फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस/सोशल मीडिया

लोकसभा चुनाव के मद्देनजर महाराष्ट्र में शादी के कार्ड के जरिए बीजेपी उम्मीदवार को जिताने की अपील करना एक युवक को भारी पड़ गया। बताया जा रहा है कि अहमदनगर से बीजेपी उम्मीदवार डॉ. सुजयदादा व‍िखे पाटिल के समर्थन में फिरोज ने अपनी शादी के कार्ड पर तोहफा की जगह व‍िखे पाटील को वोट करने की अपील की थी। जिसके चलते युवक पर आचार संहिता का मामला दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया गया, हालांकि थोड़ी देर में उसे जमानत भी मिल गई।

क्या लिखा है कार्ड में: बता दें कि महाराष्ट्र के पारनेर तहसील के निघोज गांव के फिरोज शेख ने अपनी शादी के कार्ड में अहमदनगर से बीजेपी उम्मीदवार के पक्ष में वोट करने की अपील करते हुए लिखवाया था कि ‘मेरे निकाह में कोई तोहफा मत दीजिए, मगर सुनहरे कल के लिए डॉ. सुजयदादा विखे पाटील (अहमदनगर से भाजपा उम्मीदवार) को वोट जरूर करिए।’ बताया जा रहा है कि फिरोज जहां भी शादी का कार्ड देने जाते, विखे पाटील को ही वोट देने की अपील करते।

National Hindi News, 05 April 2019 LIVE Updates: दिन भर की बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

चुनाव अधिकारी ने लिया मामले का संज्ञान: बताया जा रहा है कि रिटायर पोस्टमास्टर अलाउद्दीन शेख के बेटे फिरोज शेख की शादी का कार्ड विखे पाटील के समर्थकों ने सोशल मीडिया पर भी पोस्ट किया था। मामले के चर्चा में आने के बाद चुनाव अधिकारी ने संज्ञान लिया और आचार संहिता का मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया, हालांकि कुछ ही घंटों में उसे कोर्ट से जमानत भी मिल गई। बता दें कि फिरोज का निकाह 31 मार्च को हुआ था।

फ‍िरोज ने की विखे पाटील की तारीफ: बता दें कि फ‍िरोज शेख ने विखे पाटील की तारीफ करते हुए कहा कि वो एक पढ़े-ल‍िखे प्रत्याशी हैं और उन पर भ्रष्टाचार का कोई आरोप भी नहीं है। फिरोज के मुताबिक विखे के दादा बालासाहब व‍िखे पाटील ने उनकी जमात के लोगों के ल‍िए काफी काम क‍िया है। बता दें कि विखे हाल ही में बीजेपी में शामिल हुए हैं। उनके पिता राधाकृष्ण व‍िखे पाटील कांग्रेस से महाराष्ट्र में नेता प्रतिपक्ष हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 Lok Sabha Election 2019: बीजेपी, शिवसेना के खिलाफ प्रचार करेंगे एमएनएस चीफ राज ठाकरे, कांग्रेस, एनसीपी ने बनाया स्टार प्रचारक
2 Lok Sabha Elections 2019: रेप के दोषी की पत्नी को आरजेडी ने टिकट दिया, राबड़ी बोलीं- फंसाया गया था
3 Lok Sabha Election 2019: गुजरात: 30 साल में एक भी मुसलमान लोकसभा से एमपी नहीं, बीजेपी ने टिकट ही नहीं दिया, कांग्रेस ने 14 चुनावों में बनाए 15 उम्मीदवार