ताज़ा खबर
 

Lok Sabha Election 2019: लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन ने छोड़ी सरकारी गाड़ी, सुरक्षा कहा-इंदौर में इसकी जरूरत नहीं

Lok Sabha Election 2019 (लोकसभा चुनाव 2019): लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन ने आदर्श आचार संहिता लागू होने के कारण सरकारी गाड़ी व सुरक्षा छोड़ दी है। इंदौर से सांसद महाजन ने इस संबंध में मुख्यमंत्री कमलनाथ को पत्र लिख कर जानकार दी। महाजन ने इसके पीछे चुनाव की तारीखों की घोषणा के साथ ही इंदौर जैसे शहर का शांत और सुरक्षित होना भी कारण बताया है।

सुमित्रा महाजन 1989 से लेकर अभी तक कोई लोकसभा चुनाव नहीं हारी हैं। फोटोः इंडियन एक्सप्रेस

Lok Sabha Election 2019: लोकसभा स्पीकर और इंदौर से सांसद सुमित्रा महाजन ने सरकारी गाड़ी और सिक्योरिटी छोड़ दी है। स्पीकर महाजन का कहना है इंदौर में उन्हें इसकी जरूरत नहीं है। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ को लिखे पत्र में महाजन ने लिखा उन्होंने निर्वाचन आयोग की तरफ से चुनाव की तारीखों की घोषणा होने के बाद से ही खुद सरकारी वाहन का प्रयोग करना बंद कर दिया है।
पत्र में उन्होंने कहा, ‘लोकसभा चुनाव को देखते हुए, आदर्श आचार संहिता 10 मार्च से प्रभावी हो गई है। उसी दिन से, मैंने सरकारी वाहन का प्रयोग करना बंद कर दिया है। लेकिन लोकसभा स्पीकर के संवैधानिक पद पर होने के नाते सुरक्षा गार्ड व पुलिस की गाड़ियां मेरे निजी वाहन के साथ चल रही हैं।

जैसा कि मेरे आज तक के अनुभव के अनुसार इंदौर में राजनैतिक कार्यक्रमों के अलावा अन्य सभी कार्यक्रमों में जाने हेतु सुविधा उपलब्ध कराना प्रोटोकॉल की जिम्मेदारी है। ‘

उन्होंने आगे कहा, इंदौर जैसे शांत, सुरक्षित शहर में मुझे प्रोटोकॉल की गाड़ियां और सुरक्षा कर्मियों की गाड़ियों की आवश्यकता नहीं है। मैं आपको यह सूचित करना चाहती हूं कि मैं इन सभी सुविधाओं ( प्रोटोकॉल की गाड़ी एवं सुरक्षा व्यवस्था) को छोड़ रही हूं।

महाजन ने कहा कि मुझे मालूम है कि न तो मेरी उम्मीदवारी की अभी घोषणा हुई है और ना ही मैंने कोई चुनाव संबंधी पर्चा भरा है। साथ ही इंदौर लोकसभा चुनाव के लिए निर्वाचन आयोग की तरफ से अभी कोई आधिकारिक सूचना भी जारी नहीं की गई है।

यह पत्र 16 मार्च को लिखा गया है। मालूम हो कि प्रोटोकॉल के तहत सुमित्रा महाजन को जेड प्लस सुरक्षा मिली हुई है। सुमित्रा महाजन साल 1989 से इंदौर से सांसद हैं। इंदौर में 19 मई को मतदान होना है। चुनाव के लिए भाजपा और कांग्रेस दोनों तरफ से जबरदस्त तैयारियों चल रही हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App