ताज़ा खबर
 

Lok Sabha Election 2019: गृहमंत्री के तौर पर ये है राजनाथ सिंह की सबसे बड़ी उपलब्धि, इंटरव्यू में किया खुलासा

Lok Sabha Election 2019 (लोकसभा चुनाव 2019): भाजपा के वरिष्ठ नेता राजनाथ सिंह ने कहा गृह मंत्री पद पर रहते हुए पूर्वोत्तर में उग्रवाद की समस्या को खत्म करना उनकी सबसे बड़ी उपलब्धि है।

Author April 26, 2019 5:16 PM
गृहमंत्री राजनाथ सिंह फोटो सोर्स- जनसत्ता

Lok Sabha Election 2019:भाजपा के वरिष्ठ नेता राजनाथ सिंह ने कहा कि पूर्वोत्तर में उग्रवाद को काबू करना गृह मंत्री के तौर पर उनकी सबसे बड़ी उपलब्धि है। केंद्रीय गृह मंत्री ने कहा, ‘प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने पिछले पांच साल में जिस प्रकार राष्ट्रीय एवं अंतरराष्ट्रीय स्तर पर देश का नेतृत्व किया है, उसे देखकर इस बात को लेकर कतई शक नहीं है कि इस चुनाव में हम तीन-चौथाई बहुमत से जीतेंगे।’ सिंह ने कहा कि उन्होंने गृह मंत्री के तौर पर देश के कई हिस्सों में नक्सलवाद और पूर्वोत्तर में उग्रवाद को काबू करने की दिशा में काम किया।

सुरक्षाबल दे रहे मुंहतोड़ जवाबः राजनाथ ने ‘पीटीआई भाषा’ को दिए एक साक्षात्कार में कहा, ‘हम 1971 के बाद से सबसे बेहतर स्थिति में हैं, जब नक्सलियों की तुलना में सुरक्षाकर्मी अधिक मारे जाते थे। अब माहौल बदल गया है। हमारे सुरक्षा बल मुंहतोड़ जवाब दे रहे हैं और नक्सलियों का खात्मा कर रहे हैं।’ उन्होंने कहा कि पहले नक्सली 126 जिलों में सक्रिय थे और अब उनकी गतिविधियां केवल छह या सात जिलों में सीमित रह गई हैं।
National Hindi News, 26 April 2019 LIVE Updates: दिनभर की बड़ी खबरों के लिए क्लिक करें

उग्रवाद का खात्मा उपलब्धिः उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा, ‘हमें पूरा भरोसा है कि आगामी दिनों में हम उन्हें जड़ से खत्म कर देंगे। पूर्वोत्तर में उग्रवाद को खत्म करना गृह मंत्री के तौर पर मेरी सबसे बड़ी उपलब्धि है। यह मेरी उम्मीद से भी अधिक है।’ राजनाथ ने कहा कि गृह मंत्री के तौर पर उन्होंने जम्मू-कश्मीर की सर्वाधिक यात्राएं कीं और क्षेत्र की समस्याओं के दीर्घकालीन समाधान तलाशने की कोशिश की।

 

फिल्मी हस्तियों को शामिल करने पर दिया बयानः सिंह ने कहा, ‘संविधान के अनुच्छेदों 35ए और 370 (राज्य एवं उसके नागरिकों को विशेष दर्जा एवं अधिकार देने) की समीक्षा करने और यह पता करने का अब समय आ गया है कि इन प्रावधानों के कारण जम्मू-कश्मीर को क्या मिला और उसने क्या खोया।’ राजनाथ ने कहा, ‘मेरे मंत्रालय ने उन 20000 संगठनों के पंजीकरण भी रद्द कर दिए जो विदेशी अंशदान (विनियमन) अधिनियम के तहत विदेशों से धन प्राप्त करते थे और ऐसी गतिविधियों में लिप्त थे, जो हमारे देश के हित में नहीं थीं।’ सिंह ने कहा कि उन्हें नहीं लगता कि मोदी के व्यक्तित्व के कारण अन्य सांसदों एवं मंत्रियों का काम कम दिखाई दे रहा है। यह पूछे जाने पर कि भाजपा की प्रचार मुहिम में नोटबंदी और जीएसटी का जिक्र क्यों नहीं है, सिंह ने कहा कि वे अब चुनावी मुद्दे नहीं हैं। जब राजनाथ से यह पूछा गया कि भाजपा भोजपुरी अभिनेताओं निरहुआ और रवि किशन, बॉलीवुड अभिनेता सनी देयोल और प्रज्ञा ठाकुर की तरह पार्टी के बाहर से उम्मीदवार ‘आयात’ क्यों कर रही है, उन्होंने कहा कि यह पार्टी का ‘समावेशी एवं बहुलवादी’ चरित्र दर्शाता है।

Read here the latest Lok Sabha Election 2019 News, Live coverage and full election schedule for India General Election 2019

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App