ताज़ा खबर
 

Jharkhand: पलामू के इस पोलिंग बूथ पर पहली बार हुई वोटिंग, सोशल मीडिया पर यूजर्स बोले- यह तो ‘Newton का गांव’

Lok Sabha Election 2019 (लोकसभा चुनाव 2019): झारखंड के पलामू के नक्सल प्रभावित क्षेत्र जागोडीह में पहली बार मतदान हुआ। यह क्षेत्र नक्सलियों और माओवादियों का पसंदीदा गढ़ रहा है।

electionपलामू के जागोडीह में पहली बार हुई वोटिंग फोटो सोर्स- ANI

देश में लोकसभा चुनाव के चौथे चरण के लिए सोमवार (29 अप्रैल) को वोटिंग हुई। झारखंड में भी तीन सीटों चतरा, पलामू और लोहरदगा पर वोटिंग हुई। नक्सल प्रभावित क्षेत्र की पलामू में एक गांव ऐसा भी है, जहां पहली बार पोलिंग बूथ बनाया गया। जागोडीह के पोलिंग बूथ नंबर 249 में लोगों का जोश सातवें आसमान पर था। लोगों ने पूरे उत्साह के साथ वोटिंग की। सोशल मीडिया पर लोगों को इस गांव के बारे में पता चला तो उन्हें 2018 में रिलीज हुई फिल्म ‘न्यूटन’ की याद आ गई। उन्होंने इसे फिल्म के मुख्य किरदार न्यूटन का गांव करार दिया।

अब नक्सलियों का खतरा नहींः ऑस्कर अवॉर्ड्स में विदेशी भाषा की सर्वश्रेष्ठ फिल्म के लिए आधिकारिक एंट्री पाने वाली राजकुमार राव स्टारर फिल्म ‘न्यूटन’ में राजकुमार एक ऐसे गांव में वोटिंग कराने पहुंचते हैं, जहां लोग नक्सलियों के कारण मतदान करने से डरते हैं। वहीं, जागोडीह के लोग कहते हैं कि अब पहले की तरह नक्सलियों का खतरा तो नहीं है, लेकिन कठिन रास्तों की वजह से लोग वोट देने नहीं जा पाते हैं।

National Hindi News, 29 April 2019 LIVE Updates: दिनभर की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

सोशल मीडिया पर लोग कर रहे तारीफः सोशल मीडिया पर लोगों ने वोटिंग कराने वाले सुरक्षा बलों की भी तारीफ की। लोगों ने पोलिंग अफसरों और सीआरपीएफ के जवानों के जज्बे को भी सलाम किया। इसके साथ-साथ उन्होंने जागोडीह के लोगों की भी तारीफ की। उन्होंने इस कोशिश को देश की मजबूती का एक स्तंभ बताया।

जंगलों से घिरा है जागोडीहः बता दें कि जागोडीह पलामू जिला मुख्यालय से लगभग 30 किमी दूर है। यह पूरा इलाका जंगलों और पहाड़ी इलाकों से घिरा हुआ है। यही नहीं यह इलाका नक्सलियों और तृतीया परस्ती कमेटी, जो माओवादियों का एक समूह है, कई साल तक उनका गढ़ भी रहा।

स्थानीय निवासियों ने दी यह जानकारी : न्यूज एजेंसी एएनआई से बातचीत के दौरान वहां के एक स्थानीय निवासी परशुराम ने कहा, ‘भले ही यहां अब नक्सलियों का कोई डर नहीं है, लेकिन इसके बावजूद एकमात्र समस्या यह है कि यहां के मतदान केंद्र तक पहुंच पाना काफी मुश्किल है। उन्होंने कहा, ‘ पहले यहां पर माओवादियों का डर था, लेकिन अब यहां पर शांति है।’

Read here the latest Lok Sabha Election 2019 News, Live coverage and full election schedule for India General Election 2019

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Lok Sabha Election 2019: हिंसा पर बोलीं टीएमसी प्रत्याशी मुनमुन सेन, कहा- थोड़ा तो होगा ही, हर जगह होता है
2 VIDEO: पोलिंग ड्यूटी में तैनात पुलिस अफसर से भिड़े BJP नेता, कहा- तू मेरी हिट लिस्ट में, कल के बाद बताता हूं तुझे
3 Loksabha Elections 2019: बीजेपी के सनी देओल पर 50 करोड़ से अधिक का कर्ज, हलफनामे में असली नाम भी बताया
IPL 2020
X