ताज़ा खबर
 

Lok Sabha Election 2019: भाजपा के स्टार प्रचारकों की लिस्ट से भी बाहर हुए लालकृष्ण आडवाणी- मुरली मनोहर जोशी, पर विवेक ओबरॉय की एंट्री

Lok Sabha Election 2019 (लोकसभा चुनाव 2019): यह सूची ऐसे समय पर आई है, जब सुमित्रा महाजन ने कुछ ही घंटों पहले ऐलान किया कि वह इस बार चुनाव नहीं लड़ेंगी, जबकि ठीक एक दिन पहले आडवाणी ने गांधीनगर (गुजरात) से टिकट काटे जाने के बाद ब्लॉग लिखकर चुप्पी तोड़ी थी।

लोकसभा स्पीकर ने चुनाव लड़ने से इन्कार कर दिया है, जबकि बीजेपी के इन दोनों वरिष्ठ नेताओं को टिकट नहीं दिया गया है। (फाइल फोटो)

Lok Sabha Election 2019: भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने आम चुनाव के लिए शुक्रवार (पांच अप्रैल, 2019) को गुजरात में स्टार प्रचारकों की सूची जारी की। इस लिस्ट में कुल 40 नाम थे, जिनमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से लेकर पार्टी प्रमुख अमित शाह तक शामिल हैं। यही नहीं, पीएम की बायोपिक ‘पीएम नरेंद्र मोदी’ में मुख्य भूमिका निभाने वाले एक्टर विवेक ओबरॉय का नाम भी 40वें नंबर दर्ज है। मगर पार्टी के वरिष्ठ नेता लाल कृष्ण आडवाणी, मुरली मनोहर जोशी और लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन का नाम इससे गायब था।

सूची में गृह मंत्री राजनाथ सिंह, केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी, वित्त मंत्री अरुण जेटली, विदेश मंत्री सुषमा स्वराज, मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान, महाराष्ट्र के सीएम देवेंद्र फडणवीस, रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण, नेता उमा भारती, केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी, केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी और बॉलीवुड अभिनेता परेश रावल आदि अन्य लोगों के नाम हैं।

 देखें, स्टार प्रचारकों की पूरी लिस्टः

यह सूची ऐसे वक्त पर आई है, जिससे कुछ ही घंटों पहले सुमित्रा महाजन ने घोषणा की कि वह इस बार चुनाव नहीं लड़ेंगी, जबकि ठीक एक दिन पहले गुरुवार को आडवाणी ने गांधीनगर (गुजरात) से टिकट काटे जाने को लेकर ब्लॉग के जरिए चुप्पी तोड़ी थी। उन्होंने उसमें बीजेपी की कार्यशैली और तौरतरीकों पर सवालिया निशान लगाए थे।

बता दें कि बीजेपी ने आडवाणी के बजाय पार्टी चीफ अमित शाह को इस बार मैदान में उतारा है। वहीं, पार्टी के एक अन्य नेता मुरली मनोहर जोशी को भी कानपुर से टिकट नहीं दिया गया। उनकी जगह पर कबीना मंत्री सत्यदेव पचौरी को चुनावी मैदान में उतारा गया था। इसी बीच, शुक्रवार को उन दोनों की मुलाकात भी हुई थी, जिसमें लगभग एक घंटे तक दोनों की बातचीत हुई।

बता दें कि उमंग कुमार निर्देशित ‘पीएम नरेंद्र मोदी’ इस समय कानूनी अड़चनें झेल रही है। बीजेपी सूत्रों ने शुक्रवार को बताया कि ओबरॉय राज्य की अनेक सीटों पर प्रचार करेंगे। गुजरात की सभी 26 सीटों पर 23 अप्रैल को वोटिंग होगी, जबकि मौजूदा समय में ये सभी सीटें बीजेपी के कब्जे में हैं।

Next Stories
1 Lok Sabha Election 2019: देशभर के 650 थिएटर कलाकारों का साझा बयान- भाजपा और सहयोगी दलों को न दें वोट
2 PM मोदी बोले- कांग्रेस सरकार में करप्शन एक्सीलरेटर पर रहता है और विकास वेंटीलेटर पर
3 AAP नेता संजय सिंह बोले- सिर्फ 2 गुजरातियों की पार्टी बनकर रह जाएगी BJP, एक रंगा और दूसरा बिल्ला
ये खबर पढ़ी क्या?
X