ताज़ा खबर
 

Lok Sabha Election 2019: एचडी देवगौड़ा के लिए कटा टिकट, बागी हुआ कांग्रेसी सांसद; बोले- नहीं बैठूंगा चुप

Lok Sabha Election 2019 (लोकसभा चुनाव 2019): मुद्दाहनुमेगौड़ा ने तुमकुर से अपना पत्ता कटने के बाद मीडिया के सामने बगावती लहजे में कहा, "गठबंधन क्या होता है? आपसी सहयोग क्या चीज होती है? मैं यहां (तुमकुर) से सिटिंग एमपी हूं। ऐसे में मुझे टिकट क्यों नहीं दिया गया?"

बागी कांग्रेस सांसद ने कहा है कि वह समर्थकों के साथ टिकट न दिए जाने को लेकर सोमवार से जुलूस निकालेंगे। (फोटोः ANI)

Lok Sabha Election 2019: लोकसभा चुनाव से ऐन पहले कर्नाटक की तुमकुर सीट से कांग्रेसी सांसद मुद्दाहनुमेगौड़ा के बगावती तेवर देखने को मिले। शनिवार (23 मार्च, 2019) को उनकी जगह पर पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ा को इस बार चुनाव लड़ने के लिए टिकट दे दिया गया। कांग्रेसी सांसद इसी पर बिफर गए और बोले कि वह चुने हुए प्रतिनिधि हैं। ऐसे में वह चुप नहीं बैठेंगे।

कर्नाटक में मौजूदा समय में जेडीएस और कांग्रेस के गठबंधन की सरकार है। जनता दल सेक्युलर (जेडीएस) के प्रवक्ता रमेश बाबू ने दोपहर को पत्रकारों से कहा था कि एचडी देवगौड़ा तुमकुर संसदीय सीट से इस बार चुनाव लड़ेंगे। वह चुनावी मैदान में जेडीएस-कांग्रेस के संयुक्त उम्मीदवार के रूप में होंगे।

मुद्दाहनुमेगौड़ा ने तुमकुर से अपना पत्ता कटने के बाद मीडिया के सामने बगावती लहजे में कहा, “गठबंधन क्या होता है? आपसी सहयोग क्या चीज होती है? मैं यहां (तुमकुर) से सिटिंग एमपी हूं। ऐसे में मुझे टिकट क्यों नहीं दिया गया? यह ठीक बात नहीं है।

कांग्रेसी सांसद ने आगे बताया- चुने हुए प्रतिनिधि और सभी स्थानीय नेता चाहते हैं कि मैं ही चुनाव लड़ूं। यही वजह है कि सोमवार से हम लोग जुलूस निकालेंगे, जो कि बीजीएस सर्किल से शुरू होकर डीसी ऑफिस तक निकाला जाएगा। मैं इसके अलावा अपने सभी नेताओं के समर्थन के साथ कांग्रेसी उम्मीदवार के रूप में तुमकुर सीट से नामांकन दाखिल करूंगा।

बता दें कि पूर्व पीएम के तुमकुर सीट से लड़ने को लेकर बीते कई दिनों से अटकलों चल रही थीं। 85 वर्षीय जेडीएस के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने इससे पहले चुनाव लड़ने को लेकर शंका जाहिर की थी। कहा था कि वह राष्ट्रीय राजधानी में अपनी ‘‘उपयोगिता’’ के विषय में सोच रहे हैं।

‘भाषा’ के अनुसार, पूर्व पीएम 25 मार्च को नामांकन पत्र दाखिल करेंगे। उन्होंने बताया कि इस अवसर पर जद (एस) और कांग्रेस के नेता उपस्थित रहेंगे। देवगौड़ा ने हासन सीट पोते प्रज्ज्वल रेवन्ना के लिए खाली की है और इस सीट से उन्हें उम्मीदवार घोषित किया है। देवगौड़ा इसी सीट से प्रतिनिधित्व करते रहे हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App