ताज़ा खबर
 

Election 2019: स्विगी का डिलीवरी एग्जीक्यूटिव है बेंगलुरु मध्य का यह प्रत्याशी, बीजेपी-कांग्रेस को दे रहा टक्कर

Lok Sabha Election 2019: लोकसभा चुनाव के मद्देनजर बेंगलुरू मध्य से स्विगी में बतौर डिलीवरी एग्जीक्यूटिव काम करने वाले रसेल मैदान में हैं। यहां वो कांग्रेस और बीजेपी को टक्कर देंगे।

Author April 16, 2019 9:40 AM
स्विगी’ में बतौर डिलीवरी एग्जीक्यूटिव काम करने वाले जेनिफर जे रसेल फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस

Lok Sabha Election 2019: लोकसभा चुनाव 2019 की शुरूआत हो चुकी है। ऐसे में बेंगलुरू मध्य निर्वाचन क्षेत्र से 22 उम्मीदवार चुनावी मैदान में हैं। इन उम्मीदवारों में जेनिफर जे रसेल का नाम भी शामिल है जोकि ‘स्विगी’ में बतौर डिलीवरी एग्जीक्यूटिव काम करते हैं। केरल के तिरुवनंतपुरम के रहने वाले रसेल का नाम बैंगलोर के ईवीएम में 13 वें स्थान पर दिखाई देगा जिसमें उनका चुनाव निशान डिश एंटीना है। रसेल ने लोगों के लिए कुछ करने के उद्देश्य से एक अच्छी सैलरी वाली नौकरी छोड़कर चुनाव लड़ने का ऐलान किया है।

पूर्व में एक टेलीकॉम इंजीनियर रहे 38 वर्षीय रसेल का कहना है कि चुनाव लड़ने का उनका फैसला कुछ चुनौतीपूर्ण काम करने के इरादे से आया है। रसेल कहते हैं कि लोग जिन समस्याओं या मुद्दों का रोजाना सामना करते हैं उन्हें समझने के लिए मैंने अपनी अच्छी तनख्वाह वाली नौकरी छोड़ दी। इसके बाद जमीनी अनुभव पाने के लिए उन्होंने उबर में ड्राइवर पार्टनर के रूप में शामिल होने का फैसला किया और अब वो स्विगी को भी अलविदा कहने जा रहे है।

National Hindi News, 16 April 2019 LIVE Updates: दिन भर की बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

रसेल ने इंडियन एक्सप्रेस को बताया कि वह पहले भी कई तरह के स्वयं सेवा के कामों में शामिल रहा है जहां से उसे लोकसभा चुनाव लड़ने का हौसला मिला। बकौल रसेल फूड डिलीवरी एग्जीक्यूटिव के रूप में उनकी नौकरी ने उन्हें शहर से बेहतर तरीके से जुड़ने में मदद की है। उन्होंने कहा कि पहले मैं अपनी कार में एसी चलाकर काम पर जाता था। लेकिन अब मुझे प्रदूषण, सड़क पर गड्ढे, ट्रैफिक की समस्या, पार्किंग की समस्या और कचरा डंपिंग वाले इलाकों से आने वाली दुर्गंध के बारे में पता चलता है। एक दोपहिया वाहन से यात्रा करने पर शहर की समस्याओं का पता चलता है।

रसेल अपने चुनाव प्रचार के दौरान लोगों से मिलते हैं और अलग-अलग इलाकों की समस्याओं का अध्ययन करते हैं। उन्होंने बताया कि जहां शांतिनगर पार्किंग की समस्या का सामना करता है तो वहीं शिवाजीनगर भीड़भाड़ वाली सड़कों का सामना करता है। रसेल के मुताबिक एलीवेटेड पार्किंग और कॉम्प्लेक्स में पार्किंग जोन के होने से इन समस्याओं से निपटा जा सकेगा। बेंगलूरु मध्य में इस बार बीजेपी की ओर से सांसद एमपी मोहन, कांग्रेस से रिजवान अरशद और निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर प्रकाश राज मैदान में है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App