ताज़ा खबर
 

EVM स्ट्रॉन्ग रूम में घुसे चार अफसर? हुए सस्पेंड, चुनाव आयोग ने मांगी पूरी रिपोर्ट

Lok Sabha Election 2019 (लोकसभा चुनाव 2019): रिपोर्ट में यह भी पूछा गया है कि क्या सम्पूर्णम को EVM स्ट्रॉन्ग रूम में जाने की अनुमति थी जहां कुछ जरूरी कागजात, मुहर और अन्य दस्तावेज रखे हुए थे?

eciनिर्वाचन आयोग फोटो सोर्स- जनसत्ता

Lok Sabha Election 2019: तमिलनाडु के मदुरै में चुनाव अधिकारियों ने मतदान का रिकॉर्ड रखने के स्थान पर प्रवेश करने के लिये महिला तहसीलदार समेत तीन अन्य कर्मचारियों को निलंबित किया है। तमिलनाडु के मुख्य निर्वाचन अधिकारी सत्यब्रत साहू ने इस मामले में विस्तृत जांच के बाद निलंबन का आदेश जारी किया। कार्यालय सहायक – ए. श्रीनिवासन , सहायक- राजा प्रकाश, और मदुरै निगम के डेटा एंट्री ऑपरेटर सूर्य प्रकाश, विशेष तहसीलदार व मदुरै में सहायक आयुक्त के पद पर तैनात के सम्पूर्णम पर कार्रवाई की गई है।

मुख्य निर्वाचन अधिकारी सत्यब्रत साहू ने रविवार को पत्रकारों को बताया कि जिला निर्वाचन अधिकारी (डीईओ) से विस्तृत रिपोर्ट मांगी गई है। रिपोर्ट में यह भी पूछा गया है कि क्या सम्पूर्णम को EVM स्ट्रॉन्ग रूम में जाने की अनुमति थी जहां कुछ जरूरी कागजात, मुहर और अन्य दस्तावेज रखे हुए थे? मदुरै पश्चिम विधानसभा क्षेत्र के लिए नामित सहायक रिटर्निंग अधिकारी एम गुरुचंद्रन को इस मामले में कारण बताओ नोटिस भी जारी किया गया है।

साहू ने का कहना है कि वह स्ट्रॉग रूम में नहीं स्टोरेज रूम में गई थी। जहां उसने कुछ कागजात देखे थे। स्ट्रॉग रूम में प्रवेश संभव ही नहीं था यह रूम सीआरपीएफ के कंट्रोल में था। ऐसे में इस कमरे में सेंध लगाने की संभावना ही नहीं है।

द्रमुक सांसद द्वारा  आर.एस. भारती, सीपीआई (एम) के राज्य सचिव लालकृष्ण बालाकृष्णन, भाकपा नेता आर मुथरासन और वीसीके अध्यक्ष थोल.थिरुमावलवन द्वारा दर्ज कराई गई शिकायत में कहा गया कि मदुरै मेडिकल कॉलेज में आसपास के एक कमरे के ताले को सील नहीं किया गया था, जहां ईवीएम और वीवीपीएटी इकाइयों को रखा गया था।उन्होंने चुनाव प्रभावित करने का आरोप लगाया और सवाल किया कि बिना  सही आईडी कार्ड के और अधिकारी कैंपस में कैसे चली गई।

Read here the latest Lok Sabha Election 2019 News, Live coverage and full election schedule for India General Election 2019

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 VIDEO: काले झंडे दिखाने पर भड़के कन्हैया कुमार के समर्थक, लोगों को दौड़ाकर पीटा
2 Lok Sabha Election 2019: बंगाल: प्रभावशाली मुस्लिम धर्मगुरुओं की लोगों से अपील- संभलकर करें वोट वर्ना…
3 योगी आदित्यनाथ का कांग्रेस अध्यक्ष पर हमला, बोले- विदेश में खुद को गांधी नहीं विंसी बताते हैं राहुल
यह पढ़ा क्या?
X