ताज़ा खबर
 
title-bar

Lok Sabha Election 2019: नरेंद्र मोदी जी, क्या शहीदों का अपमान आपका राष्ट्रवाद है?- कांग्रेस

Lok Sabha Election 2019 Hindi News Updates: वहीं, मैनपुरी में मायावती ने रैली के दौरान कहा कि ये (मुलायम सिंह) पीएम मोदी की तरह नकली व फर्जी पिछड़े वर्ग के नहीं हैं, मुलायम जी असली हैं, जन्मजात पिछड़े वर्ग के हैं।

कांग्रेसी नेता रणदीप सुरजेवाला। (फाइल फोटो)

Lok Sabha Election 2019: कांग्रेस ने भोपाल लोकसभा सीट से भाजपा उम्मीदवार साध्वी प्रज्ञा ठाकुर की ओर से मुंबई हमले में शहीद हुए पुलिस अधिकारी हेमंत करकरे के संदर्भ में की गई विवादित टिप्पणी को लेकर शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तीखा हमला बोला और सवाल किया कि क्या शहीदों का अपमान ही उनका राष्ट्रवाद है।

पार्टी के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से माफी की मांग करते हुए कहा कि वह प्रज्ञा के खिलाफ निर्णायक कार्रवाई करें। उन्होंने ट्वीट कर कहा, ”मोदी जी और अमित शाह जी से केवल 4 सवाल हैं। पहला-भोपाल की प्रत्याशी प्रज्ञा ठाकुर को आपने भाजपा का टिकट दिया है या नहीं? दूसरा सवाल-क्या आप प्रज्ञा ठाकुर के बयान से पल्ला झाड़कर अपनी जिम्मिेदारी से मुक्त हो सकते हैं?”

उन्होंने पूछा, ”तीसरा सवाल- हेमंत करकरे इस देश के शहीद है या नहीं ? श्री करकरे को शांति काल का सर्वोच्च वीरता पदक मिला है या नहीं? चौथा – मोदी जी व अमित शाह केवल देश को इतना बता दें कि क्या शहीदों के प्रति उनकी पार्टी का यही असली चाल चरित्र और चेहरा है? यही आपका राष्ट्रवाद है?”

Live Blog

22:14 (IST)19 Apr 2019
थप्पड़ कांड के बाद हार्दिक पटेल का दावा- मरवाना चाहती है बीजेपी, हमलावर का भाजपा से कनेक्शन

कांग्रेसी नेता हार्दिक पटेल ने गुजरात के सुरेंद्रनगर में थप्पड़ कांड पर कहा है कि बीजेपी उन्हें जान से मरवाना चाहती है। उन्होंने इसके साथ ही दावा किया कि जिसने उन्हें जनसभा में थप्पड़ मारा था, उसका भाजपा से जुड़ाव है। बकौल पटेल, "बीजेपी मुझ पर हमले करा रही है। ठीक वैसे ही, जैसे हरेन पांड्या की हत्या कराई गई थी और कुछ फर्जी एनकाउंटर हुए थे। जिस शख्स ने मुझे तमाचा मारा, वह भी बीजेपी नेताओं से जुड़ा है। यह प्रमाण उसके फेसबुक प्रोफाइल से मिलता है।"

21:39 (IST)19 Apr 2019
सबरीमाला पर कांग्रेस ने पीएम पर साधा निशाना

कांग्रेस पार्टी ने केरल में सबरीमाला मुद्दे को लेकर शुक्रवार को एकबार फिर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला बोला। कांग्रेस ने कहा कि वह (मोदी) फिर से इस मुद्दे पर घड़ियाल के आंसू बहा रहे हैं। विपक्ष के नेता रमेश चेन्नीतला ने पूछा कि यदि वह सच में श्रद्धालुओं की भावना एवं उनकी परंपरा को बचाने के लिये ईमानदार थे तो उच्चतम न्यायालय के 28 सितंबर 2018 के फैसले के बाद भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की अगुवाई वाली राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) सरकार ने क्यों नहीं कानून बनाया या अध्यादेश जारी किया?

21:30 (IST)19 Apr 2019
इन 2 सीटों पर EC ने किया उपचुनाव का ऐलान

चुनाव आयोग ने शुक्रवार को आगरा उत्तर और दार्जलिंग विधानसभा उपचुनाव को लेकर ऐलान किया। 19 मई को इन दोनों जगह पर उपचुनाव होंगे, जबकि 23 मई को नतीजे आएंगे। आगरा उत्तर में बीजेपी विधायक जगन प्रसाद गर्ग की मौत के बाद चुनाव होंगे। 10 अप्रैल को कार्डिक अरेस्ट से उनकी मौत हो गई थी। वहीं, दार्जलिंग में विधायक अमर सिंह राय टीएमसी के टिकट पर आम चुनाव लड़ रहे हैं।

21:20 (IST)19 Apr 2019
अब हिमाचल बीजेपी चीफ पर चला चुनाव आयोग का चाबुक, 48 घंटे प्रचार पर लगाई रोक

हिमाचल प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी के चीफ सतपाल सिंह सट्टी को चुनाव आयोग (ईसी) से तगड़ा झटका लगा है। शुक्रवार को आचार संहिता उल्लंघन पर ईसी ने उनके प्रचार करने पर 48 घंटों तक के लिए रोक लगा दी। यह रोक कल सुबह दस बजे से प्रभाव में आएगी।

20:44 (IST)19 Apr 2019
'5 साल में खत्म किए 1500 कानून, हमारा मकसद ईज ऑफ लिविंग है'

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है कि उनका मकसद ईज ऑफ लिविंग (जीवन आसान बनाने का) का है। हर एक उन्होंने एक कानून (बेवजह के) खत्म करने के लिए कहा था। यही वजह है कि उनकी सरकार ने पांच साल में लगभग 1500 कानून खत्म किए। पीएम ने इसके अलावा व्यापारी वर्ग को देश की अर्थव्यवस्था के लिए रीढ़ बताया।

20:42 (IST)19 Apr 2019
दिल्ली में कांग्रेस के संभावित उम्मीदवारों की सूची राहुल गांधी को भेजी गई

दिल्ली में आम आदमी पार्टी (आप) के साथ गठबंधन को लेकर बनी असमंजस की स्थिति और नामांकन की अंतिम तिथि नजदीक आने की पृष्ठभूमि में कांग्रेस ने राष्ट्रीय राजधानी की सभी सात सीटों के लिए संभावित उम्मीदवारों की सूची पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी को भेज दी है। कांग्रेस के दिल्ली प्रभारी पी सी चाको ने कहा कि इन संभावित उम्मीदवारों में पार्टी की दिल्ली इकाई की शीला दीक्षित का नाम भी शामिल है।

यह सूची राहुल गांधी और पार्टी के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल को शुक्रवार को भेजी गई। उन्होंने कहा, ‘‘राहुल गांधी चुनाव प्रचार के लिए दिल्ली से बाहर हैं और देर रात वापस आएंगे। ऐसे में उम्मीदवारों की घोषणा शनिवार हो सकती है।’’ दिल्ली में नामांकन दाखिल करने की अंतिम तिथि 23 अप्रैल है।

20:06 (IST)19 Apr 2019
बंगालः बीजेपी उम्मीदवारों के घर-दफ्तर पर हंगामा, तोड़फोड़

इससे पहले, पश्चिम बंगाल में शुक्रवार को दमदम लोकसभा क्षेत्र से बीजेपी उम्मीदवार समिक भट्टाचार्य के दफ्तर पर जमकर तोड़फोड़ की गई। घटना के दौरान बीजेपी सदस्यों पर भी हमले की खबर है। 'एएनआई' ने सूत्रों के हवाले से बताया कि चांदनी चरण राय को चोटें आई हैं, जिसके बाद उन्हें नजदीकी अस्पताल ले जाया गया है।

उधर, कोलकाता में हुगली क्षेत्र से बीजेपी प्रत्याशी लॉकेट चटर्जी के बंदेल स्थित किराए के घर पर शरारती तत्वों ने शुक्रवार सुबह तोड़फोड़ की। बीजेपी ने इस घटना को लेकर सीएम ममता बर्नजी के नेतृत्व वाली टीएमसी के कार्यकर्ताओं पर आरोप लगाया है।

19:58 (IST)19 Apr 2019
हार्दिक पटेल को पड़ा थप्पड़, गुजरात कांग्रेस ने EC को पत्र लिख मांगी- वाई प्लस सुरक्षा

पाटीदार आंदोलन और कांग्रेस के नेता हार्दिक पटेल को जनसभा के बीच थप्पड़ पड़ने के बाद गुजरात कांग्रेस ने उनके लिए वाई प्लस सुरक्षा की मांग की है। शुक्रवार को गुजरात प्रदेश कांग्रेस समिति ने मुख्य चुनाव अधिकारी को पत्र लिख आयोग से मांग की कि पटेल को वाई प्लस सुरक्षा मुहैया कराई जाए।

19:23 (IST)19 Apr 2019
गोवा में 2.80 करोड़ रुपये नकद, शराब, मादक पदार्थ जब्त

गोवा में चुनाव अधिकारियों ने बुधवार को नकद, शराब एवं मादक पदार्थ जब्त करने की बात कही है जिसकी कीमत 2.80 करोड़ रुपये से ज्यादा बताई गई है। मुख्य निर्वाचन अधिकारी (सीईओ) के कार्यालय ने बृहस्पतिवार को देर शाम जारी एक बयान में कहा था कि 2,31,70,630 रुपये नकद बरामद किया गया है लेकिन इसके ब्यौरे नहीं दिए। बयान में बताया गया कि उसी दिन 28.16 लाख रुपये की शराब और 31 लाख रुपये की कीमत का मादक पदार्थ भी जब्त किया गया। इसमें कहा गया कि 17 अप्रैल को कुल 2.81 करोड़ रुपये की जब्ती हुई। कार्यालय ने सूचित किया कि 10 मार्च से अब तक 8.46 करोड़ से ज्यादा की जब्ती हो चुकी है।

18:55 (IST)19 Apr 2019
सुधरने का नाम नहीं ले रहे आजम खान, अब वोटर को बता दिया गद्दार

चुनाव आयोग (ईसी) की कार्रवाई के बाद भी समाजवादी पार्टी (सपा) नेता और उत्तर प्रदेश के रामपुर से प्रत्याशी आजम खान सुधरने का नाम नहीं ले रहे हैं। प्रचार पर लगी रोक के लगभग 77 घंटे बाद शुक्रवार को यूपी के मुरादाबाद में उन्होंने एक जनसभा की। आजम ने उस दौरान वोटर को ही गद्दार बता डाला।

18:42 (IST)19 Apr 2019
साध्वी प्रज्ञा के बयान पर बीजेपी ने यूं दी सफाई

मध्य प्रदेश के भोपाल से आम चुनाव में बीजेपी उम्मीदवार प्रज्ञा ठाकुर के शहीद हेमंत करकरे (26/11 के दौरान) को लेकर दिए गए बयान बीजेपी ने सफाई जारी कर दी है। शुक्रवार शाम पार्टी की ओर से जारी बयान में कहा गया- बीजेपी उन्हें (करकरे) शहीद ही मानती है। वह साध्वी का निजी बयान था, जो कि उन्होंने मानसिक और शारीरिक टॉर्चर से गुजरने के बाद दिया है।

18:05 (IST)19 Apr 2019
बीजेपी को झटका, सपा की साइकिल पर सवार हुए निषाद

चुनावी माहौल के बीच बीजेपी को झटका लगा है। मछलीशहर से पार्टी सांसद राम चैत्र निषाद ने शुक्रवार को इस्तीफा दे दिया, जिसके बाद शाम को लखनऊ में उन्होंने सपा का दामन थाम लिया। इस दौरान सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव भी मौजूद रहे और उन्होंने निषाद को पार्टी सदस्यता दिलाई।

17:37 (IST)19 Apr 2019
मुश्किल में मिलिंद देवड़ा, आचार संहिता उल्लंघन पर EC में शिकायत

चुनावी माहौल के बीच मुंबई कांग्रेस अध्यक्ष मिलिंद देवड़ा की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। शुक्रवार को महाराष्ट्र राज्य चुनाव आयोग ने उनके खिलाफ आचार संहिता उल्लंघन को लेकर शिकायत दर्ज कर ली। दरअसल, देवड़ा ने कुछ सप्ताह पहले जैन धर्म को लेकर टिप्पणी की थी, जिस पर विवाद हो गया था। चार अप्रैल, 2019 को झावेरी बाजार में एक जनसभा के दौरान शिवसेना पर जैन धर्म को मानने वालों की भावनाओं को आहत करने का आरोप लगाया। उन्होंने अपील करते हुए कहा कि यह समुदाय (जैन) आम चुनाव में शिवसेना को वोट न देकर उन्हें सबक सिखाएं।

17:32 (IST)19 Apr 2019
बीरेन सिंह के मतदान के लिए कतार तोड़कर जाने की खबर गलत- CMO

मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह के कार्यालय की तरफ से जारी एक बयान में उन आरोपों को गलत बताया गया है कि उन्होंने इनर मणिपुर संसदीय चुनाव में अपना मत डालने के लिये ‘‘कतार तोड़ी’’। मीडिया के एक वर्ग में बृहस्पतिवार को खबर आई थी, जिसमें दावा किया गया था कि सिंह और राज्यपाल नजमा हेपतुल्ला अपना मत डालने के लिये मतदान केंद्र में कतार में नहीं खड़े हुए थे।

खबरों में यह भी कहा गया कि उनके कतार तोड़कर जाने से वे मतदाता खुश नहीं हैं जो ‘‘मतदान केंद्रों के सुबह सात बजे खुलने से पहले ही बाहर खड़े थे।’’ बयान में मुख्यमंत्री के निजी सचिव एस राजन सिंह ने कहा कि खबर सच्चाई से परे है और दुर्भावनापूर्ण इरादों से लिखी गई है।

17:17 (IST)19 Apr 2019
स्मृति ईरानी की डिग्री पर गाने को लेकर क्या बोलीं शिवसेना की प्रियंका? देखें
16:49 (IST)19 Apr 2019
सक्रिय राजनीति में उतरने को रेडी हैं रजनीकांत

सुपरस्टार रजनीकांत ने कहा है कि वह सक्रिय राजनीति में उतरने के लिए तैयार हैं। दरअसल पत्रकारों ने रजनीकांत से सवाल किया था कि यदि तमिलनाडु में हो रहे उप-चुनावों में सत्ताधारी AIADMK अल्पमत हो जाती है तो क्या वह विधानसभा चुनाव लड़ेंगे? इस पर रजनीकांत ने कहा कि जब भी इसका ऐलान होगा, वह इसके लिए तैयार हैं। रजनीकांत ने बताया कि वह 23 मई के बाद इस पर फैसला लेंगे।

16:15 (IST)19 Apr 2019
सपा-बसपा का साथ आना मोदी के समर्थन में आए तूफान का नतीजा- भाजपा

भाजपा ने शुक्रवार को उत्तर प्रदेश में सपा-बसपा गठबंधन पर निशाना साधते हुए कहा कि आम चुनाव में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के समर्थन में आये ‘तूफान’ ने विपक्षी नेताओं को एक साथ आने पर मजबूर कर दिया है। भाजपा प्रवक्ता शाहनवाज हुसैन का बयान ऐसे समय में आया है जब बसपा अध्यक्ष मायावती और सपा नेता मुलायम सिंह यादव ने कई साल की कड़वाहट के बाद आज मंच साझा किया।

सपा और बसपा ने पिछले साल गठबंधन किया था और सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव पिछले कुछ महीने में कई बार बसपा अध्यक्ष मायावती के साथ मंच साझा करते हुए देखे गये हैं। पहली बार मुलायम सिंह भी उनके साथ दिखाई दिये।

16:02 (IST)19 Apr 2019
प्रज्ञा ठाकुर के बयान का EC ने लिया संज्ञान

भोपाल से बीजेपी लोकसभा प्रत्याशी प्रज्ञा सिंह ठाकुर द्वारा 26/11 के शहीद (पूर्व मुंबई एटीएस प्रमुख हेमंत करकरे) को लेकर दिए गए बयान पर चुनाव आयोग ने संज्ञान ले लिया है। शुक्रवार को मध्य प्रदेश मुख्य चुनाव अधिकारी ने यह जानकारी दी। अधिकारी ने बताया कि उन लोगों को ठाकुर के खिलाफ शिकायत मिल गई है। मामले का संज्ञान ले लिया गया है, जबकि जांच जारी है।

15:51 (IST)19 Apr 2019
PM के लिए ये क्या कह गई बहनजी!

मैनपुरी की रैली में मायावती ने पीएम मोदी पर जमकर निशाना साधा और उन्हें 'फर्जी पिछड़े वर्ग' का बताया। मायावती ने रैली के दौरान मुलायम सिंह यादव की तारीफ करते हुए कहा कि इसमें कोई संदेह नहीं है कि इन्होंने सपा के बैनर तले यूपी में सभी समाज के लोगों को अपनी पार्टी में जोड़ा है। ये पीएम मोदी की तरह नकली व फर्जी पिछड़े वर्ग के नहीं हैं, मुलायम जी असली हैं, जन्मजात पिछड़े वर्ग के हैं। बता दें कि गेस्टहाउस कांड के 24 साल बाद पहली बार मायावती और मुलायम सिंह यादव एक मंच पर दिखाई दिए।

15:38 (IST)19 Apr 2019
तमिलनाडु में 71.87 प्रतिशत मतदान- CEO

तमिलनाडु में लोकसभा की 38 सीटों पर गुरुवार को हुए मतदान में 71 प्रतिशत से अधिक मतदाताओं ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया। मुख्य चुनाव अधिकारी (सीईओ) सत्यब्रत साहू ने यहां संवाददाताओं को बताया कि धरमपुरी संसदीय सीट पर सबसे अधिक 80.49 प्रतिशत मतदान हुआ।

उन्होंने बताया, ‘‘तमिलनाडु में बृहस्पतिवार को लोकसभा की 38 सीटों पर 71.87 प्रतिशत मतदान हुआ।’’ उन्होंने संकेत दिया कि इस आंकड़े में मामूली बदलाव हो सकता है क्योंकि पर्यवेक्षक ईवीएम और वीवीपीएटी की गणना करने में लगे हुये हैं। उन्होंने बताया कि दक्षिण चेन्नई लोकसभा सीट पर सबसे कम 56.41 प्रतिशत मतदान हुआ।

15:07 (IST)19 Apr 2019
भाकपा ने हार्दिक पर हमले की निंदा की

भाकपा ने शुक्रवार को कांग्रेस नेता हार्दिक पटेल को गुजरात के सुरेंद्रनगर जिले में एक चुनावी रैली को संबोधित करने के दौरान थप्पड़ मारे जाने की घटना की निंदा की है। भाकपा के राष्ट्रीय सचिव डी राजा ने पीटीआई-भाषा को बताया, ‘‘भाकपा हार्दिक पटेल पर हमले की निंदा करती है। आखिरकार हम लोकतांत्रिक हैं और चुनाव प्रचार के दौरान हर कोई अपनी नीतियों के बारे में बोलने और अपना पक्ष जनता के सामने रखने को स्वतंत्र है। किसी को भी ऐसी हिंसा का सहारा नहीं लेना चाहिए। इसकी निंदा होनी चाहिए और हमलावर के खिलाफ उचित कार्रवाई की जानी चाहिए।’’

रैली को कवर कर रहे समाचार चैनलों के कैमरों में इस घटना की तस्वीरें कैद हो गईं। हार्दिक पटेल ने जैसे ही वाधवां तालुका के बलडाना गांव में अपना भाषण शुरू किया, अचानक एक व्यक्ति मंच पर आया और उन्हें थप्पड़ मार दिया। हमलावर गुस्से में नजर आ रहा था और थप्पड़ मारने के बाद वह हार्दिक पटेल को कुछ कहते दिखाई दिया।

14:42 (IST)19 Apr 2019
चुनाव आयोग ने राहुल गांधी को भेजा नोटिस

चुनाव आयोग ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को नोटिस जारी कर जवाब मांगा है। दरअसल राहुल गांधी पर आदर्श चुनाव आचार संहिता का आरोप है। बताया जा रहा है कि कांग्रेस की न्यूनतम आय योजना 'न्याय' का बैनर अमेठी की एक दीवार पर लगा हुआ था। खबर के अनुसार, बैनर बिल्डिंग के मालिक की बिना अनुमति के वहां लगाया गया था। अब चुनाव आयोग ने इस पर नोटिस जारी कर अगले 24 घंटे में राहुल गांधी से जवाब मांगा है।

14:37 (IST)19 Apr 2019
हार्दिक पटेल को थप्पड़ मारने वाला शख्स अस्पताल में भर्ती, समर्थकों ने कर दी पिटाई

कांग्रेस नेता हार्दिक पटेल को गुजरात के सुरेंद्रनगर इलाके में रैली के दौरान थप्पड़ जड़ने वाले शख्स को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बताया जा रहा है कि हार्दिक पटेल के समर्थकों ने शख्स को बुरी तरह से पीट दिया है, जिसके बाद उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

13:47 (IST)19 Apr 2019
मैनपुरी रैली में बोले मुलायम, मायावती जी का हमेशा सम्मान करना

मैनपुरी में सपा-बसपा-रालोद गठबंधन की संयुक्त रैली को संबोधित करते हुए सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव ने कहा कि आज मायावती जी आयी हैं। उनका हम स्वागत करते हैं, आदर करते हैं। मायावती जी का बहुत सम्मान करना हमेशा, क्योंकि समय जब भी आया है तो मायावती जी ने हमारा साथ दिया है। हमें खुशी है कि हमारे समर्थन के लिए वो आयी हैं।

13:09 (IST)19 Apr 2019
24 साल बाद मंच पर साथ आए मायावती, मुलायम सिंह

गेस्टहाउस कांड के 24 साल बाद मायावती और मुलायम सिंह यादव पहली बार मंच पर साथ उपस्थित हुए। मायावती मैनपुरी में मुलायम सिंह के समर्थन में रैली को संबोधित करने पहुंची हैं। 

12:46 (IST)19 Apr 2019
शिवसेना में शामिल होंगी प्रियंका, संजय राउत ने किया ऐलान

शिवसेना नेता संजय राउत ने बताया है कि प्रियंका चतुर्वेदी आज शिवसेना में शामिल होंगी। बता दें कि प्रियंका चतुर्वेदी कांग्रेस की राष्ट्रीय प्रवक्ता रही है, लेकिन शुक्रवार को ही उन्होंने कांग्रेस की प्राथमिकता से इस्तीफा दे दिया है।

12:32 (IST)19 Apr 2019
हार्दिक पटेल को शख्स ने जड़ा था थप्पड़, कांग्रेस नेता ने पुलिस में की शिकायत

कांग्रेस नेता हार्दिक पटेल को शुक्रवार को गुजरात के सुरेंद्रनगर में एक रैली को संबोधित करते हुए एक शख्स ने थप्पड़ जड़ दिया। अब हार्दिक पटेल ने इस मामले में पुलिस में शिकायत दर्ज करायी है।

12:22 (IST)19 Apr 2019
प्रियंका चतुर्वेदी ने कांग्रेस छोड़ी

कांग्रेस की प्रवक्ता प्रियंका चतुर्वेदी ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है। प्रियंका चतुर्वेदी ने अपने ट्विटर अकाउंट से भी 'AICC राष्ट्रीय प्रवक्ता' हटा दिया है।

12:20 (IST)19 Apr 2019
कांग्रेस नेता हार्दिक पटेल को रैली के दौरान पड़ा थप्पड़

कांग्रेस नेता और पाटीदार आंदोलन के नेता हार्दिक पटेल को शुक्रवार को एक रैली के दौरान एक व्यक्ति ने थप्पड़ जड़ दिया। घटना के वक्त हार्दिक पटेल गुजरात के सुरेंद्रनगर में एक जनसभा को संबोधित कर रहे थे।

11:26 (IST)19 Apr 2019
मायावती-मुलायम सिंह यादव की संयुक्त रैली आज, लाखों की भीड़ जुटने की उम्मीद

एक समय एक दूसरे के धुर विरोधी रहे मायावती और मुलायम सिंह गेस्टहाउस कांड के बाद पहली बार शुक्रवार को मंच साझा करेंगे। इस रैली पर सभी की निगाहें टिकी हुई हैं। मैनपुरी के क्रिश्चियन मैदान पर होने वाली गठबंधन रैली में लाखों लोगों की भीड़ जुटने की बात कही जा रही है। बसपा सुप्रीमो मायावती इस रैली में मैनपुरी लोकसभा सीट से चुनाव लड़ रहे मुलायम सिंह यादव के लिए वोट मांगेंगी।

11:09 (IST)19 Apr 2019
पश्चिम बंगाल में नोडल चुनाव अधिकारी ड्यूटी के दौरान गायब

पश्चिम बंगाल के नादिया जिले में नोडल चुनाव अधिकारी अरनब रॉय गायब बताए जा रहे हैं। वह गुरुवार को जिले के बिपरादास चौधरी पॉलीटेक्निक कॉलेज में चुनाव ड्यूटी पर तैनात थे, लेकिन लंच के बाद से वह गायब हैं। गौरतलब है कि वह ईवीएम और वीवीपैट के इंचार्ज थे। फिलहाल पुलिस नोडल चुनाव अधिकारी की तलाश में जांच पड़ताल में जुटी है।

10:39 (IST)19 Apr 2019
भाजपा विधायक का बयान- राहुल गांधी, कुमारस्वामी 'जोकर' हैं

कर्नाटक से भाजपा विधायक बासवाराज बोम्मई ने शुक्रवार को अपने एक बयान में राहुल गांधी और एचडी कुमारस्वामी को जोकर बता दिया। बासवाराज ने कहा कि 'वो (राहुल गांधी और कुमारस्वामी) अपना मजाक खुद बनवाते हैं, जिस तरह से वो बातें करते हैं, जैसी उनकी सोच और शारीरिक भाषा है। लोग इस बात का फैसला करेंगे कि कौन उनका हीरो है और कौन जोकर।'

10:06 (IST)19 Apr 2019
केन्द्रीय मंत्री मनोज सिन्हा रैली में बोले- भाजपा कार्यकर्ता की तरफ ऊंगली उठी, तो वह सलामत नहीं रहेगी

उत्तर प्रदेश की गाजीपुर लोकसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी और मौजूदा सरकार में केन्द्रीय मंत्री मनोज सिन्हा ने गुरुवार को एक रैली को संबोधित किया। इस रैली में भाषण देते हुए मनोज सिन्हा बोले कि "भाजपा का कार्यकर्ता अपराध अर्जित धन और भ्रष्टाचार को जमींदोज करने को तैयार है और मैं कहना चाहता हूं कि अगर किसी की ऊंगली बीजेपी के कार्यकर्ता की तरफ दिखी तो भरोसा रखिए 4 घंटे में मैं वो ऊंगली सलामत नहीं रहने दूंगा।" मनोज सिन्हा ने आगे कहा कि 'कोई पूर्वांचल का अपराधी किसी की औकात नहीं है कि गाजीपुर की सीमा में आकर के बीजेपी के कार्यकर्ता की तरफ आंख दिखाएगा तो वो आंख सलामत नहीं रहेगी।'

09:23 (IST)19 Apr 2019
देवगौड़ा बोले- अभी नहीं होंगे रिटायर, राहुल गांधी पीएम बने तो उनका समर्थन करेंगे

पूर्व प्रधानमंत्री और जेडीएस सुप्रीमो एचडी देवगौड़ा का कहना है कि वह बीजेपी के वेटरन नेता एलके आडवाणी की तरह सक्रिय राजनीति से रिटायर नहीं होने जा रहे हैं। देवगौड़ा ने कहा कि यदि राहुल गांधी देश के प्रधानमंत्री बनते हैं तो वह उनका समर्थन करेंगे।