ताज़ा खबर
 
title-bar

Lok Sabha Election 2019 : भाजपा ने गौतम गंभीर को पूर्वी दिल्ली से दिया टिकट

Lok Sabha Election 2019 (लोकसभा चुनाव 2019): यहां पढ़े लोकसभा चुनाव 2019 से जुड़ी हर अहम खबर।

Lok Sabha Election 2019: आम चुनाव के परिणाम 23 मई को घोषित किए जाएंगे।

Lok Sabha Election 2019 Hindi News:  भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष  अमित शाह ने आज पश्चिम  बंगाल में एक प्रेस कॉफ्रेंस को संबोधित करते हुए ममता बनर्जी को निशाने पर लिया। उन्होंने कहा कि बीजेपी की प्रचंड लहर है और ममता बनर्जी  बंगाल में भय का माहौल पैदा कर रही हैं। अमित शाह ने कहा कि हमार सरकार आती है तो हम बंगाल से चुन चुनकर घुसपैठियों को बाहर निकालेंगे। उन्होंने कहा कि बंगाल में बड़ा परिवर्तन बहुत जरूरी है। ममता बनर्जी को निशाने पर लेते हुए अमित शाह ने कहा कि ममता दीदी को अब लोकतंत्र याद आ रहा है। वह यहां बंगाल के लोगों में डर का माहौल पैदा कर रही हैं। लेकिन मैं बंगाल के लोगों  से कहना चाहता हूं कि डरने की जरूरत नहीं है। इस दौरान  अमित शाह ने  कांग्रेस को भी निशाने पर लिया और राहुल गांधी पर जमकर निशाना साधा। बाटला हाउस कांड को लेकर अमित शाह ने कहा कि आतंकियों के मरने पर सोनिया गांधी रोईं थीं।

Live Blog

21:54 (IST)22 Apr 2019
सिद्धू पर 72 घंटे का प्रतिबंध

चुनाव आयोग ने पंजाब सरकार में मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू पर कार्रवाई की है। इस कार्रवाई के बाद अब सिद्धू पर अगले 72 घंटे तक पब्लिक मीटिंग, रैली, मीडिया में इंटरव्यू पर बैन लग गया है। यह प्रतिबंध 23 अप्रैल, 2019 की सुबह 10 बजे से शुरू होगा। सिद्धू पर यह कार्रवाई आदर्श चुनाव आचार संहिता के उल्लंघन करने के आरोप में हुई है।

21:41 (IST)22 Apr 2019
गौतम गंभीर पूर्वी दिल्ली से टिकट

बीजेपी ने 2 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की है। पार्टी ने पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर को पूर्वी दिल्ली से और मीनाक्षी लेखी को नई दिल्ली संसदीय सीट से मैदान में उतारा है।

21:25 (IST)22 Apr 2019
सपा ने वाराणसी ने इन्हें बनाया उम्मीदवार

समाजवादी पार्टी ने उत्तर प्रदेश की दो सीटों से प्रत्याशियों का ऐलान कर दिया है। पार्टी ने चंदौली से संजय चौहान को टिकट दिया है और वाराणसी लोकसभा सीट से पार्टी ने शालिनी यादव को उम्मीदवार बनाया है।

21:25 (IST)22 Apr 2019
सपा ने वाराणसी ने इन्हें बनाया उम्मीदवार

समाजवादी पार्टी ने उत्तर प्रदेश की दो सीटों से प्रत्याशियों का ऐलान कर दिया है। पार्टी ने चंदौली से संजय चौहान को टिकट दिया है और वाराणसी लोकसभा सीट से पार्टी ने शालिनी यादव को उम्मीदवार बनाया है।

20:52 (IST)22 Apr 2019
संजय दत्त ने किया चुनाव प्रचार

मशहूर अभिनेता संजय दत्त ने अपनी बहन प्रिया दत्त के लिए चुनाव प्रचार किया। प्रिया दत्त मुंबई नॉर्थ वेस्ट से कांग्रेस की उम्मीदवार हैं। बहन के लिए वोट मांगने निकले संजू बाबा ट्रक के ऊपर अपनी बहन के साथ मौजूद थे।

20:24 (IST)22 Apr 2019
चुनाव अधिकारी ने बयान वापस लिया

एडिशनल चीफ इलेक्ट्रॉल ऑफिसर संजॉय बासु ने बाबुल सुप्रियो के खिलाफ दो एफआईआर दर्ज करने के अपने बयान को वापस ले लिया है। चुनाव अधिकारी ने कहा कि रविवार को बाबुल सुप्रियो की रैली में पुलिस वालों को काम करने से रोकने की कोशिश की गई और इस मामले में अंदल पुलिस ने स्वत: संज्ञान लिया है।

19:53 (IST)22 Apr 2019
मुश्किल में साध्वी प्रज्ञा, दर्ज हो सकता है FIR

भाजपा प्रत्याशी साध्वी प्रज्ञा ठाकुर पर केस दर्ज किया जा सकता है। एक चुनाव अधिकारी ने उनपर एफआईआर दर्ज करने की सिफारिश की है। उनपर यह केस बाबरी मस्जिद पर दिए बयान को लेकर दर्ज किया जा सकता है। बता दें कि मध्य प्रदेश के भोपाल से भाजपा प्रत्याशी साध्वी प्रज्ञा ने एक टीवी चैनल को दिए इंटरव्यू में कहा था कि '6 दिसंबर, 1992 को जिन लोगों ने बाबरी मस्जिद को गिराया था वो उनमें शामिल थीं और उन्हें इसपर गर्व है।' उन्होंने कहा था कि 'हमलोग वहां ढांचा तोड़ने गए थे। मैं ढाचें के ऊपर चढ़ गई थी और इसे तोड़ा और मुझे इसपर बहुत ही ज्यादा गर्व महसूस हुआ।'

19:11 (IST)22 Apr 2019
बाबुल सुप्रियो पर FIR दर्ज

चुनाव आयोग ने केंद्रीय मंत्री और पश्चिम बंगाल से भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी बाबुल सुप्रियो के खिलाफ 2 एफआईआर दर्ज किया है। आयोग के रोक के बावजूद कैंपेन सॉन्ग चलाने और एक रैली में चुनाव आयोग के अधिकारी का कैमरा छिने जाने के मामले में उनपर एफआईआर दर्ज किया गया है। यह चुनाव अधिकारी इस रैली का वीडियो रिकॉर्डिंग कर रहे थे।

18:45 (IST)22 Apr 2019
जावेद हबीब बीजेपी में हुए शामिल

मशहूर हेयर स्टाइलिस्ट जावेद हबीब ने भारतीय जनता पार्टी का दामन थाम लिया है। बीजेपी ज्वाइन करते वक्त जावेद ने कहा कि 'आज तक मैं बालों का चौकीदार था...आज मैं देश का चौकीदार बन गया हूं।'

18:21 (IST)22 Apr 2019
आतिशी ने नामांकन दाखिल किया

आम आदमी पार्टी की प्रत्याशी आतिशी ने ईस्ट दिल्ली संसदीय सीट से अपना नामांकन भरा है। नामांकन के वक्त आतिशि के साथ दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया भी मौजूद थे।

17:37 (IST)22 Apr 2019
स्मृति ने प्रियंका को दिया जवाब

प्रियंका गांधी वाड्रा ने अमेठी में भाजपा प्रत्याशी स्मृति ईरानी पर निशाना साधा तो अब स्मृति ने इसपर पलटवार भी किया है। स्मृति ईरानी ने कहा कि 'एक्टर मैं रह चुकी हूं तो नाटक प्रियंका जी ना हीं करें तो बेहतर है...जहां तक बात उन गरीब नागरिकों की है जिनके पास पहनने के लिए जूता नहीं था...तो कृप्या कर अगर उनमें थोड़ी भी शर्म हो तो खुद जा कर देख लें कि सच क्या है।

17:19 (IST)22 Apr 2019
पंकजा मुंडे ने राहुल गांधी को लेकर दिया यह बयान

महाराष्ट्र में एक रैली में बोलते हुए राज्य सरकारी में मंत्री पंकजा मुंडे ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि 'हमारे सैनिकों पर वीभत्स हमले के बाद हमने सर्जिकल स्ट्राइक किया। कुछ लोग पूछते हैं कि सर्जिकल स्ट्राइक क्या था? और इसके सबूत कहां हैं? मैं कहती हूं कि हमें एक बम राहुल गांधी के साथ अटैच कर देना चाहिए और हमें उन्हें दूसरे देश में भेज देना चाहिए...तब उन्हें समझ आएगा।'

17:00 (IST)22 Apr 2019
प्रियंका का स्मृति ईरानी पर निशाना

प्रियंका गांधी वाड्रा ने अमेठी में कहा कि 'ये स्मृति ईरानी जी यहां आईं और उन्होंने जूते बांटे ये कहने के लिए कि इनके पास जूते भी नहीं पहनने के लिए। ये सोच रही हैं कि राहुल का अपमान कर रही हैं...ये कर रही हैं अमेठी की जनता का अपमान।'

16:22 (IST)22 Apr 2019
यूपी की 3 सीटों पर उम्मीदवारों का नाम तय

कांग्रेस ने उत्तर प्रदेश की 3 सीटों पर अपने प्रत्याशियों की लिस्ट जारी की है। प्रयागराज से पार्टी ने योगेश शुक्ला को टिकट दिया है। डोमरियागंज से पार्टी ने चंद्रेश उपाध्याय को टिकट दिया। वहीं संत कबीर नगर से पार्टी ने इस बार परवेज खान की जगह भाल चंद यादव को टिकट थमाया है।

15:53 (IST)22 Apr 2019
दाखिल किया नामांकन

केंद्रीय मंत्री हर्षवर्धन और आम आदमी पार्टी के नेता पंकज गुप्ता ने दिल्ली के चांदनी चौक सीट से अपना नामांकन आज दाखिल किया है।

15:29 (IST)22 Apr 2019
राहुल बोले कांग्रेस की सरकार आई तो किसानों के लिए लाएंगे अलग बजट

उत्तर प्रदेश के बाराबंकी में एक रैली के दैरान  राहुल गांधी ने कहा कि अगर  कांग्रेस सरकार में आती है तो दो बजट पेश किए जाएंगे, इनमें से एक राष्ट्रीय बजट होगा जबकि दूसरा किसानों का बजट होगा ।

14:17 (IST)22 Apr 2019
महाराष्ट्र में पीएम मोदी का कांग्रेस पर निशाना

महाराष्ट्र में पीएम मोदी रैली में संबोधन के दौरान कांग्रेस पर निशाना साध रहे हैं।एक मजबूर, मरी पड़ी और भ्रष्ट सरकार होती है तो सभी का नुक्सान होना निश्चित है। कांग्रेस और महामिलावटी लोगों के इतिहास में ऐसे तमाम उदाहरण मौजूद है।जब नीयत साफ होती है तो नीतियां भी स्पष्ट बनती हैं। जो लोग कर्जमाफी के नाम पर झूठे वादे करते हैं, उन्होंने ये तक नहीं सोचा कि कोई आदिवासी लोन लेता ही नहीं है, उसका तो बैंक खाता तक नहीं है।

14:05 (IST)22 Apr 2019
अक्षय कुमार ने अटकलों को किया खारिज

चुनाव  लड़ने की अटकलों को अक्षय कुमार  ने खारिज किया है। उनका कहना है कि वह चुनाव नहीं लड़ने जा रहे हैं।

13:37 (IST)22 Apr 2019
राजनीति में उतर सकते हैं अक्षय कुमार

अक्षय के इस ट्वीट के बाद बॉलीवुड समेत उनके फैंस और राजनीतिक क्षेत्र में हलचल मच गई है।

12:44 (IST)22 Apr 2019
राहुल गांधी के विदेशी नागरिक होने का दावा खारिज

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी  को विदेशी  नागरिक होने वाले दावे खारिज  हो गए हैं और  अमेठी से  उनका नामांकन भी वैध है। दावा किया जा रहा था कि भारत के बाहर राहुल गांधी का नाम राउ विंची है।

12:20 (IST)22 Apr 2019
महाराष्ट्र के डिंडोरी  में कांग्रेस पर बरसे पीएम मोदी

महाराष्ट्र के डिंडोरी  में पीएम मोदी रैली को संबोधित कर रहे हैं  जहां उन्हें कांग्रेस पर जमकर  निशाना साधा है। उनका कहना है कि जब वह वंशवाद पर बात करते हैं तो उन्हें(कांग्रेस) को करंट लगता है। पीएम मोदी ने कहा कि वो(कांग्रेस) पहले मुझे 50 गाली देते थे अब 100 गाली देते हैं।  मैं विकास की चर्चा करता हूं।

12:07 (IST)22 Apr 2019
'चौकीदार चोर है' वाले बयान पर राहुल गांधी ने जताया खेद

राहुल गांधी ने अपने बयान चौकीदार चोर है पर खेद जताया है।सुप्रीम कोर्ट में दाखिल अवमानना के सिलसिले में जवाब दाखिल किया है। राहुल गांधी का कहना है कि  गलत आदेश पेश करने का उनका कोई इरादा नहीं था।

11:39 (IST)22 Apr 2019
मायावती का सवाल- साध्वी प्रज्ञा का नामांकन रद्द क्यों नहीं हुआ?

बसपा प्रमुख मायावती  ने  ट्वीट कर सवाल किया है कि चुनाव को धर्मयुद्ध बताने के बाद भी चुनाव आयोग ने साध्वी प्रज्ञा का नामांकन रद्द क्यों नहीं किया?भोपाल से बीजेपी प्रत्याशी व मालेगांव ब्लास्ट आरोपी साध्वी प्रज्ञा का दावा है कि वे ’धर्मयुद्ध’ लड़ रही हैं। यही है बीजेपी/आरएसएस का असली चेहरा जो लगातार बेनकाब हो रहा है। लेकिन आयोग केवल नोटिसें ही क्यों जारी कर रहा है व बीजेपी रत्न प्रज्ञा का नामांकन क्यों नहीं रद्द कर रहा है?

10:52 (IST)22 Apr 2019
दिल्ली में कांग्रेस उम्मीदवारों का एलान, मनोज तिवारी के खिलाफ उतरेंगी शीला दीक्षित

कांग्रेस ने दिल्ली से लोकसभा  चुनाव के लिए  उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी है। चांदनी चौक से जेपी अग्रवाल को उम्मीदवार बनाया गया है। जबकि नार्थ ईस्ट दिल्ली से शीला दीक्षित मैदान में उतरेंगी।कांग्रेस ने सात सीटों में से छह सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा की है।

10:33 (IST)22 Apr 2019
मायावती का नाम लेकर जयाप्रदा ने साधा आजम पर निशाना, केस दर्ज

न्यूज एजेंसी एएनआई यूपी के ट्वीट के मुताबिक जयाप्रदा का कहना है कि आजम खान ने मेरे खिलाफ जो टिप्पणी की है, उसे देखते हुए मायावती जी आपको सोचना चाहिए, उनकी एक्स-रे जैसी आंखे आपके ऊपर भी कहां-कहां डाल कर देखेंगी। उनके इस मामले को लेक उनपर केस दर्ज हो गया है।