ताज़ा खबर
 

Lok Sabha Election 2019: पूर्वी दिल्ली में परचे बंटवा वोट मांग रहे गौतम गंभीर, पर बीजेपी अध्यक्ष का फोटो गायब

Lok Sabha Election 2019 (लोकसभा चुनाव 2019): क्रिकेटर से राजनेता बने गौतम गंभीर पूर्वी दिल्ली से भाजपा के टिकट पर चुनाव लड़ रहे हैं। गंभीर पूर्वी दिल्ली संसदीय क्षेत्र में पर्चे बंटवाकर लोगों से वोट मांग रहे हैं।

lok sabha, lok sabha election, lok sabha election 2019, lok sabha election 2019 schedule, lok sabha election date, lok sabha election 2019 date, लोकसभा चुनाव, लोकसभा चुनाव 2019, chunav, lok sabha chunav, lok sabha chunav 2019 dates, lok sabha news, election 2019, election 2019 news, Hindi news, news in Hindi, latest news, today news in Hindi, East Delhi news, East delhi candidate, Gautam Gambhir, BJP newsगौतम गंभीर मार्च में ही भाजपा में शामिल हुए हैं। (फोटोः इंडियन एक्सप्रेस)

Lok Sabha Election 2019: क्रिकेटर से राजनेता बने गौतम गंभीर चुनाव जीतने के लिए अपने तरीके से बैटिंग कर रहे हैं। राजनीति की पिच पर गौतम पूर्वी दिल्ली संसदीय सीट से भाजपा उम्मीदवार हैं। गौतम गंभीर अपने संसदीय क्षेत्र में मोदी सरकार की योजनाओं के नाम पर वोट मांग रहे हैं।

इसके लिए गंभीर की तरफ से लोगों को बीच पर्चे बंटवाए जा रहे हैं। सबसे रोचक बात यह है कि गौतम गंभीर की तरफ से बंटवाए जा रहे पर्चों पर दिल्ली के भाजपा प्रदेशाध्यक्ष मनोज तिवारी की तस्वीर गायब है। गंभीर की इस रणनीति को लेकर दिल्ली के राजनीतिक गलियारे में काफी चर्चा हो रही है। चर्चा है कि क्या भाजपा प्रत्याशी गंभीर की यह रणनीति सोची समझी है या अनजाने में ऐसा हो गया है।

Lok Sabha Election 2019 Phase 5 Voting LIVE UPDATES

हालांकि, प्रत्याशी घोषित होने के बाद गौतम गंभीर को मुश्किलों का भी सामना करना पड़ा है। नामांकन संबंधी शिकायत के बाद गौतम गंभीर के खिलाफ बिना इजाजत रैली करने को लेकर एफआईआर भी दर्ज हो चुकी है। गौतम 25 अप्रैल को पूर्वी दिल्ली संसदीय क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले जंगपुरा में चुनावी सभा कर रहे थे।

बताया गया कि गौतम ने इस जनसभा की अनुमति नहीं ली थी। इस संबंध में चुनाव आयोग के पास शिकायत की गई। आयोग ने इस शिकायत का संज्ञान लिया था।

मालूम हो कि गौतम गंभीर लोकसभा चुनाव की घोषणा के बाद 22 मार्च को ही भाजपा में शामिल हुए हैं। इससे पहले काफी लंबे समय से उनके भाजपा में शामिल होने की अटकलें लगाई जा रही थीं। पार्टी ने उन्हें आखिरकार दिल्ली की पूर्वी लोकसभा सीट से अपना प्रत्याशी भी घोषित कर दिया। भाजपा ने यहां से अपने मौजूदा सांसद महेश गिरी का टिकट काटकर गौतम गंभीर को मौका दिया है।

पूर्वी दिल्ली सीट पर है कड़ा मुकाबलाः क्रिकेटर गौतम गंभीर को लिए पूर्वी दिल्ली सीट पर चुनावी मैच काफी मुश्किल होने वाला है। यहां आम आदमी पार्टी, कांग्रेस के साथ त्रिकोणीय मुकाबला है। इस सीट पर आम आदमी पार्टी ने आतिशी मर्लिना को उम्मीदवार बनाया है। वहीं कांग्रेस की तरफ से पूर्व दिल्ली प्रदेशाध्यक्ष अरविंदर सिंह लवली चुनावी समर में ताल ठोक रहे हैं।

 

Read here the latest Lok Sabha Election 2019 News, Live coverage and full election schedule for India General Election 2019

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 अयोध्या के वोटर बोले- कहां हुआ विकास? हम तो पकौड़े ही तलते रह गए, मंदिर के नाम पर वोट कौन देगा?
2 Lok Sabha Election 2019: 5वें चरण में यूपी की 14 सीटों पर चुनाव, 7 पर BJP को मिलेगी कड़ी टक्कर
3 Lok Sabha Election 2019: वरुण गांधी ने अब विपक्षी नेताओं को बताया ‘पाकिस्तानी’, कारसेवकों पर गोली चलवाने की घटना का किया जिक्र
ये पढ़ा क्या?
X