ताज़ा खबर
 

Lok Sabha Election 2019: ‘PM नरेंद्र मोदी नहीं दे सकते मीडिया के सवालों के जवाब’

Lok Sabha Elections 2019 India Hindi News: वहीं, शुक्रवार देर शाम आंध्र प्रदेश CM के चंद्रबाबू नायडू शुक्रवार देर शाम दिल्ली में मुख्यमंत्री और आप संयोजक अरविंद केजरीवाल से मिले।

Author नई दिल्ली | May 17, 2019 22:29 pm
नई दिल्ली में बीजेपी मुख्यालय पर शुक्रवार शाम हुई अमित शाह की पीसी के बीच पानी पीते हुए पीएम नरेंद्र मोदी। (फोटोः पीटीआई)

Lok Sabha Elections 2019: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पहली बार प्रेस कॉन्फ्रेंस में आने पर पार्टी अनुशासन का हवाला देकर सवालों का जवाब देने से इन्कार करने पर राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) ने शुक्रवार को कहा कि पीएम मोदी साबित कर चुके हैं कि वह मीडिया का सामना नहीं कर सकते।

दरअसल, पीएम ने शुक्रवार (17 मई, 2019) को आश्चर्यजनक कदम उठाते हुए दिल्ली में भाजपा अध्यक्ष अमित के पूर्व निर्धारित पीसी में शिरकत की। हालांकि, उस दौरान पीएम ने कहा था कि वह जवाब नहीं देंगे, क्योंकि शाह पीसी को संबोधित कर रहे हैं और बीजेपी में अनुशासन का पालन किया जाता है।

राकांपा मुख्य प्रवक्ता नवाब मलिक ने कहा, “मोदी जी ने साबित कर दिया है कि वह मीडिया का सामना नहीं कर सकते। वह पांच साल में पहली बार मीडिया के सामने आए लेकिन सवालों के जवाब नहीं दिए।’’

उधर, कांग्रेसी नेता शत्रुघ्न सिन्हा ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लहर अब कहर में बदल चुकी है। शुक्रवार को उन्होंने महागठबंधन के नेताओं के साथ हुई साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस में उन्होंने कहा, “गली-गली में शोर है, चौकीदार चोर है।” यही नहीं, उन्होंने इसके अलावा बीजेपी चीफ अमित शाह पर भी निशाना साधा। कहा, “इस चुनाव में बिहार की जनता उन्हें उनकी असल औकात दिखा देगी।”

Live Blog

22:19 (IST)17 May 2019
5 साल में पहली बार मीडिया के सामने आए PM, कांग्रेस चीफ राहुल ने...

पीएम नरेंद्र मोदी ने पांच साल के कार्यकाल में शुक्रवार को पहली बार प्रेस कॉन्फ्रेंस की, पर उन्होंने उसमें पत्रकारों का एक भी सवाल नहीं लिया। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने इसी को लेकर उन पर तंज कसा और कहा- बहुत खूब। उनके मुकाबिक, "मोदी जी बधाई हो। शानदार पीसी की आपने! दिखावा करना ही आधी लड़ाई है। अगली बार शाह जी शायद आपको कुछ सवालों के जवाब देने का मौका दे दें। बहुत खूब!"

मोदी-शाह की पीसी के दौरान ही राहुल ने भी प्रेस कॉन्फ्रेंस की थी। उन्होंने उस दौरान मोदी पर जमकर निशाना साधते हुए कहा था कि मोदी जी देश को बताते हैं कि वह आम कैसे खाते हैं। कपड़े कैसे पहनते हैं। वह असल मुद्दों पर बात नहीं करते हैं।

बकौल राहुल, "कांग्रेस ने मजबूती से विपक्ष की भूमिका निभाई। हमने मोदी की भ्रष्टाचार-विरोधी सच्चाई की पोल खोली। आज सारे देश में "चौकीदार चोर है" का नारा लग रहा है।" वह आगे बोले- मुझे यह कहते हुए गर्व हो रहा है कि हमने मोदी और भाजपा के खिलाफ लड़ाई लड़ी और हमारे संस्थानों की रक्षा की। यही हमारा मूल कर्तव्य है।

21:28 (IST)17 May 2019
गोडसे संबंधी टिप्पणी के लिए 3 बीजेपी नेताओं को कारण बताओ नोटिस

भाजपा ने भोपाल से लोकसभा उम्मीदवार साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर समेत तीन पार्टी नेताओं को महात्मा गांधी की हत्या करने वाले नाथूराम गोडसे संबंधी टिप्पणी के लिये कारण बताओ नोटिस जारी किया। भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने शुक्रवार को कहा कि इन नेताओं के खिलाफ ‘‘उपयुक्त कार्रवाई’’ की जायेगी।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के बगल में बैठे अमित शाह ने पार्टी मुख्यालय में आयोजित प्रेस वार्ता में संवाददाताओं से कहा कि पूरी भाजपा ‘‘इनकी टिप्पणी के लिये खेद प्रकट करती है।’’ उन्होंने कहा कि पार्टी की अनुशासन समिति ने उन्हें नोटिस जारी किया है और उन्हें जवाब देने के लिये 10 दिनों का समय दिया गया है। शाह ने कहा, ‘‘इसके बाद हम तत्काल उपयुक्त कदम के बारे में निर्णय करेंगे।’’

21:10 (IST)17 May 2019
23 मई को न्याय और जनता की अवाज की जीत होगी- प्रियंका

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने शुक्रवार को दावा किया कि तमाम कोशिशों के बावजूद इस चुनाव में भाजपा असल मुद्दों से ध्यान नहीं भटका पाई और 23 मई को ‘‘न्याय एवं जनता की आवाज’’ की जीत होगी। आम चुनाव के आखिरी दौर का चुनाव प्रचार खत्म होने के बाद प्रियंका ने ट्वीट कर कहा, ‘‘प्यारे दोस्तों, 60 दिनों से ‘एक व्यक्ति-एक वोट’ यानी सबकी राजनीतिक बराबरी का जोशीला चुनाव प्रचार अभियान आपके प्यार से सम्भव हुआ।’’

उन्होंने दावा किया, ‘‘भाजपा की तमाम कोशिशों के बावजूद हमने चुनाव को रोजगार, खेती और कमाई के मुद्दों से भटकने नहीं दिया। 23 तारीख को न्याय और जनता की आवाज की जीत निश्चित है।’’ बता दें कि चुनाव के सातवें एवं अंतिम चरण का मतदान 19 मई को होगा। मतगणना 23 मई को होगी।

20:15 (IST)17 May 2019
भाजपा ने प्रज्ञा को रोड शो से रखा दूर, स्वास्थ्य ठीक नहीं होने का दिया हवाला

महात्मा गांधी के हत्यारे नाथूराम गोडसे को ‘देशभक्त’ बताने वाले बयान पर देशभर में आलोचना का शिकार हुई भोपाल लोकसभा सीट से भाजपा की उम्मीदवार साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर को जनता से दूर रखने के प्रदेश भाजपा के कथित फैसले के बाद शुक्रवार को ‘स्वास्थ्य ठीक नहीं’ होने का कारण बताकर उन्हें बुरहानपुर के रोड शो में शामिल नहीं किया।

गोडसे पर दिये विवादित बयान के बाद राजनीतिक तापमान बढ़ने के बाद भाजपा ने प्रज्ञा के बयान से किनारा कर लिया और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भी खरगोन में चुनावी यात्रा के दौरान एक टीवी चैनल से कहा कि राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के हत्यारे नाथूराम गोडसे को देशभक्त बताया जाना महात्मा गांधी का अपमान है और वह इस टिप्पणी के लिए प्रज्ञा को मन से कभी माफ नहीं कर पायेगें।

19:35 (IST)17 May 2019
बंगाल में प्रचार तय वक्त से पहले बंद होने से नहीं हो पाई 16 रैलियां

पश्चिम बंगाल में आठ बड़े राजनीतिक दलों ने शुक्रवार को 16 बड़े चुनावी कार्यक्रमों की योजना बनायी थी, लेकिन प्रचार निर्धारित समय से एक दिन पहले बंद करने के निर्वाचन आयोग के फैसले ने इन सभी पर पानी फेर दिया। कोलकाता में भाजपा और तृणमूल कांग्रेस कार्यकर्ताओं के बीच हुई हिंसक झड़प के बाद बुधवार को चुनाव आयोग ने पश्चिम बंगाल की नौ सीटों पर चुनाव प्रचार गुरुवार रात 10 बजे ही बंद करने का आदेश दिया। पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार 19 मई को होने वाले मतदान के लिए चुनाव प्रचार शुक्रवार शाम पांच बजे समाप्त होता।

उपलब्ध आंकड़ों के मुताबिक, तृणमूल कांग्रेस, भारतीय जनता पार्टी, कांग्रेस, माकपा, भाकपा, बहुजन समाज पार्टी, ऑल इंडिया फॉरवार्ड ब्लॉक और रेवोल्यूशनरी सोशलिस्ट फ्रंट के शुक्रवार को 16 राजनीतिक कार्यक्रम होने तय थे। इनमें रैलियां, चुनावी सभाएं और जुलूस शामिल थे। गुरुवार को तृकां, कांग्रेस, भाजपा, बसपा, भाकपा और माकपा ने चुनाव आयोग से कम से कम 20 चुनावी कार्यक्रम करने की अनुमति मांगी थी। इनमें चुनावी सभाएं, रैलियां और नुक्कड़ सभा शामिल थे।

19:03 (IST)17 May 2019
अंतिम चरण के मतदान के लिए थमा प्रचार अभियान

लोकसभा चुनाव के सातवें और अंतिम चरण के लिये शुक्रवार शाम छह बजे प्रचार अभियान थम गया। मतदान 19 मई को होगा। इस चरण में उत्तर प्रदेश और पश्चिम बंगाल सहित आठ राज्यों की 59 लोकसभा सीटों पर मतदान होना है। चुनाव आयोग ने कोलकाता में पिछले कुछ दिनों में व्यापक पैमाने पर हुयी चुनावी हिंसा के कारण राज्य में मतदान वाली नौ सीटों पर निर्धारित समय से एक दिन पहले, बृहस्पतिवार रात दस बजे से चुनाव प्रचार पर रोक लगा दी थी।निर्वाचन आयोग ने सातवें चरण के चुनाव के लिये शुक्रवार को शाम छह बजे प्रचार थमने से पहले इस चरण में किस्मत आजमा रहे उम्मीदवारों की अंतिम सूची जारी कर दी। पिछले छह चरण के चुनाव में 543 लोकसभा सीटों में से अब तक 484 सीटों पर मतदान हो चुका है।

बता दें कि सातवें चरण में पंजाब और उत्तर प्रदेश की 13-13, बिहार और मध्य प्रदेश की आठ-आठ, पश्चिम बंगाल की नौ, हिमाचल प्रदेश की चार, झारखंड की तीन और चंडीगढ़ सीट पर मतदान होगा। अंतिम चरण के चुनाव में कुल 918 उम्मीदवार किस्मत आजमा रहे हैं। लगभग 10 करोड़ मतदाता 19 मई को इनके भाग्य का फैसला करने के लिए अपने मताधिकार का इस्तेमाल कर सकेंगे।

18:38 (IST)17 May 2019
'BJP-कांग्रेस से समान दूरी बनाए रखने की नीति छोड़ेगा बीजद'

लोकसभा चुनाव 2019 के लिए 23 मई को होने वाली मतगणना से पहले ओडिशा में सत्तारूढ़ बीजद ने शुक्रवार को कहा कि अब वह भाजपा और कांग्रेस के साथ समान-दूरी बनाए रखने की अपनी नीति छोड़ रही है। बीजद के उपाध्यक्ष और मंत्री एस. एन. पात्रो ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘हम अब समान दूरी (भाजपा और कांग्रेस के साथ) बनाए रखने की नीति नहीं अपनाएंगे। बीजद ओडिशा का साथ देने वाले किसी भी मोर्चे का समर्थन करेगा।’’

भाजपा के साथ एक दशक तक गठबंधन में रहने के बाद सीटों के बंटवारे को लेकर 2009 आम चुनाव से पहले बीजद ने उसका साथ छोड़ दिया था। ओडिशा में 2000-2009 तक बीजद-भाजपा गठबंधन सरकार थी। भाजपा का साथ छोड़ने के बाद मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने भगवा पार्टी को ‘साम्प्रदायिक’ और कांग्रेस को ‘भ्रष्ट’ बताया था। वर्तमान आम चुनावों के दौरान भी पटनायक ने भाजपा को बार-बार साम्प्रदायिक कहा है।

17:49 (IST)17 May 2019
बापू को बताया पाकिस्तान का राष्ट्रपति, बीजेपी ने अनिल सौमित्र को किया सस्पेंड

बीजेपी नेता अनिल सौमित्र को विवादित बयान देने को लेकर उनकी पार्टी ने शुक्रवार को निलंबित कर दिया। टीवी मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, उन्होंने महात्मा गांधी को पाकिस्तान का राष्ट्रपिता बताया था, जिसे लेकर उन पर यह कार्रवाई हुई है। दरअसल, सौमित्र ने सोशल मीडिया पर बापू को पाकिस्तान का राष्ट्रपिता बताया था, जिसे लेकर पार्टी ने उनकी स्थाई सदस्यता निलंबित कर दी है। बीजेपी ने इसके साथ ही उनसे सात दिनों के भीतर विवादित बयान पर स्पष्टीकरण मांगा है।

17:42 (IST)17 May 2019
भाजपा, टीएमसी मतदाताओं के लिए जहर जैसी- बृंदा करात

माकपा पोलित ब्यूरो की सदस्य बृंदा करात ने पश्चिम बंगाल के लोगों को भाजपा या राज्य की सत्तारुढ़ तृणमूल कांग्रेस को वोट देने के खिलाफ लोगों को आगाह करते हुए कहा कि ‘‘जहर कोई भी हो जानलेवा होता है।’’ भगवा पार्टी के राज्य में पैठ बनाने और वाम वोट के बड़े स्तर पर खिसकने की आशंका के बीच करात ने राज्य में वाम दलों की स्थिति स्पष्ट करने की कोशिश की, जहां उसने 34 साल तक शासन किया।

करात ने पीटीआई भाषा को हाल में दिए साक्षात्कार में कहा, ‘‘आप यह नहीं सोच सकते कि आप यह या वह जहर चख सकते हैं। तृणमूल की नीतियों से बंगाल के लोगों में पार्टी के खिलाफ गहरा असंतोष है। भाजपा अपनी केंद्रीय-राज्य ताकतों तथा धन बल का इस्तेमाल कर यह जताने की कोशिश कर रही है कि यहां पर वही एक विकल्प है। यह लोगों के लिए जहर के दो विकल्प की तरह है - भाजपा और तृणमूल कांग्रेस। ’’

16:52 (IST)17 May 2019
5 साल में पहली बार प्रेस कॉन्फ्रेंस में मीडिया के सामने PM नरेंद्र मोदी, अमित शाह बोले- 5 साल में लाए 133 योजनाएं

आम चुनाव के नतीजों से ऐन पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पांच साल के कार्यकाल में पहली बार मीडिया के सामने आए। शुक्रवार (17 मई, 2019) को नई दिल्ली स्थित (भारतीय जनता पार्टी) मुख्यायल में पार्टी चीफ अमित शाह की प्रेस कॉन्फ्रेंस में शामिल हुए। पीसी की शुरुआत में शाह ने कहा कि संगठन के आकार पर हमने मोदी जी के कामों को नीचे तक पहुंचाने का लगातार प्रयास किया। 2006 में हमारे ...पढ़ें पूरी खबर।

14:50 (IST)17 May 2019
आतंकवादी हर धर्म में हैं- हासन

हिंदू अतिवादी बयान को लेकर विवादों में घिरे अभिनेता-नेता कमल हासन ने शुक्रवार को कहा कि ‘‘हर धर्म में आतंकवादी हैं’’ और कोई भी अपने धर्म के श्रेष्ठ होने का दावा नहीं कर सकता। ‘मक्कल नीधि मय्यम'' (एमएनएम) प्रमुख ने कहा कि उन्हें गिरफ्तारी से डर नहीं लगता लेकिन उन्होंने साथ ही चेताया कि इस प्रकार की कार्रवाई से तनाव बढ़ेगा।

एमएनएम संस्थापक ने कहा कि अरावाकुरिची विधानसभा क्षेत्र उपचुनाव के लिए प्रचार मुहिम के दौरान जो बयान दिया गया था, वह पहली बार नहीं था। उन्होंने जोर दिया कि, ‘‘हर धर्म में आतंकवादी हैं’’ और ‘‘यह दिखाता है कि हर धर्म में चरमपंथी हैं’’। इस बयान को लेकर करुर जिले के अरावाकुरिची में उनके खिलाफ दर्ज कराई गई प्राथमिकी के बाद हासन ने अग्रिम जमानत की याचिका दायर की थी।

14:27 (IST)17 May 2019
पीएम मोदी आज करेंगे अहम बैठक

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लोकसभा चुनाव में प्रचार से जुड़े पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ एक बैठक करेंगे। यह बैठक दिल्ली में भाजपा कार्यालय में होगी। इस बैठक में चुनाव प्रचार और आगामी नतीजों पर चर्चा हो सकती है। 

14:23 (IST)17 May 2019
धर्मवीर गांधी बोले- इस तरह हम पाकिस्तान बन जाएंगे

सांसद एवं पंजाब डेमोक्रेटिक अलायंस के पटियाला से उम्मीदवार धर्मवीर गांधी का कहना है कि भाजपा का राष्ट्रवाद, उग्र राष्ट्रीयता है और यदि सैन्य बलों को राजनीतिक वर्ग के साथ ‘‘मिला दिया’’ गया तो भारत भी पाकिस्तान के रास्ते पर चल पड़ेगा। 67 वर्षीय सांसद ने केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार पर राज्यों को दबाने और हिंदू महासभा, विश्व हिंदू परिषद एवं बजरंग दल जैसे दक्षिणपंथी समूहों को खुली छूट देने का आरोप लगाया। गांधी ने भाजपा की राष्ट्रवाद की अवधारणा पर कहा, ‘‘यह राष्ट्रवाद नहीं, बल्कि उग्र राष्ट्रीयता है। देशभक्त होना अलग बात है, उग्रराष्ट्रीयता और नफरत फैलाना अलग बात है।’’

13:48 (IST)17 May 2019
राहुल गांधी का पीएम मोदी पर हमला, बोले- उन्हें समझ नहीं है, बस अपनी दुनिया में हैं
13:38 (IST)17 May 2019
प्रधानमंत्री बोले- फिर एक बार मोदी सरकार

मध्य प्रदेश के खरगौन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक रैली को संबोधित किया। इस रैली के दौरान पीएम मोदी ने लोगों से कहा कि इस रविवार जब आप वोट देने जाएंगे, तब आप इतिहास लिखेंगे। दशकों के बाद आप बहुमत वाली सरकार का दूसरा कार्यकाल चुनेंगे। प्रधानमंत्री ने कहा कि 'कश्मीर से कन्याकुमारी, कच्छ से कामरुप तक पूरा देश कह रहा है कि अबकी बार 300 पार, फिर एक बार मोदी सरकार।'

13:04 (IST)17 May 2019
नवजौत कौर सिद्धू बोलीं- सीएम और आशा कुमारी ने उन्हें टिकट देने से मना किया

कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू की पत्नी नवजोत कौर सिद्धू ने अपने एक बयान में कहा है कि सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह और राज्य में कांग्रेस प्रभारी आशा कुमार ने उन्हें अमृतसर से टिकट देने से इंकार कर दिया था। नवजोत कौर सिद्धू ने कहा कि मैंने अमृतसर के अलावा किसी और सीट के बारे में बात ही नहीं की थी। लेकिन मुझे बताया गया कि दशहरा वाली घटना के चलते मेरी इमेज ठीक नहीं है और मुझे टिकट देने से इंकार कर दिया गया। नवजोत कौर ने कहा कि अमृतसर मेरी गृह सीट है। यह ठीक नहीं है कि मुझे भटिंडा से चुनाव लड़ने को बोला जाए, जहां मैं किसी को जानती तक नहीं।

12:31 (IST)17 May 2019
कांग्रेस ने पीएम पद पर ठोका दावा

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद ने अपने एक बयान में उन दावों को खारिज कर दिया है, जिनमें कहा जा रहा है कि कांग्रेस ने पीएम पद पर दावा नहीं किया है। गुलाम नबी आजाद ने कहा कि हम देश की सबसे बड़ी और सबसे पुरानी राजनैतिक पार्टी हैं। ऐसे में यदि हम 5 साल सरकार चलाते हैं तो देश की सबसे बड़ी राजनैतिक पार्टी को मौका मिलना चाहिए। बता दें कि कांग्रेस मौजूदा लोकसभा चुनावों में कई जगहों पर क्षेत्रीय पार्टियों के साथ मिलकर चुनाव लड़ रही है। ऐसे में माना जा रहा है कि यदि भाजपा सत्ता में वापसी नहीं कर पाती है तो विपक्ष से पीएम पद के लिए कई उम्मीदवार सामने आ सकते हैं।

12:26 (IST)17 May 2019
चुनाव आयोग की बंगाल की तरह वाराणसी पर नजर क्यों नहीं है :मायावती 

बहुजन समाज पार्टी (बसपा) सुप्रीमो मायावती ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के चुनाव क्षेत्र वाराणसी को लेकर शुक्रवार को चुनाव आयोग से सवाल किये। मायावती ने ट्वीट कर कहा कि, ‘‘पीएम श्री नरेन्द्र मोदी को वाराणसी में हर हाल में जितवाने की कोशिश में वहाँ की हर गली-कूचे व घर-घर में जो बाहरी लोगों के माध्यम से पहले लालच और फिर धमकी आदि दी जा रही है, उससे वहाँ मतदान स्वतंत्र व निष्पक्ष कैसे हो पाएगा? चुनाव आयोग की बंगाल की तरह वाराणसी पर नजर क्यों नहीं है?’’

12:20 (IST)17 May 2019
प्रियंका गांधी ने मिर्जापुर में किया रोडशो

पूर्वी उत्तर प्रदेश की प्रभारी कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी ने शुक्रवार को उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर में कांग्रेस प्रत्याशी के समर्थन में रोडशो किया। प्रियंका गांधी के रोडशो में भारी भीड़ उमड़ी।

11:55 (IST)17 May 2019
केन्द्रीय मंत्री का मायावती पर हमला, बोले- उन्हें नहीं पता है परिवार क्या होता है

केन्द्रीय मंत्री रामदास अठावले ने अपने एक बयान में बसपा सुप्रीमो मायावती पर तीखा हमला बोला है। अठावले ने कहा कि मायावती जी मोदी जी और उनकी पत्नी के बारे में बयान दे रही हैं। उन्होंने (मायावती) शादी नहीं की है, वह नहीं जानती कि परिवार क्या होता है? यदि उन्होंने शादी की होती तो उन्हें पता चलता कि पति को कैसे संभाला जाता है। हम मायावती की इज्जत करते हैं, लेकिन उन्हें ऐसे बयान नहीं देने चाहिए।

11:35 (IST)17 May 2019
पश्चिम बंगाल में एक दिन पहले ही चुनाव प्रचार थमा

पश्चिम बंगाल की 9 लोकसभा सीटों के लिए चल रहा चुनाव प्रचार गुरुवार को रात 10 बजे समाप्त हो गया। दरअसल बंगाल में चुनाव प्रचार के दौरान हिंसा को देखते हुए चुनाव आयोग ने 20 घंटे पहले ही राज्य में चुनाव प्रचार पर रोक लगा दी है। बता दें कि भारतीय इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है कि चुनाव आयोग ने तय समय सीमा से पहले चुनाव प्रचार पर इस तरह से रोक लगायी हो।

10:44 (IST)17 May 2019
साध्वी प्रज्ञा के बयान पर चुनाव अधिकारी ने आयोग को सौंपी रिपोर्ट

मध्य प्रदेश के अगार मालवा जिले के निर्वाचन अधिकारी ने साध्वी प्रज्ञा द्वारा नाथूराम गोडसे पर दिए गए बयान पर अपनी रिपोर्ट आयोग को सौंप दी है। अब रिपोर्ट के आधार पर चुनाव आयोग आगे की कार्रवाई करेगा। बता दें कि साध्वी प्रज्ञा ने गुरुवार को अगार मालवा में चुनाव प्रचार के दौरान अपने एक बयान में कहा था कि नाथूराम गोडसे देशभक्त थे, हैं और रहेंगे। इस पर चुनाव आयोग ने जिले के निर्वाचन अधिकारी से इस मुद्दे पर रिपोर्ट तलब की थी।

09:58 (IST)17 May 2019
कमल हासन बोले- हर धर्म में आतंकी होते हैं

त्रिची में कमल हासन की रैली पर पत्थर फेंके गए। इस पर नाराजगी जताते हुए कमल हासन ने कहा कि राजनीति का स्तर गिरता जा रहा है। मैं इससे घबराने वाला नहीं हूं। हर धर्म में आतंकी होते हैं। इतिहास देखें तो पता चल जाएगा कि हर धर्म में कट्टरपंथी रहे हैं। बता दें कि हाल ही में अपने एक बयान में कमल हासन ने कहा था कि आजाद भारत का पहला आतंकी हिंदू था, जिसका नाम नाथूराम गोडसे था। नाथूराम गोडसे ने ही महात्मा गांधी की हत्या की थी।

09:19 (IST)17 May 2019
कमल हासन बोले- मैं डरने वाला नहीं हूं, मुझे गिरफ्तार करना चाहते हैं तो कर लें

अभिनेता से नेता बने कमल हासन के नाथूराम गोडसे को लेकर दिए गए बयान पर हंगामा हो गया है। लोग कमल हासन के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। शुक्रवार को अपने एक बयान में कमल हासन ने कहा कि मैं गिरफ्तार होने से नहीं डरता। यदि मुझे गिरफ्तार करने की कोशिश होती है तो इससे और ज्यादा दिक्कतें बढ़ेंगी। यह चेतावनी नहीं है बल्कि एक सुझाव है।

08:50 (IST)17 May 2019
कैप्टन अमरिंदर सिंह का बड़ा बयान

पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने गुरुवार को एक बड़ा बयान दिया है। अमरिंदर सिंह ने कहा है कि यदि लोकसभा चुनावों में राज्य से कांग्रेस का सूपड़ा साफ हो गया तो वह इसकी जिम्मेदारी लेते हुए अपने पद से इस्तीफा दे दूंगा। सभी मंत्री और विधायक भी राज्य में कांग्रेस पार्टी के प्रदर्शन के लिए जिम्मेदार होंगे।