ताज़ा खबर
 

Lok Sabha Election 2019: कांग्रेस ने साउथ दिल्ली से बॉक्सर विजेंदर को दिया टिकट, कपिल सिब्बल पर अब तक कोई फैसला नहीं

Lok Sabha Election 2019: लोकसभा चुनाव के मद्देनजर कांग्रेस ने बॉक्सर विजेंदर सिंह को दक्षिणी दिल्ली से टिकट दिया है। विजेंदर को उम्मीदवार बनाने के साथ ही दिल्ली की सभी सातों सीटों पर कांग्रेस के प्रत्याशी तय हो गए हैं।

Lok Sabha Election 2019, delhi, congress, bjp, apLok Sabha Election 2019: दिल्ली से कांग्रेस उम्मीदवार विजेंदर सिंह फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस

दिल्ली में कांग्रेस और आम आदमी पार्टी (आप) के बीच गठबंधन नहीं होने के बाद दोनों ही पार्टियों ने अपने-अपने उम्मीदवार मैदान में उतार दिए हैं। कांग्रेस ने राजधानी की सभी सात सीटों पर अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है। कांग्रेस ने बॉक्सर विजेंदर सिंह को दिल्ली की दक्षिणी दिल्ली से टिकट दिया है तो नई दिल्ली से अजय माकन मैदान में हैं। वर्तमान दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष शीला दीक्षित उत्तर-पूर्वी दिल्ली से मैदान में हैं जहां उनका मुकाबला दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष मनोज तिवारी और आप के दिलीप पांडेय से है। गौरतलब है कि कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री को टिकट नहीं मिला है जबकि हाल ही में उन्होंने चांदनी चौक से चुनाव लड़ने की इच्छा जताई थी।

National Hindi News, 23 April 2019 LIVE Updates: दिन भर की बड़ी खबरों के लिए क्लिक करें

टिकट मिलने के बाद क्या बोले विजेंदर: दरअसल, सोमवार शाम को टिकट का ऐलान होने के बाद विजेंदर ने ट्वीट किया कि मुक्केबाजी में अपने कॅरियर के 20 से अधिक वर्षों में मैंने हमेशा अपने देश को रिंग में गौरवान्वित किया है। अब समय मेरे देशवासियों के लिए कुछ करने और उनकी सेवा करने का है। मैं इस अवसर को स्वीकार करना चाहूंगा और इस जिम्मेदारी के लिए कांग्रेस पार्टी, राहुल गांधी और प्रियंका गांधी जी को धन्यवाद देता हूं। विजेंदर के कांग्रेस से चुनाव लड़ने के बाद हरियाणा के अतिरिक्त मुख्य सचिव (गृह) एस एस प्रसाद ने इंडियन एक्सप्रेस को बताया कि विजेंदर ने इस्तीफा दे दिया है और सरकार ने उनका इस्तीफा स्वीकार कर लिया। बता दें कि विजेंदर 2008 के बीजिंग ओलंपिक में कांस्य पदक विजेता है। उनको हरियाणा पुलिस में डीएसपी के रूप में तैनात किया गया था।

 

चांदनी चौक से सिब्बल को नहीं मिला टिकट: बताया जा रहा है कि दिल्ली की चांदनी चौक लोकसभा सीट से कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल ने चुनाव लड़ने में दिलचस्पी दिखाई थी लेकिन पार्टी ने दिल्ली के पूर्व मंत्री जेपी अग्रवाल को टिकट दिया है। इंडियन एक्सप्रेस से बात करते हुए सिब्बल ने कहा कि निश्चित रूप से मैं चुनाव लड़ना चाहता था, लेकिन यह पार्टी को तय करना है। मेरी हिस्से में अन्य महत्वपूर्ण चीजें हैं। क्या होगा अगर सुप्रीम कोर्ट की एक महत्वपूर्ण सुनवाई हो और मैं कई राज्यों की यात्रा पर रहूं? उन्होंने कहा कि पार्टी ने जो फैसला लिया है, मैं उनके द्वारा चुने गए उम्मीदवार का समर्थन करता हूं।

कौन, कहां से उम्मीदवार-

चांदनी चौक: आप से पंकज गुप्ता, बीजेपी से हर्षवर्धन और कांग्रेस से जेपी अग्रवाल

नार्थ-ईस्ट दिल्ली: आप से दिलीप पांडेय, बीजेपी से मनोज तिवारी और कांग्रेस से शीला दीक्षित

वेस्ट दिल्ली: वेस्ट दिल्ली से बलबीर सिंह झाखर, बीजेपी से परवेश साहिब सिंह, कांग्रेस से महाबल मिश्रा

साउथ दिल्ली: आप से राघव चड्ढा, बीजेपी से रमेश बिधूड़ी, कांग्रेस से विजेंदर सिंह

ईस्ट दिल्ली: आप से आतिशी, बीजेपी गौतम गंभीर, कांग्रेस से अरविंदर सिंह लवली

नई दिल्ली: आप से बृजेश गोयल, बीजेपी से मीनाक्षी लेखी, कांग्रेस से अजय माकन

नार्थ-वेस्ट दिल्ली: आप से गुगन सिंह, बीजेपी (घोषित नहीं), कांग्रेस राजेश लिलोठिया

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Lok Sabha Election 2019: योगी आदित्यनाथ की सभा में महज 1000 लोग! भाषण से नाराज हुए भाजपाई!
2 VIDEO: मां हीराबेन ने पीएम मोदी का मुंह मीठा कराया, फिर भेंट की चुनरी
3 Lok Sabha Election 2019: प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने भरा पर्चा: 4.5 लाख संपत्ति, 90 हजार कैश, लिखा- भिक्षाटन से आए पैसे
ये पढ़ा क्या?
X