ताज़ा खबर
 

Lok Sabha Elections 2019: प्रियंका गांधी वाड्रा का नरेंद्र मोदी पर वार, ‘नहीं देखा इतना कायर और कमजोर PM’

Lok Sabha Election 2019 (लोकसभा चुनाव 2019): इससे पहले, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा है कि राष्ट्रीय राजधानी नई दिल्ली में छोटे दुकानदारों और कारोबारियों को खत्म करने के मकसद से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार ने सीलिंग की और जीएसटी लागू किया।

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी। (फाइल फोटो: विशाल श्रीवास्तव)

Lok Sabha Elections 2019: कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर बडा हमला बोलते हुए गुरूवार को कहा कि उन्होंने मोदी से बड़ा ”कायर” और ”कमजोर” प्रधानमंत्री जिन्दगी में नहीं देखा। प्रियंका ने जौनपुर और प्रतापगढ में चुनावी जनसभाएं कीं। उन्होंने मोदी पर निशाना साधते हुए कहा, ””इनसे बड़ा कायर और कमजोर प्रधानमंत्री मैंने जिन्दगी में नहीं देखा।””

उन्होंने कहा, ””राजनीतिक शक्ति बड़े प्रचार से नहीं आती। टीवी पर दिखाने से नहीं आती। राजनीतिक शक्ति वह शक्ति होती है, जो ये माने कि जनता सबसे बड़ी है।”” प्रियंका बोलीं, ””जनता की बात सुनने की शक्ति, समस्याओं को सुलझाने की शक्ति, आलोचना सुनने की शक्ति, विपक्षी दलों की बातें सुनने की शक्ति लेकिन प्रधानमंत्री आपकी बात सुनना छोड़िये, आपको जवाब देना नहीं जानते।””

इससे पहले, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा है कि राष्ट्रीय राजधानी नई दिल्ली में छोटे दुकानदारों और कारोबारियों को खत्म करने के मकसद से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार ने सीलिंग की और जीएसटी लागू किया। दिल्ली में गुरुवार को एक चुनावी रैली में वह बोले- आखिर राष्ट्रीय राजधानी में सीलिंग क्यों की गई और वस्तु एवं सेवा कर किसलिए लागू किया गया? यह पीएम नरेंद्र मोदी द्वारा छोटे दुकानदारों, कारोबारियों और व्यापारियों को खत्म की रणनीति थी।

बकौल राहुल, “पिछले चुनाव में दिल्ली में आप का नारा था- दिल्ली में सीएम केजरीवाल जी, हिंदुस्तान में पीएम नरेंद्र मोदी जी। पर उन्होंने मोदी के लिए गेट नहीं खोले। देश भर में कांग्रेस और मैंने पीएम मोदी से लड़ाई लड़ी है। आपको आप के दफ्तर में ‘चौकीचार चोर है’ नारा सुनाई नहीं देता?”

यहां जानिए दिनभर की हर बड़ी खबर 

Live Blog

22:01 (IST)09 May 2019
गंभीर ने फिर दिया केजरीवाल को चैलेंज, कहा...

आम चुनाव में पूर्वी दिल्ली सीट से बीजेपी उम्मीदवार और पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर ने आप संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर फिर हमला बोला है। उन्होंने सीएम को एक और चुनौती देते हुए कहा है कि अगर आप उनके खिलाफ सबूत दे, तो वह इस्तीफा दे देंगे। पर वे लोग अगर प्रमाण न दिखा पाए तो क्या केजरीवाल हमेशा के लिए राजनीति छोड़ देंगे? बीजेपी नेता ने कहा, "अगर वे (आप) सबूत दिखा दें, तब मैं इस्तीफा दे दूंगा। अगर 23 मई से पहले भी वह उसे दिखा देंगे, तब मैं इस्तीफा दे दूंगा। पर अगर अरविंद केजरीवाल सबूत न पाए, तब क्या वह 23 तारीख को हमेशा के लिए राजनीति छोड़ देंगे?"

बकौल गंभीर, "मैं इन लोगों के खिलाफ मानहानि का मुकदमा करूंगा। बगैर सबूतों के आप किसी की भी छवि को यूं ही खराब नहीं कर सके। मैंने कभी भी चुनाव प्रचार के दौरान किसी के खिलाफ नकारात्मक बयान नहीं दिया है।" इससे पहले, गंभीर ने केजरीवाल को बहस की चुनौती भी थी, पर उसके लिए उन्होंने एक शर्त रखी थी।

21:57 (IST)09 May 2019
सूखा राहत कोष: कर्नाटक ने केंद्र पर ‘‘गरीब विरोधी’’ होने का आरोप लगाया

कर्नाटक सरकार ने बृहस्पतिवार को केंद्र पर ‘‘गरीब विरोधी’’ होने का आरोप लगाया और कहा कि उसने महात्मा गांधी राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गारंटी योजना के तहत राज्य को 1,697 करोड़ रुपये की बकाया राशि जारी नहीं की है। राज्य के ग्रामीण विकास मंत्री कृष्णा बायर गौड़ा ने कहा कि केंद्र ने अधिनियम (मनरेगा) के तहत अधिकृत बकाया राशि जारी नहीं की जिससे यह संदेह गहराता है कि क्या इस सरकार गरीबों की फिक्र है।

मंत्रिमंडल की बैठक के बाद गौड़ा ने पत्रकारों से कहा, ‘‘यह योजना ग्रामीण इलाकों में आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के लोगों के कल्याण के लिये बनी है।’’ गौड़ा ने खेद जताया कि केंद्र राहत कार्यों में राज्य सरकार की मदद नहीं कर रहा है। केंद्र की ओर से अब तक 1,697 करोड़ रुपये जारी नहीं किये गये हैं, जबकि पिछले तीन साल से 856 करोड़ रुपये की राशि भी लंबित है।

21:20 (IST)09 May 2019
बेअदबी में शामिल लोगों, इस पर घटिया राजनीति करने वालों का ईश्वर नाश करे- सुखबीर

शिरोमणि अकाली दल प्रमुख सुखबीर सिंह बादल ने बृहस्पतिवार को कहा कि वह प्रार्थना करते हैं कि ‘‘बेअदबी’’ का ‘‘गंभीर पाप’’ करने में शामिल लोगों के ‘समूचे वंश’ और इस मुद्दे पर ‘‘घटिया राजनीति’’ करने वालों का ईश्वर ‘नाश’’ करे।बादल ने यहां एक चुनावी सभा में पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह पर ‘‘बतौर मुख्यमंत्री अपनी नाकामियों से जनता का सिर्फ ध्यान हटाने के लिये’’ बेअदबी के मुद्दे को उठाने का आरोप लगाया।

बादल ने कहा, ‘‘पंजाब के मुख्यमंत्री विकास, सुशासन और जनकल्याण के मुद्दों से पीछे हट रहे हैं। अपने प्रदर्शन के बल पर एक वोट हासिल करने का उनमें साहस नहीं है।’’

20:46 (IST)09 May 2019
'...तो पीएम को लगानी पड़ेगी 100 बार उठक-बैठक'

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) की अध्यक्ष ममता बनर्जी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को खुली चुनौती दी है कि अगर वह अपने आरोप साबित कर दें तो चुनाव में उतारे गए वह सभी 42 उम्मीदवारों (टीएमसी के) को वापस ले लेंगी, जबकि गलत साबित होने पर पीएम को जनता के सामने 100 बार उठक-बैठक लगानी पड़ेगी।

गुरुवार को बांकुरा में एक चुनावी जनसभा के दौरान सीएम ने कहा, "मैं आपको (पीएम मोदी) चुनौती देती हूं कि अगर आप अपने आरोप साबित कर दें कि हममें से कोई एक कोयला माफिया है, तब मैं आम चुनाव में सभी 42 लोकसभा सीटों पर अपने प्रत्याशियों को पीछे खींच लूंगी। अगर आप झूठ बोल रहे हैं, तब आपको अपने कान पकड़ कर लोगों के सामने 100 बार उठक-बैठक लगानी पड़ेगी।"

20:46 (IST)09 May 2019
PM के नेतृत्व में देश सही राह पर चल रहा है- वीके सिंह

केंद्रीय मंत्री वीके सिंह ने कहा है कि केंद्र सरकार ने पांच वर्ष में बेमिसाल कार्य किए हैं और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में देश सही राह पर चल रहा है। गुरुवार को केंद्रीय मंत्री भाजपा प्रत्याशी बृजेन्द्र सिंह के चुनाव प्रचार के लिए हिसार के बवानीखेड़ा हलके में क्षेत्र के अनेक गांवों में पहुंचे। इस दौरान उन्होंने खरक, केलंगा, रेवाड़ीखेड़ा और सिरसा घोघड़ा गांव का दौरा किया।

उन्होंने कहा कि प्रदेश और केंद्र सरकार ने पांच वर्ष में बेमिसाल कार्य किए हैं। आज देश की दुनिया में ताकत बढ़ी है। मोदी जी के नेतृत्व में देश सही राह पर चल रहा है। करीब 80 योजनाएं ऐसी हैं जो समाज के हर वर्ग से सीधे जुड़ी हुई हैं ,जिनमें किसी प्रकार का भेदभाव नहीं है।वह बोले कि 1971 के बाद देश ने पहली बार बड़ा फैसला लिया कि सेना का जवान दुश्मन को सीधा जवाब दे सकता है ,इस छूट के बाद सैनिक दुश्मन के घर घुसकर मार सकता है ,आतंकवादी को मारने के लिए अब इजाजत नहीं सीधी गोली मारने का आदेश है।

19:57 (IST)09 May 2019
राहुल गांधी नागरिकता विवाद पर कांग्रेस का BJP पर तंज- भाजपा है 'बहुत झूठ पार्टी'

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की नागरिकता के मामले को लेकर मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस ने भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) पर जुबानी वार किया है। तंज कसते हुए कहा है कि बीजेपी का मतलब बहुत झूठ पार्टी है।

19:38 (IST)09 May 2019
VIDEO: फिर बोले कांग्रेस के सैम पित्रोदा, देखें बीजेपी को कैसे घेरा
18:46 (IST)09 May 2019
राष्ट्र हित हमारी प्राथमिकता इसलिए JK तक सिमट कर रह गया आतंक- PM

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है कि राष्ट्रहित उनकी सरकार की प्राथमिकता पर था, जिसकी वजह से 2014 के बाद हर जगह बम धमाकों की घटनाएं कम हो गईं। आतंकी गतिविधियां सिर्फ कश्मीर तक सीमित रह गईं। यूपी के आजमगढ़ में गुरुवार (नौ मई, 2019) को एक चुनावी रैली में पीएम बोले- 2014 के बाद सभी शहरों में आखिर कैसे बम धमाकों की घटनाएं काबू में आ गईं? कैसे आतंकी गतिविधियां सिर्फ जम्मू और कश्मीर तक सीमित रह गई हैं? ऐसा हमारी सरकार की वजह से संभव हो सका है, क्योंकि हमारी प्राथमिकता पर राष्ट्र हित था। हमने पाकिस्तान में घुसपैठ कर आतंकियों को मार गिराया।

18:31 (IST)09 May 2019
पंजाबः रोडशो के बीच जब सनी को महिला ने किया किस, देखें VIDEO
18:01 (IST)09 May 2019
चुनाव ड्यूटी से गायब रहने पर मुंगेर में 2 अधिकारियों पर कार्रवाई

बिहार के मुंगेर लोकसभा सीट पर हुए चुनाव में लापरवाही बरतने, अनधिकृत रूप से अनुपस्थित रहने और अशिष्ट आचरण में लिप्त पाये जाने के कारण जिला पदाधिकारी सह जिला निर्वाचन अधिकारी ने दो अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की है। मुंगेर लोकसभा सीट पर 29 अप्रैल को मतदान हुआ था।

जिला निर्वाचन अधिकारी राजेश मीणा ने बृहस्पतिवार को बताया कि परिवहन कार्यालय में एमवीआई के पद पर कार्यरत अनूप कुमार सिंह और आरडीडीजे कॉलेज के सहायक प्रोफेसर अमिताभ कुमार विश्वास के खिलाफ आरोपों के तहत दण्डात्मक कार्रवाई के लिए निर्वाचन आयोग को पत्र लिखा गया।

इसके तहत कार्रवाई करते हुए राज्य परिवहन आयुक्त ने अनूप कुमार सिंह को निलम्बित कर दिया गया है। उन्होंने बताया, इसके अलावा निर्वाचन अवधि के दौरान बिना पूर्व अनुमति के अनधिकृत रूप से मुख्यालय से अनुपस्थित रहने के कारण मुंगेर सदर अंचलाधिकारी के 10 दिनों के वेतन पर रोक लगाई गई है।

18:01 (IST)09 May 2019
'नरेंद्र मोदी से कायर और कमजोर PM मैंने जिंदगी में नहीं देखा'

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा है कि उन्होंने बीजेपी नेता और गुजरात के पूर्व सीएम नरेंद्र मोदी से बड़ा कायर और कमजोर प्रधानमंत्री जिंदगी में नहीं देखा है। गुरुवार को यूपी के प्रतापगढ़ में एक चुनावी जनसभा के दौरान उन्होंने कहा- राजनीतिक शक्ति बड़े प्रचार से नहीं आती। टीवी पर दिखाने से नहीं आती है।

17:16 (IST)09 May 2019
तमिलनाडुः 19 मई को इन बूथों पर फिर से पड़ेंगे वोट

तमिलनाडु के मुख्य चुनाव अधिकारी सत्यब्रत साहू का कहना है कि 18 अप्रैल को हुए लोकसभा चुनाव वाले निर्वाचन क्षेत्र के 13 पोलिंग स्टेशन पर फिर से चुनाव कराए जाएंगे। 19 मई को फिर से चुनावों का आयोजन किया जाएगा। धर्मापुरी के 8 पोलिंग स्टेशन, थेनी के दो पोलिंग स्टेशन, और कुड्डालोर, तिरुवल्लूर और इरोड के एक-एक पोलिंग स्टेशन पर फिर से चुनाव आयोजन होगा।

17:16 (IST)09 May 2019
पूर्व नौसेना अफसरों ने बताया मोदी के दावे को झूठ- 'विराट' पर राजीव ने नहीं की पार्टी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा दिवंगत पूर्व प्रीएम राजीव गांधी की युद्धपोत आईएनएस विराट पर पिकनिक मनाने के दावे को भारतीय नौसेना के दो पूर्व अफसरों ने खारिज किया है। गुरुवार (नौ मई, 2019) को उन्होंने साफ किया...पढ़ें पूरी खबर।

16:57 (IST)09 May 2019
जनता से बोले राहुल- PM ने आप सब से बोला झूठ

हरियाणा के सिरसा में रैली के दौरान कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने  पीएम मोदी  पर निशाना साधा है। राहुल गांधी ने कहा कि  मैं युवाओं और किसानों से कहना चाहता हूं कि पीएम मोदी  ने आपसे झूठ बोला है और 15 लाख  को लेकर आपसे झूठे वादे किए हैं। लेकिन हम आपसे वादा करते हैं कि आपके खाते में 3,6000 रुपए आएंगे( 5 सालों में)।

16:11 (IST)09 May 2019
'आपका थप्पड़ मेरे लिए बनेगा आशीर्वाद, खा लूंगा'

उधर, पश्चिम बंगाल में रैली करने गए पीएम मोदी ने बंगाल की सीएम ममता बनर्जी को जमकर घेरा और उनपर खूब निशाना साधा। उन्होंने कहा कि मुझे बताया गया है  दीदी ने कहा है कि वह मोदी को थप्पड़ मारना चाहती हैं। दीदी ओ ममता दीदी  मैं तो आपको ममता दीदी कहता हूं, आपका आदर करता हूं, आपका थप्पड़ भी मेरे लिए आशीर्वाद बन जाएगा मैं वो भी खा लूंगा।

15:42 (IST)09 May 2019
PM से बोली कांग्रेस- आपने IAF विमान को ही ‘अपनी टैक्सी’ बना लिया

कांग्रेस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर आरोप लगाया है कि उन्होंने भारतीय वायु सेना (आईएएफ) के विमान को ‘‘अपनी टैक्सी’’ बना लिया है और चुनावों में आने जाने के लिए ‘‘कम से कम’’ 744 रुपए की राशि वायुसेना के विमान के इस्तेमाल पर दे रहे हैं। मुख्य विपक्षी दल के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने एक मीडिया रिपोर्ट को लेकर प्रधानमंत्री पर हमला बोला।

उन्होंने कहा, ‘‘व्याकुलता और फर्जीपन ही आपका अंतिम सहारा है। आपने भारतीय वायु सेना के जेट को अपनी टैक्सी बना लिया है! आपने चुनावी यात्राओं के लिए भारतीय वायुसेना के जेट विमानों का उपयोग करने के लिए 744 रुपए का भुगतान किया है!"

वह संभवत: मोदी द्वारा दिवगंत पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी पर की गई उस टिप्पणी को लेकर बोल रहे थे जिसमें उन्होंने (मोदी ने) आरोप लगाया था कि परिवारिक अवकाश मनाने के लिए राजीव गांधी ने आईएनएस विराट को ‘एक व्यक्तिगत टैक्सी’’ के रूप में इस्तेमाल किया था।

15:38 (IST)09 May 2019
VIDEO: कॉन्फ्रेंस के बीच नम हुई आतिशी की आंखें, जानें क्यों
15:05 (IST)09 May 2019
मुझे PM नहीं मानकर संविधान का अपमान कर रही हैं ममता- नरेंद्र मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बृहस्पतिवार को कहा कि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी यह कह कर संविधान का अपमान कर रही हैं कि वह उन्हें देश के प्रधानमंत्री के रूप में स्वीकार करने के लिए तैयार नहीं हैं। पीएम ने बांकुड़ा में एक रैली को संबोधित करते हुए कहा, ‘‘दीदी (ममता बनर्जी) सार्वजनिक रूप से कह रही हैं कि वह देश के प्रधानमंत्री को शासनाध्यक्ष स्वीकार करने के लिए तैयार नहीं हैं लेकिन वह पाकिस्तान के प्रधानमंत्री को मान्यता देने में गर्व महसूस करती हैं।’’

उन्होंने कहा कि ममता आम चुनाव में हार की चिंता के कारण संविधान का अपमान कर रही हैं। प्रधानमंत्री ने चक्रवात फोनी पर चर्चा के लिए मुख्यमंत्री से संपर्क करने की कोशिश की थी, लेकिन उनकी कॉल का जवाब नहीं दिए जाने के कारण वह ममता से बात नहीं कर पाए।

14:39 (IST)09 May 2019
केंद्रीय मंत्री बोले- PAK ने आतंकवाद को समर्थन बंद नहीं किया तो भारत उसका पानी रोक देगा

केंद्रीय जल संसाधन मंत्री नितिन गडकरी ने पाकिस्तान को चेतावनी दी है कि अगर उसने आतंकी गतिविधियों को समर्थन देना बंद नहीं किया तो भारत सिंधु जल समझौते को तोड़ कर जलापूर्ति रोक देगा। गडकरी ने बृहस्पतिवार को पीटीआई भाषा को बताया, ‘सिंधु जल समझौते के नाम से 1960 में किये गये करार की मूल शर्त दोनों देशों के बीच भाईचारा, सौहार्द्र और सहयोग को बढ़ाना है। पाकिस्तान की तरफ से भारत को कोई सौहार्द और सहयोग नहीं मिल रहा है। सौहार्द और सहयोग के बदले में अगर हमें बम के गोले मिल रहे हों तो फिर हमारे लिये वह करार मानने का कोई कारण नहीं है।’’

14:35 (IST)09 May 2019
BJP सरकार ने किसी की जाति, धर्म पूछे बिना विकास कार्य किए- अमित शाह

सपा और बसपा पर जाति विशेष के लिए काम करने का आरोप लगाते हुये भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने बृहस्पतिवार को कहा कि भाजपा सरकार ने ‘सबका साथ सबका विकास’ के मंत्र पर आगे बढ़ते हुए, किसी की जाति या धर्म पूछे बिना विकास कार्य किए हैं।

बलरामपुर और श्रावस्ती की जनता को संबोधित करते हुये शाह ने कहा ''''बुआ और भतीजा पूछते हैं कि मोदी जी ने क्या किया। हमें तो सिर्फ पांच साल हुये हैं, पर आपने 15 साल में क्या किया ? हम यहां जनता को हिसाब देने आये हैं । जातिवादी पार्टियों सपा, बसपा ने प्रदेश में 15 से 20 साल तक शासन किया। सपा सरकार में एक जाति का काम होता था और बसपा सरकार में दूसरी जाति का। भाजपा सरकार ने ‘सबका साथ सबका विकास’ के मंत्र पर आगे बढ़ते हुए, किसी की जाति या धर्म पूछे बिना विकास कार्य किए।''''

उन्होंने कहा ''''कांग्रेस, सपा और बसपा के शासन में गरीब लोग पैसों के अभाव में इलाज नहीं करा पाते थे । नरेंद्र मोदी ने आयुष्मान भारत योजना शुरू की जिसके तहत सिर्फ चार महीने में ही करीब 24.80 लाख लोगों का मुफ्त इलाज किया गया। यही वजह है कि गरीब व्यक्ति मोदी के फिर से प्रधानमंत्री बनने की प्रार्थना करता है।’’

14:13 (IST)09 May 2019
13 पोलिंग स्टेशन पर फिर से चुनाव

तमिलनाडु के मुख्य चुनाव अधिकारी सत्यब्रत साहू का कहना है कि 18 अप्रैल को हुए लोकसभा चुनाव वाले निर्वाचन क्षेत्र के 13 पोलिंग स्टेशन पर फिर से चुनाव कराए जाएंगे। 19 मई को फिर से चुनावों का आयोजन किया जाएगा। धर्मापुरी के 8 पोलिंग स्टेशन , थेनी के दो पोलिंग स्टेशन, और कुड्डालोर, तिरुवल्लूर और इरोड के एक-एक पोलिंग स्टेशन पर फिर से चुनाव आयोजन होगा।

14:01 (IST)09 May 2019
राफेल और रोजगार पर क्या किया ये भी बताइए- राहुल गांधी

राहुल गांधी ने सिरसा में पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि आपको मेरे और राजीव गांधी के बारे में जो बात करनी है कीजिए लेकिन आपने राफेल में क्या किया कैसे किया इस पर भी बात कीजिए 2 करोड़ युवाओं को रोजगार देने की बात कही थी उसका क्या हुआ इस पर भी बात कीजिए ...

13:35 (IST)09 May 2019
एसएस चनी भाजपा में शामिल

पंजाब कैडर के पूर्व आईएस अधिकारी एसएस चनी बीजेपी में शामिल हो गए हैं। उनके भाजपा में शामिल होते समय बीजेपी  नेता नितिन गडकरी वहां मौजूद थे।

13:28 (IST)09 May 2019
राहुल गांधी बोले-पीएम मोदी ने आपसे झूठ बोला

हरियाणा के सिरसा में रैली के दौरान कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने  पीएम मोदी  पर निशाना साधा है। राहुल गांधी ने कहा कि  मैं युवाओं और किसानों से कहना चाहता हूं कि पीएम मोदी  ने आपसे झूठ बोला है और 15 लाख  को लेकर आपसे झूठे वादे किए हैं। लेकिन हम आपसे वादा करते हैं कि आपके खाते में 3,6000 रुपए आएंगे( 5 सालों में)।

13:04 (IST)09 May 2019
पीएम मोदी बोले-ममता दीदी मैं थप्पड़ भी खा लूंगा

पश्चिम बंगाल में रैली करने गए  पीएम मोदी ने बंगाल की सीएम ममता बनर्जी को जमकर घेरा और उनपर खूब निशाना साधा। उन्होंने कहा कि मुझे बताया गया है  दीदी ने कहा है कि वह मोदी को थप्पड़ मारना चाहती हैं।दीदी ओ ममता दीदी  मैं तो आपको ममता दीदी कहता हूं, आपका आदर करता हूं, आपका थप्पड़ भी मेरे लिए आशीर्वाद बन जाएगा मैं वो भी खा लूंगा।

12:38 (IST)09 May 2019
गायत्री मंदिर में दिग्विजय सिंह ने की पूजा

कांग्रेस महासचिव व भोपाल लोकसभा सीट से उम्मीदवार दिग्विजय सिंह ने गायत्री मंदिर में पूजा की। इससे पहले अपनी जीत के लिए कांग्रेस नेता ने मध्य प्रदेश के कंप्यूटर बाबा की  मदद से धुनी रमाई यज्ञ किया था।  भोपाल से दिग्विजय सिंह के सामने प्रज्ञा ठाकुर हैं जो बीजेपी उम्मीदवार हैं। उनकी उम्मीदवारी को लेकर काफी बवाल भी हुआ था। साध्वी प्रज्ञा ने मुंबई हमले में शहीद हेमंत करकरे को लेकर विवादित बयान दिया था।

12:11 (IST)09 May 2019
तेज बहादुर की याचिका खारिज

वाराणसी से एसपी के लोकसभा उम्मीदवार तेज बहादुर की नामांकन रद्द होने के खिलाफ दायर याचिका को सुप्रीम कोर्ट ने खारिज कर दिया है। इससे पहले सुप्रीम कोर्ट ने चुनाव आयोग से इस मामले में अपनी जांच रिपोर्ट सौंपने को कहा था। चुनाव आयोग ने हाल ही में एसपी उम्मीदवार तेज बहादुर का नामांकन रद्द कर दिया था। इस मामले को लेकर तेजबहादुर सुप्रीम कोर्ट गए थे।

11:48 (IST)09 May 2019
सुप्रीम कोर्ट ने खारिज की याचिका

सुप्रीम कोर्ट ने  उस याचिका को खारिज कर दिया है जिसमें यह मांग की गई थी कि चुनाव आयोग को निर्देश दिए जाएं कि वह राहुल गांधी का निर्वाचन रद्द कर दे और उन्हें लोकसभा चुनाव नहीं लड़ने दिया जाए।

11:42 (IST)09 May 2019
कांग्रेस का बीजेपी पर निशाना

कांग्रेस  ने प्रेस कॉफ्रेंस कर बीजेपी पर निशाना साधा है। राजीव गांधी को लेकर की गई टिप्पणी पर कांग्रेस का कहना है कि आप एक दिवंगत व्यक्ति पर राजनीति कर रहे हैं , लेकिन आप भूल रहे हैं कि उसी शख्स ने हमें 21 सदी का रास्ता दिखाया था। 

X