ताज़ा खबर
 

बीजेपी को दोहरा झटका: यूपी में एक सांसद सपा में गए तो तेजपुर एमपी ने 29 साल बाद तोड़ा नाता

लोकसभा चुनाव 2019 के तारीखों के ऐलान के बाद राजनीतिक पार्टियों के साथ-साथ नेतागण भी गुणा भाग कर अपने समीकरण जोड़ घटा रहे हैं। अपना फायदा नुकसान देखकर वो पार्टी भी छोड़ रहे है और पकड़ रहे हैं।

तेजपुर से सांसद राम प्रसाद शर्मा और प्रयागराज से सांसद श्यामा चरण शर्मा ने पार्टी छोड़ दी है।

Lok Sabha Election 2019: लोकसभा चुनाव 2019 के तारीखों के ऐलान के बाद राजनीतिक पार्टियों के साथ-साथ नेतागण भी गुणा भाग कर अपने समीकरण जोड़ घटा रहे हैं। अपना फायदा नुकसान देखकर वो पार्टी भी छोड़ रहे है और पकड़ रहे हैं। इसी क्रम में बीजेपी को दो बड़े झटके लगे हैं जब पार्टी के दो नेताओं ने चुनाव से ठीक पहले पार्टी से किनारा कर लिया है। बीजेपी को दो झटके दो जगहों से लगे हैं, प्रयागराज से सांसद श्याम चरण गुप्ता ने भारतीय जनता पार्टी छोड़कर सपा का साथ पकड़ लिया है। इतना ही नहीं उन्हें सपा ने लोकसभा चुनाव के लिए बांदा से अपना उम्मीदवार भी घोषित कर दिया है। बताया जा रहा है कि बीजेपी से उनका टिकट कटने वाला था इसलिए उन्होंने पहले ही पार्टी से किनारा कर सपा से टिकट ले लिया।

भाजपा को दूसरा झटका असम के तेजपुर से लगा है। जहां पार्टी के साथ 29 साल से काम कर रहे और मौजूदा समय में तेजपुर से भाजपा सांसद राम प्रसाद शर्मा ने भी पार्टी से किनारा कर लिया। राम प्रसाद शर्मा ने फेसबुक पोस्ट कर लिखा है कि मैंने आज भाजपा छोड़ दी। मैं उन पुराने कार्यकर्ताओं के लिए दुख महसूस करता हूं जिन्हें नए घुसपैठियों के चलते नजरअंदाज किया जा रहा है।

बता दें कि तेजपुर लोकसभा सीट के लिए पार्टी के संभावित उम्मीदवार में शर्मा का नाम होने की संभावनाएं कम थी और हुआ भी ऐसा ही संभावित उम्मीदवारों  के पैनल में शर्मा के नाम को शामिल नहीं किया गया था।शर्मा की बेटी को एपीएससी नौकरी घोटाले के सिलसिले में गिरफ्तार किए जाने के बाद से ही उनकी उम्मीदवारी पर तलवार लटक रही थी। गुप्ता पहले भी सपा में रह चुके हैं , साल 1999 में वह सपा के टिकट पर चुनाव भी लड़ चुके हैं।हालांकि इस दौरान उन्हें बसपा उम्मीदवार  ने हरा दिया था। फिलहाल वह सपा की टिकट पर बांदा से लड़ने जा रहे हैं। बांदा की सीट पहले से ही बीजेपी के पास है भैरो प्रसाद मिश्रा ने 2014 में भाजपा के टिकट पर जीत हासलि की थी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App