ताज़ा खबर
 

कांग्रेस में कलह, नवजोत सिंह सिद्धू की पत्नी ने सीएम के खिलाफ खोला मोर्चा, बोलीं-अमरिंदर ने काटा मेरा टिकट

पंजाब में मतदान से ठीक पहले नवजोत सिंह सिद्धू की पत्नी नवजोत कौर ने साफ कर दिया है कि उनके पति पंजाब में चुनाव प्रचार नहीं करेंगे। सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह और पार्टी की प्रदेश प्रभारी आशा कुमारी पर उन्होंने अमृतसर से टिकट काटने का भी आरोप लगाया।

नवोजत सिंह सिद्धू की पत्नी नवजोत कौर ने पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह पर टिकट काटने का आरोप लगाया है। (फोटो सोर्स: द इंडियन एक्सप्रेस)

पंजाब में लोकसभा चुनाव आखिरी चरण (19 मई) में संपन्न होने जा रहा है। लेकिन, उससे ठीक पहले यहां कांग्रेस में आपसी सिरफुट्टौवल शुरू हो गया है। समूचे चुनाव के दौरान अभी तक एक दूसरे के खिलाफ चुप्पी साधे रखने वाले नवजोत सिंह सिद्धू और कैप्टन अमरिंदर सिंह के बीच की तकरार बाहर आ गई है। सिद्धू की पत्नी और प्रदेश की पूर्व स्वास्थ्य मंत्री नवजोत कौर ने आरोप लगाया है कि प्रदेश के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह और राज्य प्रभारी आशा कुमारी के चलते उनका अमृतसर से टिकट काट दिया गया।

कैप्टन अमिरंदर सिंह पर आरोप लगाते हुए नवजोत कौर ने कहा, “कैप्टन साहब और आशा कुमारी सोचते हैं कि मैडम सिद्धू (नवजोत कौर) एक भी टिकट की हकदार नहीं हैं। अमृतसर ट्रेन एक्सिडेंट के मद्देनज़र मेरा टिकट काट दिया गया। कैप्टन साहब और आशा कुमारी ने तर्क दिया गया कि मैं वहां से जीत नहीं सकती।” नवजोत कौर ने बताया कि उनके पति सिद्धू पंजाब में कांग्रेस के लिए चुनाव प्रचार नहीं करेंगे। उन्होंने कहा, “कैप्टन साहब हमारे ‘छोटे कैप्टन’ हैं, जबकि राहुल गांधी हमारे ‘बड़े कप्तान’ हैं। जब उन्होंने (कैप्टन अमरिंदर सिंह) पहले ही कह दिया है कि पंजाब से हम 13 सीटें जीत रहे हैं, तो फिर प्रचार करने का मतलब क्या रह जाता है?”

नवजोत सिंह सिद्धू और कैप्टन अमिरंदर सिंह के बीच मनमुटाव की ख़बरें पहले भी सुर्खियों में रही हैं। गुरदासपुर कॉरिडोर और पाकिस्तान के सैन्य प्रमुख से सिद्धू के गले मिलने की घटनाओं पर भी अमरिंदर सिंह हमला बोलने से नहीं चुके थे। वहीं, सिद्धू ने भी कहा था कि उनके सिर्फ एक ही कैप्टन हैं और वो राहुल गांधी हैं। फिलहाल, अब जब चुनाव अपने अंजाम तक पहुंचने वाला है, उसी माहौल में सिद्धू की पत्नी ने आपसी कलह को सामने ला दिया है। गौरतलब है कि उनके पति और कांग्रेस के स्टार प्रचारक नवजोत सिंह सिद्धू ने गले में परेशानी की वजह से चुनावी सभाओं से दूरी बना ली है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Loksabha Elections 2019: चुनाव नहीं लड़ सकेंगे NDA से बागी ओम प्रकाश राजभर के प्रत्याशी, अब कांग्रेस व महागठबंधन उम्मीदवारों को देंगे समर्थन
2 पहला आतंकी हिंदू: कमल हासन को गिरिराज सिंह ने बताया ‘सांप’, दूसरे सांसद बोले- काट लो जुबान
3 बंगाल: अमित शाह के रोड शो से पहले हंगामा, गुजरात से आए बीजेपी कार्यकर्ताओं को होटल से निकाला