ताज़ा खबर
 

Lok Sabha Election 2019 News: राजीव गांधी के बारे में प्रधानमंत्री ने जो कहा, एक-एक शब्द सच है: जावड़ेकर

Lok Sabha Elections 2019 India Hindi News: प्रियंका गांधी ने कहा था कि प्रधानमंत्री का बयान ‘अनियंत्रित विक्षिप्तता’ दिखाता है, वहीं कांग्रेस अध्यक्ष ने रविवार को ट्वीट किया कि मोदी जी लड़ाई खत्म हो गई है।

elections, elections 2019, elections 2019 live, lok sabha elections, lok sabha elections 2019, election, election 2019, lok sabha election 2019, general election 2019, narendra modi, narendra modi election news, narendra modi news, narendra modi 2019 ,narendra modi nomination 2019, narendra modi nomination filing, pm modi, pm narendra modiतस्वीर का इस्तेमाल सिर्फ प्रस्तुतिकरण के लिए किया गया है।

General (Lok Sabha) Elections 2019 News: पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बयान पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के जवाब के बाद भाजपा ने रविवार को कहा कि प्रधानमंत्री ने राजीव गांधी के बारे में जो कहा, वह एक-एक शब्द सच है और कांग्रेस अध्यक्ष लोकसभा चुनाव में अपनी हार निकट देखकर बौखला गये हैं। केंद्रीय मंत्री और वरिष्ठ भाजपा नेता प्रकाश जावड़ेकर ने संवाददाता सम्मेलन में 1984 के दंगों के बारे में पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी के बयान का हवाला दिया और उन पर सिखों के नरसंहार का ‘‘समर्थन’’ करने का आरोप लगाया।

जावड़ेकर ने कहा कि प्रधानमंत्री के बयान पर राहुल गांधी और उनकी बहन प्रियंका गांधी की प्रतिक्रियाओं से वह हैरान हैं। मोदी ने शनिवार को उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ में एक रैली में कांग्रेस अध्यक्ष पर निशाना साधते हुए कहा था, ‘‘आपके पिता के दरबारियों ने उन्हें ‘मिस्टर क्लीन’ की संज्ञा दी थी लेकिन उनका अंत भ्रष्टाचारी नंबर एक के रूप में हुआ।’’ प्रधानमंत्री मोदी बोफोर्स घोटाले का जिक्र कर रहे थे जिसमें राजीव गांधी पर स्वीडिश रक्षा उपकरण निर्माता कंपनी बोफोर्स से रिश्वत लेने के आरोप लगे थे। हालांकि दिल्ली उच्च न्यायालय कह चुका है कि राजीव गांधी के रिश्वत लेने के कोई सबूत नहीं हैं।

जावड़ेकर ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने राजीव गांधी के बारे में जो कहा, एक-एक शब्द सच है।
भाजपा नेता ने कहा, ‘‘1984 के दंगों के समय राजीव गांधी ने कहा था कि जब बड़ा पेड़ गिरता है तो धरती हिलती है। कहावत ऐसी नहीं है। कहावत है कि जब धरती हिलती है तो बड़े पेड़ गिर जाते हैं। उन्होंने विज्ञान पलट दिया।’’ जावड़ेकर ने मोदी के बयान पर प्रतिक्रिया देने के लिए राहुल और प्रियंका को आड़े हाथ लिया।

प्रियंका गांधी ने कहा था कि प्रधानमंत्री का बयान ‘अनियंत्रित विक्षिप्तता’ दिखाता है, वहीं कांग्रेस अध्यक्ष ने रविवार को ट्वीट किया, ‘‘मोदी जी लड़ाई खत्म हो गई है। आपके कर्म आपका इंतजार कर रहे हैं। अपने आपके अंदर की धारणा को मेरे पिता पर थोपना आपको नहीं बचा पाएगा। आपको ढेर सारा प्यार और गले लगाता हूं।’’

Live Blog

Highlights

    21:47 (IST)05 May 2019
    जावेडकर बोले- राहुल गांधी और उनकी बहन प्रियंका गांधी की प्रतिक्रियाओं से वह हैरान

    जावड़ेकर ने कहा कि प्रधानमंत्री के बयान पर राहुल गांधी और उनकी बहन प्रियंका गांधी की प्रतिक्रियाओं से वह हैरान हैं। मोदी ने शनिवार को उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ में एक रैली में कांग्रेस अध्यक्ष पर निशाना साधते हुए कहा था, ‘‘आपके पिता के दरबारियों ने उन्हें ‘मिस्टर क्लीन’ की संज्ञा दी थी लेकिन उनका अंत भ्रष्टाचारी नंबर एक के रूप में हुआ।’’ प्रधानमंत्री मोदी बोफोर्स घोटाले का जिक्र कर रहे थे जिसमें राजीव गांधी पर स्वीडिश रक्षा उपकरण निर्माता कंपनी बोफोर्स से रिश्वत लेने के आरोप लगे थे। हालांकि दिल्ली उच्च न्यायालय कह चुका है कि राजीव गांधी के रिश्वत लेने के कोई सबूत नहीं हैं।

    21:46 (IST)05 May 2019
    राजीव गांधी के बारे में प्रधानमंत्री ने जो कहा, एक-एक शब्द सच है: जावड़ेकर

    पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बयान पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के जवाब के बाद भाजपा ने रविवार को कहा कि प्रधानमंत्री ने राजीव गांधी के बारे में जो कहा, वह एक-एक शब्द सच है और कांग्रेस अध्यक्ष लोकसभा चुनाव में अपनी हार निकट देखकर बौखला गये हैं। केंद्रीय मंत्री और वरिष्ठ भाजपा नेता प्रकाश जावड़ेकर ने संवाददाता सम्मेलन में 1984 के दंगों के बारे में पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी के बयान का हवाला दिया और उन पर सिखों के नरसंहार का ‘‘समर्थन’’ करने का आरोप लगाया।

    20:45 (IST)05 May 2019
    अच्छे दिन आ चुके हैं, इन्हें संभालना देश की जिम्मेदारी: नड्डा

    केंद्रीय मंत्री एवं उत्तर प्रदेश के लिए भाजपा के चुनाव प्रभारी जे पी नड्डा ने रविवार को कहा कि पिछले पांच साल में मोदी सरकार के शासन के दौरान देश बदल गया है और अच्छे दिन आ गए हैं। नड्डा ने डुमरियागंज से भाजपा प्रत्याशी जगदंबिका पाल के समर्थन में आयोजित एक रैली में कहा कि पिछले पांच सालों में देश बदल गया है और अच्छे दिन आ गए हैं। उन्होंने कहा कि ये अच्छे दिन ही हैं कि मसूद अजहर अंतरराष्ट्रीय आतंकवादी घोषित हो गया है। वायुसेना के पायलट अभिनंदन पाकिस्तान का एफ..16 लड़ाकू विमान मार गिराने के बाद 24 घंटे में भारत वापस आ गए। आज पाकिस्तान ‘बैकफुट’ पर है और विश्व में अलग-थलग पड़ गया है। विश्व के विकसित देश आज भारत के साथ कदम मिलाकर चलना चाह रहे हैं।

    नड्डा ने लोगों से अपील की, कि इन अच्छे दिनों को संभालना अब आपकी जिम्मेदारी है। उन्होंने कहा कि 2019 का लोकसभा चुनाव आम चुनाव नहीं है। इस चुनाव पर पूरे विश्व की निगाहें लगी हुई हैं। यह बात हम सब को ध्यान में रखनी चाहिए।

    19:51 (IST)05 May 2019
    राजीव गांधी को भ्रष्ट बताने के लिए कांग्रेस, राकांपा ने मोदी की आलोचना की

    दिवंगत पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी के खिलाफ बयान देने के लिए महाराष्ट्र में कांग्रेस और राकांपा ने रविवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की आलोचना की और इसे अपमानजनक करार दिया। उत्तरप्रदेश के प्रतापगढ़ में शनिवार को एक चुनावी रैली में प्रधानमंत्री मोदी ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर प्रहार करते हुए आरोप लगाया कि उनके पिता दिवंगत पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी भ्रष्टाचारी थे।

    मोदी ने कहा था, ‘‘आपके पिता को उनके दरबारियों ने ‘मिस्टर क्लीन’ करार दिया था लेकिन उनका जीवन ‘भ्रष्टाचारी नंबर एक’ के रूप में खत्म हुआ।’’ मोदी पर पलटवार करते हुए महाराष्ट्र कांग्रेस के अध्यक्ष अशोक चव्हाण ने रविवार को ट्वीट किया, ‘‘भारत के शहीद प्रधानमंत्री राजीव गांधी जी पर मोदी के अपमानजनक बयान की मैं कड़ी निंदा करता हूं। राजीव जी स्वच्छ, परिश्रमी और प्रतिबद्ध जन नेता थे और भारत की एकता के लिए उन्होंने अपना जीवन कुर्बान कर दिया। यह मोदी की हताशा को दिखाता है क्योंकि वह चुनाव हार रहे हैं।’’

    18:21 (IST)05 May 2019
    मोदी ने सबसे ज्यादा किसानों को धोखा दिया: अखिलेश

    सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने रविवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर देश के किसानों और नौजवानों को सबसे ज्यादा धोखा देने का आरोप लगाया। अखिलेश ने सुल्तानपुर में एक चुनावी रैली में कहा कि मोदी ने वर्ष 2014 के लोकसभा चुनाव में जो वायदे किये थे, उनके पूरा ना होने से सबसे ज्यादा धोखा किसानों और नौजवानों को मिला है। उन्होंने कहा कि किसानों को मोदी ने डेढ़ गुना मुनाफा देने की बात की थी, मगर वह नहीं मिला। इसके अलावा मोदी ने नोटबंदी के बाद भ्रष्टाचार खत्म होने की बात कही थी मगर भ्रष्टाचार खत्म होने के बजाय और बढ़ गया है।

    17:40 (IST)05 May 2019
    मोदी झूठ बोलने में माहिर, असल मुद्दों पर कोई बात नहीं करते: गहलोत

     राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर बेबुनियाद और बेतुकी बातें करके कांग्रेस के महान नेताओं को बदनाम करने का आरोप लगाते हुए कहा कि मोदी झूठ बोलने में माहिर हैं और असल मुद्दों पर कोई बात नहीं करते। गहलोत ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी राफेल सौदे में हुए भ्रष्टाचार के आरोपों से तिलमिलाकर इस घोटाले से ध्यान हटाने के लिये बोफोर्स मामले को उठाकर तत्कालीन प्रधानमंत्री राजीव गांधी का अपमान कर रहे हैं।

    उन्होंने कहा कि तत्कालीन प्रधानमंत्री राजीव गांधी ने देश की एकता और अखंडता के लिए अपनी शहादत दी। आज वे इस दुनिया में नहीं हैं, उनके लिए इस प्रकार की बातें करना क्या प्रधानमंत्री पद पर रहते हुए मोदी जी को शोभा देता है? वे लोकतांत्रिक मार्यादाओं एवं प्रधानमंत्री पद की गरिमा को खंडित कर रहे हैं। गहलोत ने कहा कि मोदी पिछले एक सप्ताह से राहुल गांधी और गांधी परिवार पर व्यक्तिगत आरोप लगा रहे हैं जबकि इस परिवार का कोई सदस्य पिछले 30 वर्ष से प्रधानमंत्री या मंत्री पद पर नहीं रहा है।

    16:32 (IST)05 May 2019
    सपा-बसपा ने मोदी पर लगाया फूट डालने की कोशिश का आरोप

    गठबंधन करके लोकसभा चुनाव लड़ रही सपा और बसपा ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर उनके बीच फूट डालने की कोशिश का आरोप लगाया है। बसपा प्रमुख मायावती ने रविवार को लखनऊ में संवाददाताओं से कहा कि उत्तर प्रदेश में जबसे सपा, बसपा और रालोद का गठबंधन बना है तब से भाजपा खासकर मोदी अभूतपूर्व संकट में हैं। उन्हें इस गठबंधन से पेट में जो दर्द हो रहा है उसका इलाज उन्हें आगे भी नहीं मिलने वाला है।

    उन्होंने कहा ''हमारा गठबंधन वर्तमान के साथ-साथ भविष्य का भी गठबंधन है। प्रधानमंत्री ने फूट डालो और राज करो की नीति के तहत सपा, बसपा के बारे में निराधार बातें की हैं। उनका प्रयास हमें लड़ाना और समर्थकों को भ्रमित करने का ही है लेकिन हमारा गठबंधन जनविरोधी सरकार को उखाड़ फेंकने के लिये है।'' उधर, सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भी मोदी पर सपा, बसपा समर्थकों और देश को गुमराह करने का आरोप लगाते हुए इसे उनकी हताशा का नतीजा बताया।

    15:03 (IST)05 May 2019
    केजरीवाल ने बताया- 9वीं बार हुआ उनके ऊपर हमला

    दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रोड शो के दौरान खुद पर हुए हमले के लिये भाजपा को जिम्मेदार ठहराया और आरोप लगाया कि पुलिस सिर्फ उसी "कहानी" का अनुसरण कर रही है जो उसे भाजपा ने दी है। केजरीवाल को शनिवार को मोतीनगर में रोड शो के दौरान आम आदमी पार्टी के असंतुष्ट समर्थक ने कथित रूप से थप्पड़ मार दिया था। केजरीवाल ने बताया कि उनके ऊपर 9वीं बार हमला हुआ है।

    केजरीवाल ने बताया कि उनपर नौंवी बार हमला हुआ है और मुख्यमंत्री रहते हुए यह उनपर पांचवां हमला है। केजरीवाल ने कहा कि यह हमला उनपर नहीं बल्कि दिल्ली के जनादेश पर हुआ है। भाजपा या पुलिस की ओर इस संबंध में कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है।

    14:48 (IST)05 May 2019
    आम चुनावों के दौरान बढ़ी खादी कपड़ों की मांग, पिछले साल 29 प्रतिशत बढ़ा कारोबार

    आम चुनावों के दौरान खादी के कुर्ता-पजामा, अंगोछा, गमछा की मांग काफी बढ़ी है और यही वजह है कि मार्च में समाप्त वित वर्ष 2018-19 के दौरान खादी का कारोबार इससे पिछले वर्ष के मुकाबले करीब 29 प्रतिशत की जोरदार वृद्वि के साथ 3,215 करोड़ रूपये के रिकार्ड स्तर पर पहुंच गया। खादी ग्रामोद्योग आयोग (केवीआईसी) के चेयरमैन विनय कुमार सक्सेना ने कहा कि पिछले पांच साल की यदि बात की जाये तो 2013-14 के बाद खादी के कारोबार में चार गुणा वृद्वि दर्ज की गई है। वर्ष 2013-14 में खादी का कारोबार 811 करोड़ रूपये रहा था जो कि 2018-19 में समाप्त वित वर्ष में 3,215 करोड़ रूपये पर पहुंच गया।

    14:17 (IST)05 May 2019
    गुरदासपुर से भाजपा प्रत्याशी सनी देओल ने निकाला रोडशो
    13:25 (IST)05 May 2019
    तीन तलाक पर बोले पीएम मोदी

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को उत्तर प्रदेश के भदोही में एक जनसभा को संबोधित किया। इस जनसभा में पीएम मोदी ने तीन तलाक के मुद्दे पर बोला कि मैं भदोही और पूरे देश की मुस्लिम बहनों को बताना चाहता हूं कि बहुत से देशों में तीन तलाक का प्रावधान नहीं है। हम मुस्लिम बहनों को अन्य मुस्लिम देशों की तरह समान अधिकार देना चाहते हैं। प्रधानमंत्री ने कहा कि हम किसी की धार्मिक भावनाओं को आहत नहीं करना चाहते, बस संविधान का अनुसरण कर रहे हैं। संविधान में  महिला और पुरुषों को समान अधिकार मिले हैं।

    13:16 (IST)05 May 2019
    केजरीवाल का पीएम पर हमला, बोले- ये तानाशाही की निशानी

    अरविंद केजरीवाल ने कहा कि इस हमलावर को यह संदेश देने के लिए भेजा गया था कि जो मोदी जी के खिलाफ बोलेगा उसे बख्शा नहीं जाएगा। ये तानाशाही की निशानी है कि अपने खिलाफ हर आवाज को बंद कर दिया जाए। केजरीवाल ने कहा कि यह अरविंद केजरीवाल पर हमला नहीं बल्कि दिल्ली के जनादेश पर हमला है।

    13:10 (IST)05 May 2019
    केजरीवाल बोले- देश का इकलौता सीएम, जिस पर इतने हमले हुए

    शनिवार को दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल पर रोडशो के दौरान एक युवक ने हमला कर दिया था। रविवार को उस मुद्दे पर मीडिया से बात करते हुए अरविंद केजरीवाल ने कहा कि बीते 5 सालों के दौरान उन पर 9 बार हमला हुआ है और पांचवा हमला तो सीएम बनने के बाद हुआ है। मुझे नहीं लगता कि देश के इतिहास में किसी सीएम पर इतने हमले हुए हो। इस देश में दिल्ली का सीएम ही ऐसा सीएम है, जिसकी सुरक्षा विपक्षी पार्टी के हाथ में है और वो भाजपा है।

    13:06 (IST)05 May 2019
    अखिलेश यादव का पीएम मोदी पर तीखा हमला

    सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने रविवार को अपने एक बयान में कहा कि "भाजपा शुरुआती चरण में पिछड़ती नजर आ रही है, जिसके बाद पीएम की भाषा बदल गई है। भाजपा को कोई दूसरा रास्ता नजर नहीं आ रहा है। वो अब विकास, किसानों की आय जैसे मुद्दों पर बात नहीं कर रहे हैं। प्रधानमंत्री सिर्फ लोगों को गुमराह करना चाहते हैं। सपा-बसपा-रालोद तय करेंगे की अगला प्रधानमंत्री कौन होगा।" अखिलेश ने कहा कि पीएम सिर्फ 1 प्रतिशत जनता के पीएम हैं और वह जो कहते हैं, करते उसका उल्टा हैं। अखिलेश यादव ने दावा किया कि उनकी (भाजपा) गिनती बिगड़ गई है। वो जानते हैं कि वह सरकार नहीं बना पाएंगे, इसलिए वह आईटी, सीबीआई और ईडी की मदद ले रहे हैं।

    12:07 (IST)05 May 2019
    भदोही में बोले पीएम मोदी- 'हम विकासपंथी विचारधारा वाले'

    पीएम मोदी ने यूपी के भदोही में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि देश में 4 प्रकार की पार्टियां हैं, 4 प्रकार की गवर्नेंस या राजनैतिक संस्कृति है। पहला- नामपंथी, दूसरा- वामपंथी, तीसरा- दामपंथी और चौथा हम लेकर आए हैं और वो है विकासपंथी।

    12:03 (IST)05 May 2019
    सैम पित्रोदा बोले- हम पीएम के बयान से शर्मिंदा हैं

    सैम पित्रोदा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा कि उन्होंने ऐसा क्यों कहा? हम उनके इस बयान से शर्मिंदा हैं। मैं भी गुजराती हूं और गांधी जी के राज्य से आता हूं। हम इससे दुखी हैं।

    12:00 (IST)05 May 2019
    राजीव गांधी को लेकर दिए बयान पर कांग्रेस ने पीएम मोदी को घेरा, कहा- पीएम बकवास नहीं कर सकते

    कांग्रेस नेता सैम पित्रोदा ने रविवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर पीएम मोदी पर निशाना साधा। पीएम मोदी ने शनिवार को राजीव गांधी को नंबर वन भ्रष्टाचारी बताया था। जिस पर सैम पित्रौदा ने कहा कि सामान्य तौर पर देश का प्रधानमंत्री लोगों के लिए बोलता है और यह बड़ी जिम्मेदारी है। पीएम कुछ भी बकवास नहीं कर सकते। लेकिन कल प्रधानमंत्री ने राहुल गांधी से कहा कि 'आपके पिता मरते वक्त नंबर वन भ्रष्टाचारी थे।'

    11:00 (IST)05 May 2019
    चुनाव आयोग ने साध्वी प्रज्ञा को भेजा नोटिस

    भोपाल लोकसभा सीट से भाजपा उम्मीदवार साध्वी प्रज्ञा पर चुनाव आयोग ने उनके भड़काऊ भाषण के लिए 72 घंटे के लिए चुनाव प्रचार पर बैन लगा दिया था। लेकिन आरोप है कि साध्वी प्रज्ञा ने बैन के बावजूद प्रचार किया। जिसके बाद चुनाव आयोग ने साध्वी प्रज्ञा को नोटिस भेजकर जवाब मांगा है।

    10:20 (IST)05 May 2019
    भाजपा नेता ने टीएमसी कार्यकर्ताओं को धमकाया, बोलीं- घर से निकालकर कुत्तों की तरह मारूंगी

    पश्चिम बंगाल की घाटल लोकसभा सीट से भाजपा उम्मीदवार और पूर्व आईपीएस अधिकारी भारती घोष का एक वीडियो सामने आया है, जिसमें वह टीएमसी कार्यकर्ताओं को धमकाती नजर आ रही हैं। वीडियो में दिखाई दे रहा है कि घोष टीएमसी कार्यकर्ताओं से कहती हैं कि 'तुमने लोगों को वोट नहीं देने के लिए धमकाया। मैं तुम्हें घर से निकालकर कुत्तों की तरह मारूंगी। मैं तुम्हें पिटवाने के लिए उत्तर प्रदेश से हजारों लोगों को बुला सकती हूं।'

    09:52 (IST)05 May 2019
    अरविंद केजरीवाल ने रविवार को दिल्ली के बवाना में रोडशो किया
    09:09 (IST)05 May 2019
    प्रियंका गांधी का आज दिल्ली में रोड शो

    कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी रविवार को दिल्ली में पूर्व सीएम शीला दीक्षित के समर्थन में उत्तर पूर्वी दिल्ली में रोड शो करेंगी। दिल्ली में छठे चरण के तहत 12 मई को वोट डाले जाएंगे। 

    09:08 (IST)05 May 2019
    पीएम मोदी आज मध्य प्रदेश में रैलियों को करेंगे संबोधित

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को मध्य प्रदेश के दौरे पर रहेंगे। वो यहां दो रैलियों को संबोधित करेंगे। पीएम मोदी पहली रैली दोपहर 1.30 बजे के करीब एमपी के सागर में करेंगे, जहां से पार्टी ने राजबहादुर सिंह को प्रत्याशी बनाया है। वहीं शाम में 4.30 बजे पीएम मोदी ग्वालियर में जनसभा करेंगे। वह यहां पार्टी प्रत्याशी विवेक सेजवालकर के लिए वोट मांगेंगे।

    08:39 (IST)05 May 2019
    इन सीटों पर होगा पुनर्मतदान
    Next Stories
    1 बीजेपी नेताओं पर पत्रकारों ने लगाया रिश्वत देने का आरोप, प्रदेश अध्यक्ष भी लपेटे में
    2 बीजेपी प्रत्याशी की धमकी- यूपी से 1000 लोग लाऊंगी, TMC कार्यकर्ताओं को घर से निकलवाकर कुत्ते की तरह पिटवाऊंगी
    3 केजरीवाल पर हमला: पुलिस ने आरोपी को बताया AAP कार्यकर्ता, हमलावर की पत्नी बोली- मोदी के खिलाफ कुछ सुन नहीं सकते
    यह पढ़ा क्या?
    X