ताज़ा खबर
 
title-bar

Loksabha Elections 2019: ‘मेरी और नरेंद्र मोदी की लड़ाई के बीच जो आएगा, चूर-चूर कर दिया जाएगा’

Lok Sabha Election 2019 Today Hindi News: वहीं, कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘अमित शाह ने हेमंत करकरे की शहादत को लेकर प्रज्ञा ठाकुर के बयान को उचित ठहाराया है।

कांग्रेसी नेता सलमान खुर्शीद। (फाइल फोटो)

Lok Sabha Election 2019: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सलमान खुर्शीद ने खुली चेतावनी दी है कि उनकी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लड़ाई के बीच जो भी आएगा, वह उसे चूर-चूर कर देंगे। उत्तर प्रदेश के फर्रूखाबाद में मंगलवार (23 अप्रैल, 2019) को उन्होंने कहा, “मैं ऐलान करता हूं कि मोदी से मेरी लड़ाई में जो मेरे सामने आएगा और मुझे रोकने की कोशिश करेगा, वह गठबंधन का नाम ले या हाथी का नाम ले। मैं उसको वार करके चूर-चूर कर दूंगा।”

‘साध्वी प्रज्ञा पर कार्रवाई न होना शहीदों का अपमान’: कांग्रेस ने बुधवार को दावा किया कि मुंबई हमले के शहीद हेमंत करकरे के बारे में भोपाल से भाजपा उम्मीदवार प्रज्ञा ठाकुर के आपत्तिजनक बयान पर अब तक कोई कार्रवाई नहीं होना तथा अमित शाह का इसे ‘उचित ठहराना’ देश के लिए जान देने वाले हर जवान का अपमान है।

कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘अमित शाह ने हेमंत करकरे की शहादत को लेकर प्रज्ञा ठाकुर के बयान को उचित ठहाराया है। काश अमित शाह हेमंत करकरे की बेटी के दर्द को पढ़ पाते जो उन्होंने एक हिंदी दैनिक को दिए साक्षात्कार में बयां किया है।’’

Live Blog

22:08 (IST)24 Apr 2019
पीएम मोदी की मां पर कथित रूप से की आपत्तिजनक टिप्पणी, शख्स पर केस

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की मां पर कथित रूप से आपत्तिजनक टिप्पणी के लिए एक व्यक्ति के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बुधवार को यह जानकारी दी। पुलिस ने कहा कि भारतीय जनता युवा मोर्चा (भाजयुमो) के अंधेरी इकाई के महासचिव नितेश तिवारी (27) की शिकायत के आधार पर कुछ दिन पहले अंधेरी पुलिस थाने में मामला दर्ज किया गया है।

पुलिस ने शिकायत के हवाले से कहा कि अनिल बाविस्कर नामक एक व्यक्ति ने खुद के द्वारा संचालित फेसबुक ग्रुप पेज पर प्रधानमंत्री की मां हीराबेन को लेकर आपत्तिजनक पोस्ट की थी। पुलिस ने कहा कि आरोपी के खिलाफ भारतीय दंड संहिता और सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है।

वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि फेसबुक प्रोफाइल फर्जी प्रतीत होती है और इसे उत्तर प्रदेश से संचालन किये जाने का संदेह है। उन्होंने कहा, 'प्रोफाइल को ब्लाक कर दिया गया है और हम व्यक्ति का पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं।' उन्होंने कहा कि मामले की जांच जारी है।

21:32 (IST)24 Apr 2019
बीजेपी पर राहुल ने फिर साधा निशाना, कह दी ये बात

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने मंगलवार को भाजपा पर निशाना साधते हुये कहा कि पांच साल पहले नारा हुआ करता था, अच्छे दिन आयेंगे लेकिन अब नारा बन चुका है ‘‘चौकीदार चोर है’’। उन्होंने सवाल किया कि पांच साल में आखिर ‘‘यह चौकीदार चोर कैसे बन गया?’’ उन्होंने कहा कि अब प्रधानमंत्री रोजगार या किसान की बात नहीं करते क्योंकि वह अच्छे दिन के हर मुद्दे पर विफल साबित हुए। उन्होंने नोट बंदी पर भी सवाल खड़े किए।

21:32 (IST)24 Apr 2019
कांग्रेसियों ने हमें धोखा दिया- SP चीफ

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा है कि कांग्रेसियों ने उन्हें धोखा दिया है। उन्होंने साथ ही आरोप लगाया कि कांग्रेसियों में घमंड अधिक है। बुधवार को एक चुनावी सभा के दौरान वह बोले, "देश में अगर समाजवादियों को कभी किसी ने धोखा दिया है तो कांग्रेस के लोगों ने हमें धोखा दिया है। ये सही है कि हमारा गठबंधन था, लेकिन हमें पता था कि कांग्रेस में ज्यादा घमंड है। गठबंधन कुछ नहीं होता, घमंड ज्यादा बड़ी चीज है।"

21:31 (IST)24 Apr 2019
म.प्रः नहीं उतरने दिया गया चॉपर, तो शिवराज बोले- हमारे दिन भी आएंगे, तब...

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के हेलीकॉप्टर को सूबे के उमरेठ में शाम पांच बजे के बाद कथित तौर पर नहीं उतरने दिया गया। उन्होंने इसी पर बुधवार को कहा कि बंगाल में ममता दीदी, वह नहीं उतारने दे रही थीं। ममता दीदी के बाद कमलनाथ दादा...ये पिट्ठू कलेक्टर सुन लें, हमारे दिन भी जल्दी ही आएंगे तब तेरा क्या होगा?

20:57 (IST)24 Apr 2019
पवार की रैली में अर्धनग्न शख्स चढ़ा स्टेज पर

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के प्रमुख शरद पवार उस समय स्तब्ध रह गए जब महाराष्ट्र के निफाड इलाके में एक चुनावी रैली में संबोधन के दौरान एक अर्धनग्न व्यक्ति स्टेज पर चढ़ आया। यहां पर लोकसभा चुनाव के चौथे चरण के अंतर्गत 29 अप्रैल को मतदान होगा।

व्यक्ति की पहचान कृष्णा डोंगरे के रूप में की गई है। वह बिना कमीज पहने स्टेज पर चढ़ गया और उस समय माइक पर बोल रहे पवार की ओर चलने लगा। उस समय पवार लोगों को संबोधित कर रहे थे। डोंगरे के हाथ में कोई एक कागज भी था।

यह घटना टीवी कैमरों में भी रिकॉर्ड हो गई। मंच पर डोंगरे ने पवार से कहा कि वह बीते दो महीने से अर्धनग्न होकर सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रहा है। उसने पवार को एक ज्ञापन भी सौंपा।

20:18 (IST)24 Apr 2019
PM पर जो सवाल उठाएगा, उसके बाजू काट हाथ में थमा दूंगा- हिमाचल बीजेपी चीफ

हिमाचल प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तरफ अगर कोई अंगुली उठाएगा, तो वे लोग उस व्यक्ति के बाजू काट कर हाथ में पकड़ा देंगे।

19:38 (IST)24 Apr 2019
साध्वी प्रज्ञा को राहत, NIA कोर्ट बोला- चुनाव लड़ने पर नहीं लगा सकते रोक

आम चुनाव में भोपाल से बीजेपी उम्मीदवार और 2008 मालेगांव ब्लास्ट केस में आरोपी साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर को बुधवार को एनआईए कोर्ट से बड़ी राहत मिली। कोर्ट ने साफ किया कि वह उनके चुनाव लड़ने पर रोक नहीं लगा सकता। यह तय करना चुनाव अधिकारियों का काम है। साध्वी ने इसी पर पत्रकारों से कहा कि कांग्रेस लगातार उनके खिलाफ साजिश रच रही है। लेकिन जीत उनकी ही होगी, क्योंकि सच्चाई और धर्म की हमेशा जीत होती है।

18:45 (IST)24 Apr 2019
ऐसी राजनीति लाएं, जो समस्याओं पर बात करे- प्रियंका की वोटर्स से अपील

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने बुधवार को मतदाताओं से अपील की कि वे ऐसी राजनीति लाएं, जो उनकी समस्याओं की बात करे और उनका हल करे। उन्होंने एक चुनावी जनसभा में कहा, ''''ऐसी राजनीति लायें जो आपकी समस्याओं की बात करे, उसे हल करे ।'''' उन्होंने मतदाताओं से कहा, ''''राजनीति को बदलिये...सिर्फ अपने क्षेत्र के लिए नहीं...अपनी जरूरतों के लिए नहीं बल्कि अपने बच्चों के भविष्य को मजबूत बनाने के लिए और देश को बचाने के लिए।''''

प्रियंका के मुताबिक, ''''झूठ की राजनीति एवं नकारात्मक राजनीति को परे कीजिए।'''' वह आगे बोलीं- भाजपा की राजनीति जमीनी राजनीति नहीं है। उसका जनता से ताल्लुक नहीं है। भाजपा हवा में उड़ रही है। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार में किसान और नौजवान प्रताडित हैं तथा महिलाएं असुरक्षित हैं। ''''ये है असलियत और आप इसे अच्छी तरह जानते हैं ।'''' उन्होंने कहा कि लोकतंत्र में जब जनता अधिकार मांगती है और प्रदर्शन करती है तो जो सत्ता में हैं, उन्हें खुश होना चाहिए।

18:23 (IST)24 Apr 2019
तेलंगाना में कांग्रेस विधान दल के टीआरएस में विलय की अटकलें

तेलंगाना में कांग्रेस के 11 विधायकों के टीआरएस में शामिल होने के ऐलान के बाद से अटकलें लगाई जा रही हैं कि सत्तारूढ़ दल में कांग्रेस विधायक दल का विलय हो सकता है। पार्टी सूत्रों ने बताया कि कांग्रेस विधायक दल एवं सदन में विपक्षी के नेता एम भट्टी विक्रमार्क ने विधानसभा अध्यक्ष पी. श्रीनिवास रेड्डी से भेंट करके विलय के मामले में कोई कदम उठाने से पहले उन्हें एक नोटिस जारी करने का अनुरोध किया है।

इस 119 सदस्यों वाली विधानसभा में दिसम्बर में हुये चुनाव में कांग्रेस को 19 सीटें मिलीं थीं लेकिन बाद में उसके 11 विधायकों ने ऐलान किया कि वे टीआरएस में शामिल हो रहे हैं। ये विधायक दलविरोधी कानून के दायरे में फंस सकते हैं अगर उनकी संख्या कुल संख्या की दो तिहाई से कम होती है। अटकल लगाई जा रही है कि अगर कांग्रेस के दो और विधायक पार्टी छोड़ देते हैं तो विद्रोही समूह कांग्रेस विधायक दल टीआरएस में औपचारिक विलय की मांग कर सकता है।

18:17 (IST)24 Apr 2019
चुनाव अधिकारियों ने मुंबई में SUV से 46.21 लाख रुपए कैश किया जब्त

चुनाव अधिकारियों ने दक्षिणी मुंबई के भायखला इलाके में एक स्पोर्ट्स यूटीलिटी व्हीकल (एसयूवी) से 46.21 लाख रुपये नकद जब्त किए। पुलिस ने बुधवार को इसकी जानकारी दी। भायखला मुंबई दक्षिण लोकसभा सीट के तहत आने वाले विधानसभा क्षेत्रों में से एक है। यहां महाराष्ट्र की 16 अन्य सीटों के साथ 29 अप्रैल को चुनाव होने हैं।

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि चुनाव आयोग के एक दस्ते ने मंगलवार की शाम पुलिस के साथ सात रास्ता में की गई सुरक्षा जांच के दौरान एसयूवी से यह नकदी बरामद की। उन्होंने बताया कि अधिकारी एसयूवी में सफर कर रहे ईश्वर प्रसाद सोलंकी से सवाल-जवाब कर रहे हैं ताकि नकद के स्रोत एवं मकसद का पता चल सके।

17:54 (IST)24 Apr 2019
विपक्ष ने गंभीर के हलफनामे को लेकर उठाए थे सवाल, रिटर्निंग ऑफिसर ने स्वीकारा

बीजेपी उम्मीदवार गौतम गंभीर का पूर्वी दिल्ली सीट से नामांकन पत्र रिटर्निंग ऑफिसर ने स्वीकार लिया है। वहीं, आम आदमी पार्टी (आप) और कांग्रेस ने उनके नामांकन हलफनामे को लेकर सवाल उठाए थे।

17:33 (IST)24 Apr 2019
राहुल बाबा के जीवन काल में नहीं खत्म हो पाएगा अफस्पा- अमित शाह का दावा

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) अध्यक्ष अमित शाह ने कहा है कि आर्म्ड फोर्सेस (स्पेशल पावर्स) एक्ट (अफस्पा) को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के पूरे जीवन काल में नहीं खत्म कराया जा सकता है। चाहे कोई और गांधी क्यों न आ जाए, पर इसे नहीं हटवाया जा सकता। बिहार के समस्तीपुर में बुधवार को वह बोले- क्या अफस्पा को खत्म कर देना चाहिए? मैं राहुल बाबा को यह बताने आया हूं कि यह उनके पूरे जीवन में नहीं निरस्त किया जा सकेगा। अगर कोई और गांधी भी आते हैं, तब भी वह इसे नहीं हटवा पाएंगे।

17:06 (IST)24 Apr 2019
प्रियंका का PM पर तंज, ‘‘यह चौकीदार हैं या दिल्ली से पधारे शहंशाह’’

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने बुंदेलखंड में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की रैली की तैयारियों में पानी की कथित बर्बादी को लेकर तंज कसा है। प्रियंका ने मंगलवार को टवीट कर कहा, ''''जब पूरा बुंदलेखंड, वहाँ के नर नारी, स्कूलों के बच्चे, फसलें और पशु-पक्षी भयंकर सूखे का आतंक झेल रहे हैं, हमारे प्रधान प्रचारमंत्री के स्वागत में पीने का पानी टैंकरों से बाँदा की सड़कों पर उड़ेला जा रहा है ।''''

उन्होंने तंज कसते हुए सवाल किया, ''''यह चौकीदार हैं या दिल्ली से पधारे कोई शहंशाह ?'''' प्रियंका ने सूखा प्रभावित बुंदेलखंड में मोदी की रैली के लिए पानी की बर्बादी करने को लेकर वायरल हुए वीडियो को टैग भी किया है। प्रियंका के बयान पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने टवीट कर कहा, ''''जिस बुंदेलखंड के बारे में कहा जाता है, ''पानीदार यहां का पानी, आग यहां के पानी में।"

16:42 (IST)24 Apr 2019
CM योगी के बयान पर अखिलेश का पलटवार, कहा...

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने बीते दिनों इटावा में एक जनसभा के दौरान कहा था कि यदि संविधान ना होता को अखिलेश यादव सैफई के किसी जमींदार के यहां भैंस चरा रहे होते। अब अखिलेश यादव ने सीएम के इस बयान पर पलटवार किया है। अखिलेश ने कहा कि "हमें कह रहे हैं कि संविधान ना होता तो हम भैंस चरा रहे होते, कैसे सीएम हैं? अगर लैपटॉप दे दो के जरा चला दो तो दो दिन पता नहीं लगेगा गायब हो जाएंगे। हमारे बारे में उनके ऐसे विचार हो सकते हैं तो सोचों गरीब के बारे में क्या तुलना करते होंगे।"

16:19 (IST)24 Apr 2019
बंगाल में इस पोलिंग बूथ पर फिर से होगी वोटिंग

पश्चिम बंगाल के कूच बेहार स्थित पोलिंग बूथ नंबर 181 पर 29 अप्रैल को फिर से वोटिंग कराई जाएगी। ऐसा इसलिए, क्योंकि आरोप लगे थे कि वहां पर मतदाताओं को वोट डालने से रोका गया।

16:13 (IST)24 Apr 2019
चुनाव 2019: चौथे चरण में CM कमलनाथ के बेटे नकुलनाथ हैं सबसे धनी कैंडीडेट

लोकसभा चुनाव के चौथे चरण में नौ राज्यों के 71 संसदीय क्षेत्रों से किस्मत आजमा रहे 943 उम्मीदवारों में सबसे धनी उम्मीदवार मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ के बेटे नकुलनाथ हैं। चुनाव विश्लेषण से जुड़ी शोध संस्था एडीआर की चौथे चरण के चुनाव में किस्मत आजमा रहे 928 उम्मीदवारों के हलफनामों के विश्लेषण पर आधारित रिपोर्ट के अनुसार छिंदवाड़ा संसदीय क्षेत्र से कांग्रेस उम्मीदवार नकुल नाथ ने अपने हलफनामे में 660 करोड़ रुपये से अधिक की चल अचल संपत्ति का खुलासा किया है।

बुधवार को जारी रिपोर्ट के अनुसार नाथ के पास 618 करोड़ रुपये की चल और 41 करोड़ रुपये अचल संपत्ति है। बता दें कि चौथे चरण के लिए 29 अप्रैल को वोटिंग होगी। रिपोर्ट्स के अनुसार, इस चरण में दूसरे सबसे धनी प्रत्याशी दक्षिण मध्य मुंबई सीट से वंचित बहुजन अगाडी के टिकट पर चुनाव लड़ रहे संजय सुशील भोंसले हैं। उनके पास 125 करोड़ रुपये की चल-अचल संपत्ति है।

15:56 (IST)24 Apr 2019
ओडिशाः आम चुनाव के तीसरे चरण में कितने फीसदी हुई वोटिंग? देखें

15:23 (IST)24 Apr 2019
'...तो पूर्वी यूपी में भी बन सकती है', बोले CM योगी
14:42 (IST)24 Apr 2019
अमित शाह का कांग्रेस पर हमला, बोले- बालाकोट में मारे गए उनके ममेरे, चचेरे भाई हैं?

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने बुधवार को बिहार के मुंगेर में एक चुनावी सभा को संबोधित किया। इस जनसभा में अमित शाह ने बालाकोट एयरस्ट्राइक पर सवाल उठाने के लिए कांग्रेस और विपक्षी पार्टियों पर निशाना साधा। शाह ने कहा कि दो जगह मातम था, एक पाकिस्तान में, वहां होना भी चाहिए और दूसरा राहुल बाबा और कंपनी गठबंधन वालों के वहां। उधर पाकिस्तान के आतंकवादी मरे, उसमें आपके चेहरे का नूर क्यूं गायब हो गया? क्या ममेरे, चचेरे भाई लगते हैं?

13:53 (IST)24 Apr 2019
यासीन मलिक और जमात ए इस्लामी के समर्थन में उतरी महबूबा मुफ्ती

जम्मू कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री और पीडीपी चीफ महबूबा मुफ्ती अलगाववादी नेता यासीन मलिक के समर्थन में उतर आयी हैं। पुलवामा में एक कार्यक्रम के दौरान महबूबा ने यासीन मलिक को तुरंत जेल से रिहा करने की मांग की। साथ ही जमात-ए-इस्लामी के सदस्यों को भी तुरंत रिहा करने की मांग की। महबूबा ने तंज कसते हुए कहा कि साध्वी प्रज्ञा पर कई गंभीर आरोप हैं, इसके बावजूद वह जेल से बाहर हैं।

13:53 (IST)24 Apr 2019
यासीन मलिक और जमात ए इस्लामी के समर्थन में उतरी महबूबा मुफ्ती

जम्मू कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री और पीडीपी चीफ महबूबा मुफ्ती अलगाववादी नेता यासीन मलिक के समर्थन में उतर आयी हैं। पुलवामा में एक कार्यक्रम के दौरान महबूबा ने यासीन मलिक को तुरंत जेल से रिहा करने की मांग की। साथ ही जमात-ए-इस्लामी के सदस्यों को भी तुरंत रिहा करने की मांग की। महबूबा ने तंज कसते हुए कहा कि साध्वी प्रज्ञा पर कई गंभीर आरोप हैं, इसके बावजूद वह जेल से बाहर हैं।

13:46 (IST)24 Apr 2019
पीएम मोदी बोले- पहले मुझे गाली देते थे, अब ईवीएम को गाली दे रहे

झारखंड के लोहरदगा में एक जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने विपक्षियों पर जमकर हमला बोला। प्रधानमंत्री ने कहा कि पहले वो मुझे गालियां देते थे, लेकिन कल से उन्होंने ईवीएम को गालियां देनी शुरु कर दी हैं। ऐसा लगता है कि अब वह अपनी हार का ठीकरा ईवीएम पर फोड़ना चाहते हैं। ठीक वैसे ही जैसे किसी छात्र की जब परीक्षा ठीक नहीं होती तो वह घर आकर बहाना बनाता है कि उसका पेन ठीक से काम नहीं कर रहा था।

13:10 (IST)24 Apr 2019
प्रधानमंत्री पर भड़कीं प्रियंका गांधी, बोलीं- इन्हें सनक है, मेरे परिवार के बारे में ही बात करते रहते हैं

कांग्रेस नेता और पूर्वी उत्तर प्रदेश की पार्टी प्रभारी प्रियंका गांधी ने फतेहपुर में एक चुनावी सभा के दौरान पीएम मोदी पर जमकर निशाना साधा। प्रियंका गांधी ने कहा कि इनको सनक है, ये मेरे परिवार के बारे में ही बात करते रहते हैं। 50% इनका चुनावी भाषण यही होता है कि नेहरु जी ने क्या किया? इंदिरा गांधी ने क्या किया? लेकिन ये नहीं बताएंगे कि 5 साल में इन्होंने क्या किया।

12:05 (IST)24 Apr 2019
अरविंद केजरीवाल, मनीष सिसौदिया के गैर-जमानती वारंट पर रोक

मानहानि के एक मामले में दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल, डिप्टी सीएम मनीष सिसौदिया और अब आम आदमी पार्टी छोड़ चुके योगेन्द्र यादव के खिलाफ दिल्ली की एक अदालत ने गैर-जमानती वारंट जारी किए थे। जिस पर अब दिल्ली की रोस अवेन्यू अदालत ने स्टे लगा दिया है। अब इस मामले की अगली सुनवाई 29 अप्रैल को होगी।

11:00 (IST)24 Apr 2019
इंटरव्यू में अक्षय से बोले पीएम मोदी- ट्विंकल खन्ना का ट्विटर अकाउंट देखता रहता हूं

इंटरव्यू के दौरान पीएम मोदी ने अक्षय कुमार को बताया कि वह उनका और उनकी पत्नी ट्विंकल खन्ना का ट्विटर अकाउंट देखते रहते हैं। साथ ही मजाकिया अंदाज में कहा कि वो (ट्विंकल खन्ना) जो मुझ पर गुस्सा निकालती रहती हैं, उससे आपके पारिवारिक जीवन में काफी शांति रहती होगी, क्योंकि सारा गुस्सा वो मुझ पर जो निकाल देती हैं। पीएम मोदी के इतना कहते ही अक्षय कुमार भी मुस्कुराने लगे।

10:12 (IST)24 Apr 2019
अक्षय कुमार के साथ इंटरव्यू में बोले पीएम मोदी- ममता बनर्जी साल में 2-3 कुर्ते खुद सलेक्ट करके भेजती हैं

अक्षय कुमार ने इंटरव्यू के दौरान पीएम मोदी से सवाल किया कि क्या विपक्षी पार्टियों में भी उनके दोस्त हैं? इसके जवाब में पीएम मोदी ने दिलचस्प जानकारी देते हुए बताया कि कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद उनके बहुत अच्छे दोस्त हैं। साथ ही पीएम मोदी ने कहा कि उन्हें यह जानकार बहुत हैरानी होगी कि ममता दी साल में खुद 2-3 कुर्ते सलेक्ट करके उनके लिए भेजती हैं। साथ ही मिठाईयां भी भेजती हैं।

09:36 (IST)24 Apr 2019
अक्षय कुमार ने किया पीएम मोदी का इंटरव्यू, पूछा - कभी सोचा था पीएम बनेंगे?

मशहूर फिल्म स्टार अक्षय कुमार ने बुधवार को पीएम मोदी के साथ बातचीत की। इस दौरान अक्षय कुमार ने पीएम मोदी से कई दिलचस्प सवाल किए। ऐसे ही सवालों में से अक्षय ने पीएम मोदी ने पूछा कि क्या कभी उन्होंने सोचा था कि वह पीएम बनेंगे? इस पर पीएम मोदी ने मुस्कुराते हुए कहा कि कभी भी उन्होंने ऐसा नहीं सोचा था। पीएम मोदी ने कहा कि जैसी उनकी फैमिली बैकग्राउंड थी, उसके चलते भी उन्हें कभी ऐसा ख्याल भी नहीं आया। प्रधानमंत्री ने कहा कि बस यात्रा चल पड़ी और देश मुझे अपनाता चला गया।

08:33 (IST)24 Apr 2019
राजनाथ सिंह का बयान- अगले 3-4 सालों में नक्सलवाद जड़ से खत्म हो जाएगा

केन्द्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने झारखंड के छतरा में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि नक्सलवाद एक समय देश के 126 जिलों में फैला हुआ था, जो कि अब घटकर सिर्फ 7-8 जिलों तक सीमित रह गया है। मैं लोगों को यकीन दिलाना चाहता हूं कि अगले 3-4 सालों में यह जड़ से खत्म हो जाएगा।