ताज़ा खबर
 

Lok Sabha Election 2019: कांग्रेस ने हरियाणा कॉर्डिनेशन कमेटी के नाम जारी कर चंद घंटों में वापस लिए, हुड्डा को मिली थी कमान

राज्य में कांग्रेस में कई मौकों पर गुटबाजी देखने को मिली है। दिल्ली में राहुल गांधी की रैली के दौरान अशोक तंवर और भूपेंद्र हुड्डा के समर्थकों में टकराव भी देखने को मिला था।

Author Updated: March 15, 2019 9:26 PM
राहुल गांधी ( फोटो सोर्स : इंडियन एक्सप्रेस )

Lok Sabha Election 2019 के लिए हरियाणा में कॉर्डिनेशन कमेटी की सूची जारी की थी लेकिन कुछ ही घंटों में वापस ले ली। दरअसल शुक्रवार (15 मार्च) को कांग्रेस ने पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी के हवाले से एक सूची जारी की थी, जिसमें हरियाणा की कमान पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र हुड्डा को सौंपी गई थी, उन्हें कमेटी का चेयरमैन बनाया गया था।

कांग्रेस की कॉर्डिनेशन कमेटी में थे ये नेताः इस सूची में राज्य में हुड्डा के विरोधी खेमे के अशोक तंवर, किरण चौधरी, पूर्व केंद्रीय मंत्री कुमारी शैलजा, पार्टी प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला, महेंद्र प्रताप सिंह, कैप्टन अजय यादव, दीपेंद्र हुड्डा, नवीन जिंदल, कैलाश सैनी, अनिल ठक्कर, कुलदीप शर्मा, जयवीर सिंह वाल्मीकि, सरदार जयपाल सिंह लाली आदि के नाम शामिल थे।

गुलाम नबी आजाद की तरफ से जारी की गई यह सूची सार्वजनिक होने के कुछ घंटे बाद उन्हीं के हवाले से इसे वापस लेने की भी जानकारी दी गई। हालांकि सूची वापस लेने के कारणों की जानकारी नहीं मिल पाई है। गौरतलब है कि राज्य में कांग्रेस में कई मौकों पर गुटबाजी देखने को मिली है। दिल्ली में राहुल गांधी की रैली के दौरान अशोक तंवर और भूपेंद्र हुड्डा के समर्थकों में टकराव भी देखने को मिला था।

 

उल्लेखनीय है कि 10 लोकसभा सीटों वाले हरियाणा में पिछली बार पांच सीटें भारतीय जनता पार्टी को मिली थीं, वहीं पांच सीटें इंडियन नेशनल लोक दल को मिली थी। इस बार यहां आम आदमी पार्टी ने कांग्रेस से गठबंधन की बात कही थी लेकिन दिल्ली में जिस तरह की बयानबाजी चल रही है उसे देखते हुए गठबंधन को मंजूरी मिलने की संभावना कम ही है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 मोदी सरकार की ‘आयुष्मान भारत योजना’ पर बरसे राहुल गांधी, बोले- नाकाम है योजना, बड़ी आबादी लाभ से वंचित
2 दिल्ली: आप से गठबंधन पर बोले कांग्रेस प्रभारी- अकेले भाजपा को हराना मुश्किल, NCP, RJD से हां तो AAP से क्यों नहीं?
3 Lok Sabha Election 2019: कांग्रेस ने जेडीएस को एक दिन पहले दी थी तुमकुर लोकसभा सीट, आज मांग रही वापस