ताज़ा खबर
 

Lok Sabha Election 2019: इस सीट पर 100 साल की उम्र पार कर चुके सैकड़ों वोटर्स! हैरान कर देंगे ये आंकड़े

लोकसभा चुनाव में मतदान करने के लिए पंजाब में दो ऐसे मतदाताओं की खबर है जिनकी संयुक्त उम्र 265 वर्ष है।

प्रतीकात्मक चित्र फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस

Lok Sabha Election 2019 के लिए तारीखों का ऐलान के बाद अब मतदाताओं से जुड़े अजीबोगरीब आंकड़े सामने आ रहे हैं। पंजाब में कुछ मतदाताओं की उम्र के ऐसे आंकड़े सामने आए हैं जिन्होंने पूरे सिस्टम पर सवालिया निशान लगा दिया है। अगर ये आंकड़े सच हो जाएं तो वर्ल्ड रिकॉर्ड बन सकता है। प्राप्त जानकारी के मुताबिक पंजाब के लुधियाना निर्वाचन क्षेत्र में दो मतदाताओं की संयुक्त उम्र 265 साल है। दोनों के नाम अश्विनी कुमार और अक्षिता धवन बताए जा रहे हैं। एक और मतदाता की उम्र 145 साल बताई गई है। डेक्कन हेराल्ड की रिपोर्ट के मुताबिक इस निर्वाचन क्षेत्र में सैकड़ों ऐसे मतदाता हैं, जिनकी उम्र 118 साल बताई जा रही है। वे सभी आगामी चुनाव में वोट करने के लिए तैयार हैं।

118 की उम्र पार करने वाले इतने मतदाता: रिपोर्ट के मुताबिक चुनावी पंजीकरण कार्यालय से पता चला है कि लुधियाना निर्वाचन क्षेत्र में 118 की उम्र पार कर चुके करीब 273 मतदाता हैं। बताया जा रहा है कि ऐसी त्रुटि किसी कर्मचारी की गलती की वजह से हो सकती है।

145 साल की उम्र में मतदान! लुधियाना में ही एक और मामला तब सामने आया, जब चुनाव पंजीकरण कार्यालय ने लुधियाना दक्षिण निर्वाचन क्षेत्र की निवासी शारदा देवी की उम्र 145 वर्ष लिख दी। हालांकि इसमें सुधार करने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। मतदाताओं का सत्यापन करने की पूरी प्रक्रिया में थोड़ा समय लगेगा, हालांकि लोकसभा चुनाव के लिए मतदान में अब थोड़ा ही समय बचा है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक 100 वर्ष की आयु से ऊपर दिखाए गए 57 मतदाताओं में से 35 की मृत्यु हो चुकी है। गौरतलब है कि बीते रविवार (10 मार्च) को मुख्य चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा ने लोकसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान किया था। इस बार 7 चरणों में लोकसभा चुनाव होंगे।

Next Stories
1 Lok Sabha Election 2019 Updates: बिहार में महागठबंधन सोमवार को करेगा सीटों के बंटवारे का ऐलान
2 असली चुनाव से कितनी मिलती है इन फिल्मों की चुनावी कहानी?
3 Lok Sabha Election 2019: कांग्रेस संग गठबंधन तो हो ना सका, अब उसके प्रत्‍याशियों को समर्थन दे सकती है आम आदमी पार्टी
ये पढ़ा क्या?
X