ताज़ा खबर
 

Haryana: पोलिंग बूथ एजेंट का महिला मतदाता को प्रभावित करने का वीडियो VIRAL, चुनाव आयोग ने लिया ये एक्शन

Lok Sabha Election 2019 (लोकसभा चुनाव 2019):हरियाणा में एक पोलिंग बूथ पर मतदाता को प्रभावित करने के सिलसिले में एक पोलिंग बूथ एजेंट को गिरफ्तार किया गया।

polling boothपोलिंग बूथ एजेंट ने मतदाताओं को प्रभावित करने की कोशिश की फोटो सोर्स @शाहिद कुरैशी

Lok Sabha Election 2019: हरियाणा के फरीदाबाद में एक पोलिंग बूथ एजेंट को रविवार (12 मई) को गिरफ्तार किया गया। प्राप्त जानकारी के मुताबिक पोलिंग बूथ एजेंट का एक वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है। वीडियो में एजेंट को मतदाताओं को प्रभावित करने की कोशिश करते हुए देखा जा सकता है। गौरतलब है कि जनसत्ता सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो की पुष्टि नहीं करता है।

किसी ने नहीं रोका एजेंट कोः वीडियो में देखा जा सकता है कि फरीदाबाद के पृथला के आसावती के एक पोलिंग बूथ के अंदर एक युवक टेबल पर नीली टीशर्ट पहने बैठा हुआ है। कमरे में एक महिला मतदाता लाइन में खड़ी हुई दिख रही हैं। जब महिला मतदाता मतदान कर रही होती है तो वह युवक अपनी सीट से उठता है और उसकी तरफ जाता है। वहीं कमरे में एजेंट को कोई अन्य अधिकारी रोकने वाला नहीं दिख रहा है। वहीं ऐसा सिर्फ एक से अधिक महिला के साथ किया जाता है।

National Hindi News, 13 May 2019 LIVE Updates: दिनभर की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

लोगों ने हरियाणा चुनाव निकाय को किया टैगः वीडियो के वायरल होने के बाद लोगों ने हरियाणा चुनाव निकाय के ट्विटर हैंडल को टैग किया और पोलिंग बूथ एजेंट के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। जिला चुनाव कार्यालय फरीदाबाद में हरियाणा चुनाव निकाय ने कार्रवाई करने के निर्देश के बाद ट्वीट किया,’मामले में कार्रवाई की गई है। एफआईआर दर्ज कर ली गई है। आरोपी शख्स सलाखों के पीछे है। चुनाव पर्यवेक्षक से भी व्यक्तिगत तौर पर इस बारे में पूछताछ की गई है और पाया की मतदान में किसी तरह की कोई गड़बड़ी नहीं हुई है।’ हालांकि स्थानीय चुनाव कार्यालय ने यह बात जरूर साफी की कि पोलिंग बूथ एजेंट ‘कम से कम 3 महिला मतदाताओं’ को प्रभावित करने की कोशिश कर रहा था।

RATE YOUR MP: कैसा है आपके क्षेत्र का सांसद, यहां दीजिए रेटिंग 

 

चुनाव पर्यवेक्षक ने किया दौराः चुनाव आयोग ने सोमवार (13 मई) को स्वीकार किया कि पोलिंग बूथ एजेंट को गिरफ्तार कर लिया गया है और एफआईआर दर्ज की जा चुकी है। आरोपी कम से कम तीन महिला मतदाताओं को प्रभावित करने की कोशिश कर रहा था। चुनाव आयोग के अधिकारियों ने एएनआई को बताया कि फरीदाबाद के चुनाव पर्यवेक्षक ने फरीदाबाद के पृथला निर्वाचन क्षेत्र के असावटी में बूथ का दौरा किया और इस बात से संतुष्ट हैं कि मतदान को प्रभावित करने की कोशिश नहीं की गई। बता दें फरीदाबाद में 64.46% मतदान हुआ। इस सीट पर केंद्रीय मंत्री कृष्णपाल गुर्जर , कांग्रेस के अवतार सिंह भदाना और इनेलो के महेंद्र चौहान के खिलाफ चुनाव लड़ रहे हैं।

Read here the latest Lok Sabha Election 2019 News, Live coverage and full election schedule for India General Election 2019

Next Stories
1 Lok Sabha Election 2019: लालू ने लिखी नीतीश को चिट्ठी, कहा- तीर हिंसा फैलाने वाला, लालटेन भाईचारे का प्रतीक
2 Lok Sabha Election 2019: नवजोत सिंह सिद्धू के वोकल कॉर्ड से रिसा खून, लेना पड़ रहा स्‍टेरॉयड और इंजेक्‍शन
3 Loksabha Elections 2019: नरेंद्र मोदी के खिलाफ चुनाव नहीं लड़ेंगे बाहुबली अतीक अहमद, मैदान से हटने का किया ऐलान
आज का राशिफल
X