ताज़ा खबर
 

Lok Sabha Election 2019: कांग्रेस की नौवीं लिस्ट में बिहार में उतारे गए 3 प्रत्याशी, पी.चिदंबरम के बेटे शिवगंगा से लड़ेंगे

Lok Sabha Election 2019 (लोकसभा चुनाव 2019): सूची के मुताबिक, बिहार के कटिहार से तारिक अनवर, बेंगलुरू दक्षिण से बीके हरिप्रसाद, तमिलनाडु के शिवगंगा से कार्ति चिदंबरम और महाराष्ट्र के चंद्रपुर से सुरेश धनोरकर को टिकट मिला है।

तस्वीर का इस्तेमाल सिर्फ प्रस्तुतिकरण के लिए किया गया है। (फोटोः एजेंसी)

Lok Sabha Election 2019: चुनाव के मद्देनजर कांग्रेस ने रविवार (24 मार्च, 2019) को उम्मीदवारों की नौवीं सूची जारी कर दी। 10 प्रत्याशियों वाली इस लिस्ट के तहत पार्टी ने बिहार से तीन उम्मीदवारों को चुनावी मैदान में उतारा, जबकि पूर्व वित्त मंत्री पी.चिंदबरम के बेटे को तमिलनाडु के शिवगंगा संसदीय क्षेत्र से टिकट दिया गया।

सूची के मुताबिक, बिहार में किशनगंज से मोहम्मद जावेद, कटिहार से तारिक अनवर, पूर्णिया से उदय सिंह उर्फ पप्पू सिंह, जम्मू-कश्मीर में बारामूला से हाजी फारूख मीर, कर्नाकट में बेंगलुरू दक्षिण से बीके हरिप्रसाद, महाराष्ट्र में अकोला से हिदायत पटेल, रामटेक-एससी से किशोर उत्तमराव गाजभिये, चंद्रपुर से सुरेश धनोरकर, हिंगोली से सुभाष वानखेड़े और तमिलनाडु के शिवगंगा से कार्ति चिदंबरम को टिकट दिया गया है।

पार्टी ने इससे पहले शनिवार को उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र, कर्नाटक, उत्तराखंड और मणिपुर में लोकसभा की 38 सीटों के लिए उम्मीदवार के नाम घोषित किए। पार्टी महासचिव मुकुल वासनिक की ओर से शनिवार रात जारी सूची के मुताबिक पार्टी ने वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह को भोपाल से उम्मीदवार बनाया गया। उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत को राज्य की नैनीताल-उधमसिंह नगर सीट से टिकट दिया गया है।

वहीं, महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक चव्हाण एक बार फिर से नांदेड़ से चुनाव लड़ेंगे। पूर्व केंद्रीय मंत्री वीरप्पा मोइली को कर्नाटक की चिकबल्लापुर लोकसभा क्षेत्र से टिकट दिया गया है, जबकि लोकसभा में कांग्रेस के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे को राज्य की गुलबर्गा सीट से फिर पार्टी ने अपना उम्मीदवार बनाया है।

कांग्रेस ने उत्तराखंड में भाजपा के वरिष्ठ नेता बी. सी. खंडूरी के बेटे मनीष को गढ़वाल संसदीय सीट से टिकट दिया है। कर्नाटक में 18, मध्यप्रदेश में नौ, महाराष्ट्र में एक, उत्तर प्रदेश में तीन, उत्तराखंड में पांच और मणिपुर में दो उम्मीदवार घोषित किये गए हैं।

पार्टी ने लोकसभा उम्मीदवारों की यह आठवीं सूची जारी की है। इससे पहले, कांग्रेस उत्तर प्रदेश एवं कुछ अन्य राज्यों के लिए सात बार में कुल 182 उम्मीदवारों की घोषणा कर चुकी है जिनमें सोनिया गांधी और राहुल गांधी के नाम भी शामिल हैं।

Next Stories
1 भोपाल से चुनाव लड़ना चाहते हैं कैलाश विजयवर्गीय, बोले- मजा आएगा, सिंधिया-कमल नाथ ने दिग्विजय को फंसा दिया
2 WhatsApp पर भी लड़ी जाएगी 2019 की चुनावी लड़ाई, ग्रुप्‍स से सीधे 2.2 करोड़ वोटर्स तक पहुंच
3 Lok Sabha Election 2019: राम माधव ने कांग्रेस पर साधा निशाना, कहा- पाकिस्तान में लड़े तो जीत सकती है चुनाव
ये खबर पढ़ी क्या?
X