ताज़ा खबर
 

Lok Sabha Election 2019: राहुल गांधी सिर्फ एक सांसद, बताएंगे 10 साल में 55 लाख कैसे बन गए नौ करोड़? भाजपा का हमला

Lok Sabha Election 2019 (लोकसभा चुनाव 2019): आगे उन्होंने गांधी से सवाल किया कि क्या उन्होंने 2जी स्पेक्ट्रम आवंटन घोटाले से जुड़ी कंपनी यूनीटेक से दो संपत्तियां खरीदीं।

Author Updated: March 24, 2019 9:05 AM
केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद। (फोटोः पीटीआई)

Lok Sabha Election 2019: आम चुनाव से ऐन पहले भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने कांग्रेस पर जुबानी हमला किया है। शनिवार (23 मार्च, 2019) को भाजपा ने पूछा कि राहुल गांधी सिर्फ एक सांसद हैं, फिर उनकी आय में इतनी तेजी से बढ़ोतरी कैसे हुई? वह बताएं कि 10 सालों में 55 लाख से नौ करोड़ रुपए कैसे बन गए।

साल 2004 से 2014 के बीच कांग्रेस अध्यक्ष की आय में बढ़ोतरी का जिक्र करते हुए इसके स्रोत पर सवाल उठाए। पार्टी ने दावा किया कि उनके पास आय का कोई प्रत्यक्ष स्रोत नहीं है। वहीं, कांग्रेस ने फिलहाल इस टिप्पणी पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी।

केंद्रीय मंत्री और पार्टी नेता रविशंकर प्रसाद ने मीडिया से कहा कि राहुल के चुनावी हलफनामों के अनुसार, उनकी आय वर्ष 2004 में 55 लाख रुपए से बढ़कर 2014 में नौ करोड़ रुपये हो गई। ऐसे में सवाल है कि किसी सांसद की आय में इतनी बढ़ोतरी कैसे हो सकती है?

बकौल प्रसाद, “2004 में अपने चुनावी हलफनामे में, उनकी आय 55 लाख 38 हजार 123 रुपए थी, जबकि 2009 में यह बढ़कर दो करोड़ रुपए और 2014 में यह बढ़कर नौ करोड़ रुपए हो गई। हमें पता है कि एक सांसद कितना कमाता है। हम पूछना चाहते हैं कि आय के कोई प्रत्यक्ष स्रोत के बिना राहुल गांधी का विकास का मॉडल क्या है।” आगे उन्होंने गांधी से सवाल किया कि क्या उन्होंने 2जी स्पेक्ट्रम आवंटन घोटाले से जुड़ी कंपनी यूनीटेक से दो संपत्तियां खरीदीं।

गुरुग्राम घटना पर राहुल ने BJP-RSS को घेराः कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने गुरुग्राम में एक परिवार के सदस्यों की कुछ लोगों द्वारा बर्बर ढंग से पिटाई पर चिंता जताई है। शनिवार को उन्होंने दावा किया कि यह घटना बीजेपी और आरएसएस द्वारा राजनीतिक ताकत के लिए नफरत का इस्तेमाल किए जाने के प्रति एक चेतावनी है। गांधी ने ट्वीट किया, ””गुरुग्राम में उपद्रवियों द्वारा एक परिवार की बेरहमी से पिटाई के वीडियो से हर देशप्रेमी भारतीय आहत है।”” वह आगे बोले, ””आरएसएस/भाजपा ने राजनीतिक शक्ति के लिए शत्रुता एवं घृणा का इस्तेमाल करते हैं। यह घटना उनकी इस रणनीति के भयावह परिणाम और स्याह पहलू को लेकर चेतावनी है।””

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 Lok Sabha Election 2019: डांसर सपना चौधरी कांग्रेस में शामिल, इस सीट से लड़ सकती हैं चुनाव
2 मोदीजी ने चोरी-छिपे पाकिस्तान को लिखा “लव लेटर”, आतंकवाद का जिक्र नहीं- कांग्रेस ने पूछा क्यों?
3 Lok Sabha Election 2019: महाराष्ट्र में भी महागठबंधन- 24 पर कांग्रेस, 20 पर एनसीपी लड़ेगी चुनाव, अन्य दलों को चार सीट