ताज़ा खबर
 

Lok Sabha Election 2019: कमल हासन के मंच पर फेंके गए अंडे और पत्थर, जवाब में बोले- यह हमारे आचरण का एसिड टेस्ट

Lok Sabha Election 2019 (लोकसभा चुनाव 2019): कमलनाथ पर इस हफ्ते में दूसरी बार हमला किया गया। बीते बुधवार उन पर चप्पल फेंककर हमला किया गया और गुरुवार को उन पर अंडे और पत्थर फेंके गए।

कमल हासन फोटो सोर्स-जनसत्ता

 Lok Sabha Election 2019: नाथूराम गोडसे पर विवादित बयान देने के बाद कमल हासन पर लगातार हमले हो रहे हैं। एक दिन पहले रैली में उन पर चप्पल फेंकी गई। वहीं, गुरुवार (16 मई) को कमल हासन के मंच पर अंडे और पत्थर फेंके गए। यह घटना उस समय हुई, जब हासन अपना भाषण खत्म करके मंच से नीचे उतर रहे थे। मक्कल निधि मय्यम (एमएनएम)  पार्टी के संस्थापक कमल हासन तमिलनाडु के अरवाकुरीची में एक सार्वजनिक सभा को संबोधित करने गए थे। फिलहाल, इस घटना में किसी को चोट नहीं आई है। बताया जा रहा है कि एमएनएम कार्यकर्ताओं ने हासन पर अंडे-पत्थर फेंकने वालों 2 लोगों को जमकर पीटा।

एमएनएम समर्थकों ने किया प्रदर्शनः न्यूज एजेंसी पीटीआई ने बताया कि घटनास्थल पर मौजूद पुलिस ने हस्तक्षेप किया। इसके बाद 2 लोगों को हिरासत में ले लिया।घटना के बाद एमएनएम के समर्थकों और कार्यकर्ताओं ने भी विरोध प्रदर्शन किया, लेकिन पुलिस के समझाने पर उन्होंने प्रदर्शन रोक दिया।

National Hindi News, 17 May 2019 LIVE Updates: दिनभर की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

ट्विटर पर किया समर्थकों को किया संबोधितः हासन ने ट्विटर पर एमएनएम समर्थकों से विपरीत परिस्थितियों में मजबूत बने रहने का आग्रह किया। उन्होंने लिखा, ‘प्रिय एमएनएम परिवार और प्रशंसकों, यह हमारे आचरण का एसिड टेस्ट है। उनके शोर को न सुनें और न ही उनकी हिंसा में शामिल हों। वे चरमपंथी हैं, जो सत्य से कम ही प्रभावित होते हैं। नलाई नमादे!

RATE YOUR MP: कैसा है आपके क्षेत्र का सांसद, यहां दीजिए रेटिंग 

गोडसे को बताया हिंदू आतंकवादीः बता दें हासन ने कुछ दिनों पहले अरावकुरिची में एक रैली के दौरान कहा कि स्वतंत्र भारत का पहला आतंकवादी नाथूराम गोडसे था, जो हिंदू व्यक्ति था। इस बयान के बाद बुधवार (15 मई) को हासन पर चप्पल से हमला किया गया। उस समय हासन तमिलनाडु के तिरुप्पुरकुंदराम विधानसभा क्षेत्र में एक चुनावी सभा को संबोधित कर रहे थे।

कमल हासन ने दी सफाईः हासन ने मंगलवार (14 मई) को अपनी टिप्पणी का बचाव करते हुए कहा कि मैंने केवल ‘ऐतिहासिक तथ्य’ कहा। मेरे बयान का गलत मतलब निकाला गया। उन्होंने दावा किया था कि मैंने किसी भी धर्म के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी नहीं की थी।’

कोर्ट में है मामलाः  मद्रास हाई कोर्ट ने हासन की विवादास्पद टिप्पणी को लेकर उनके खिलाफ दायर मामले में अग्रिम जमानत याचिका पर अपना आदेश सुरक्षित रख लिया है। अदालत ने मामले में अगली सुनवाई की कोई तारीख तय नहीं की है।

Read here the latest Lok Sabha Election 2019 News, Live coverage and full election schedule for India General Election 2019

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App