ताज़ा खबर
 
title-bar

बाबुल सुप्रियो ने ममता सरकार पर गाया गाना, शिकायत दर्ज होने पर कहा- ‘मैंने बयां की वास्तविकता’

Lok Sabha Election 2019 (लोकसभा चुनाव 2019): भाजपा के चुनावी गीत में अपमानजनक बोल का इस्तेमाल करने पर भाजपा सांसद बाबुल सुप्रियो के खिलाफ मुकदमा दर्ज।

भाजपा सांसद बाबुल ,सुप्रियो फोटो सोर्सः इंडियन एक्सप्रेस

Lok Sabha Election 2019: आगामी लोकसभा चुनाव से पहले पश्चिम बंगाल में भाजपा और तृणमूल कांग्रेस के बीच तनाव की स्थिति बढ़ती जा रही है। पश्चिम बंगाल में भाजपा सांसद बाबुल सुप्रियो के खिलाफ मंगलवार (19 मार्च) को एफआईआर दर्ज की गई है। बाबुल पर आरोप है कि आगामी लोकसभा चुनाव में भाजपा के लिए गाए गए गीत में उन्होंने टीएमसी और ममता बनर्जी के खिलाफ जिन शब्दों का इस्तेमाल किया है वह उनकी अवमानना करने वाले हैं। इसी सिलसिले में पश्चिम बर्धमान स्टूडेंट लाइब्रेरी को-ऑर्डिनेशन कमेटी के सचिव गौरव गुप्ता ने उनके खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है।

 एफआईआर में ये कहा: लाइब्रेरी को-ऑर्डिनेशन कमेटी के सचिव गौरव गुप्ता ने अपनी एफआईआर में कहा- ‘ यह गीत दुर्भावनापूर्ण और अपमानजनक है और तृणमूल कांग्रेस और ममता बनर्जी की प्रतिष्ठा को नुकसान पहुंचाता है।’ बता दें कि इस गीत को कुछ दिनों पहले ही जारी किया गया था। इस गीत में पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी पर भ्रष्टाचार और धोखाधड़ी करने के आरोप लगाए गए हैं। उदाहरण के तौर पर गीत में ‘राज्य में कमल का फूल खिल जाएगा’ और ‘हमें नहीं चाहिए इस बार तृणमूल सरकार’ जैसे वाक्यों का इस्तेमाल किया गया है।’ इसी तरह गाने के एक हिस्से में एक जगह कालीघाट में बने ममता बनर्जी के घर का जिक्र किया गया है जिसमें इसे ‘चोरों का घर बताया गया है।’ बाबुल सुप्रियो द्वारा इस गीत को बांग्ला भाषा में गाया गया है।

एफआईआर की कोई चिंता नहींः अपने खिलाफ दर्ज शिकायत पर बाबुल सुप्रियो ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि उन्होंने तो केवल अपने गीतों के बोल में पश्चिम बंगाल सरकार की असलियत को जाहिर किया है। उन्होंने कहा, ‘राज्य में टीएमसी की छवि धूमिल हुई है मैनें कुछ भी अलग नहीं कहा है।’

बताया जा रहा है कि बाबुल सुप्रियो बांकुड़ा से अभिनेत्री और टीएमसी सांसद मुनमुन नेता सेन के खिलाफ चुनाव लड़ेंगे। सुप्रियो ने कहा कि उन्हें पूरा भरोसा है कि पिछले पांच साल में उनके निर्वाचन क्षेत्र में किए गए उनके द्वारा कामों को देखते हुए जनता उन्हें अपना वोट जरूर देगी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App