ताज़ा खबर
 

केरल में राहुल कर रहे थे रैली और वहां के बड़े कांग्रेसी नेता टॉम ने दिल्ली में थाम लिया बीजेपी का दामन

2019 Lok Sabha Election से पहले कांग्रेस को केरल में बड़ा झटका लगा है। इससे बीजेपी को फायदा मिल सकता है।

केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद की मौजूदगी में बीजेपी ज्वॉइन करते टॉम वडक्कन (फोटोः एएनआई)

Lok Sabha Election 2019 से पहले कांग्रेस के दिग्गज नेता टॉम वडक्कन ने भारतीय जनता पार्टी का दामन थाम लिया है। गुरुवार (14 मार्च) को दिल्ली में उन्होंने केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद की मौजूदगी में बीजेपी की सदस्यता ग्रहण की। इसके बाद उन्होंने बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह से भी मुलाकात की। खास बात यह है कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी केरल के त्रिचुर में रैली कर रहे थे, उसी समय वडक्कन ने कमल का दामन थाम लिया। उल्लेखनीय है कि वडक्कन केरल के त्रिचुर से ही आते हैं।

बीजेपी में आते ही कांग्रेस पर करारा निशानाः बीजेपी में शामिल होने के बाद वडक्कन ने कहा, ‘जब पाकिस्तानी आतंकी हमारी जमीन पर हमला कर रहे थे तब कांग्रेस पार्टी की प्रतिक्रिया बेहद दुखद थी, इससे मुझे गहरा आघात लगा। इसीलिए मैंने कांग्रेस छोड़ दी। जब एक राजनीतिक दल देश के खिलाफ जाकर ऐसी स्थिति में खड़ी होती है तो मेरे पास पार्टी छोड़ने के अलावा कोई विकल्प नहीं बचता।’

Amit Shah Tom Vadakkan बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के साथ टॉम वडक्कन (फोटो- एएनआई)

कई बड़े पदों पर रहे वडक्कन के जाने से केरल में पड़ेगा असरः कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता रहे टॉम वडक्कन कई बड़े पदों पर रह चुके हैं। वडक्कन AICC (अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी) के महासचिव, AICC शिकायत-निवारण समिति के प्रमुख और फिल्म प्रमाणन ट्रिब्यूनल के अपीलीय सदस्य भी रह चुके हैं। उनके बीजेपी में जाने से कांग्रेस को केरल में थोड़ा नुकसान उठाना पड़ सकता है। वहीं बीजेपी के लिहाज से देखा जाए तो यह दक्षिण में पैर मजबूत करने में मददगार साबित हो सकता है।

 

उल्लेखनीय है कि हाल ही में महाराष्ट्र कांग्रेस के बड़े नेता और विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष राधाकृष्ण विखे पाटिल के बेटे ने भी बीजेपी का दामन थाम लिया था। इसके बाद से ही उनके भी पद छोड़ने और पाला बदलने की अटकलें लगाई जा रही हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App