ताज़ा खबर
 

Lok Sabha Election 2019: डांसर सपना चौधरी कांग्रेस में शामिल, इस सीट से लड़ सकती हैं चुनाव

रिएलिटी शो बिग बॉस में आने के बाद डांसर सपना चौधरी सोशल मीडिया पर खासा मशहूर हो गई थीं। उससे पहले यूट्यूब पर उनके डांस वीडियो खासा पसंद किए जाते थे।

Author Updated: March 24, 2019 8:52 AM
डांसर सपना चौधरी में रिएलिटी शो बिग बॉस में आने के अलावा पूर्व में खुदकुशी का प्रयास भी कर चुकी हैं। (फोटोः फेसबुक)

Lok Sabha Election 2019: हरियाणा की मशहूर रागिनी डांसर सपना चौधरी शनिवार (23 मार्च, 2019) को कांग्रेस में शामिल हो गईं। टीवी रिपोर्ट्स के मुताबिक, वह उत्तर प्रदेश की मथुरा सीट से चुनावी मैदान में उतारी जा सकती हैं। बताया जाता है कि सपना जाट समाज से ताल्लुक रखती हैं और पश्चिमी उत्तर प्रदेश, हरियाणा, राजस्थान, दिल्ली में उनका प्रभाव जाटों के वोट पर असर डाल सकता है। यही वजह है कि कांग्रेस ने भी उन्हें चुनाव से ठीक पहले पार्टी में एंट्री देने में कोई ऐतराज नहीं जताया।

सपना को जानें: हरियाणा के रोहतक की रहने वाली हैं। 25 सितंबर 1990 को जन्म हुआ। शुरुआत पढ़ाई-लिखाई रोहतक से की। पिता के देहांत के बाद घर की जिम्मेदारी आई, जिसके बाद उन्होंने डांस और सिंगिंग करियर बना लिया और उसी से घर चलाने लगीं। उनका पहला गाना ‘सॉलिड बॉडी’ था, जो कि काफी पसंद किया गया था। यही वजह है कि वह न उत्तर प्रदेश से लेकर दिल्ली तक मशहूर हो गईं।

lok sabha, lok sabha election, lok sabha election 2019, lok sabha election 2019 schedule, lok sabha election date, lok sabha election 2019 date, लोकसभा चुनाव, लोकसभा चुनाव 2019, chunav, lok sabha chunav, lok sabha chunav 2019 dates, lok sabha news, election 2019, election 2019 news, Sapna Choudhary, Haryana, Congress, Mathura, UP, Hindi News दिल्ली में कांग्रेस की सदस्यता से जुड़ा फॉर्म भरते हुए सपना।

बॉलीवुड फिल्म भी की: सपना ‘बिग बॉस 11‘ की हाउसमेट रहीं। खूब नाम और वाहवाही बंटोरी। आगे उन्होंने भोजपुरी सिनेमा और पंजाबी फिल्म इंडस्ट्री में भी काम किया। बॉलीवुड में ‘दोस्ती के साइड इफेक्ट्स’ से डेब्यू किया। सपना के डांस को हिट कराने की वजह यूट्यूब पर उनके वीडियो भी रहे, जिन्होंने उनकी प्रतिभा को गांवों से लेकर महानगरों तक पहुंचाया। उनके सबसे पसंद किए गए गानों में ‘तेरी आंख्या का यो काजल’ ने इंटरनेट पर खासा लोकप्रियता बंटोरी थी।

इंटरनेट सर्च पर भी रहा जलवा: स्टेज शो से लेकर यूट्यूब के अलावा सपना का जलवा इंटरनेट सर्च पर भी रहा। साल 2018 में ‘गूगल’ पर सर्वाधिक सर्च की गई हस्‍तियों में उनका नाम भी शामिल रहा। सपना ने बिग बॉस 11 में हिस्सा लिया था, जिसके बाद उनकी जिंदगी काफी बदल गई।

आत्महत्या का किया था प्रयासः रिपोर्ट्स के अनुसार, गुरुग्राम में 2016 में सपना ने एक शो के दौरान रागनी गाई थी। दलित समाज उस पेशकश पर खासा नाराज हुआ था। आरोप था कि उन्होंने रागिनी के जरिए दलितों पर सवाल उठाए थे और जातिसूचक शब्द बोले थे। उनकी रागनी को लेकर बहुजन आजाद मोर्चा ने शिकायत दी थी। हालांकि, बाद में उन्होंने माफी मांग ली थी। फिर भी सोशल मीडिया पर उन्हें परेशान करने की कोशिश की गई। सपना के लिए उस दौरान कुछ आपत्तिजनक टिप्पणियां भी की गई थीं, जिनसे आजिज आकर उन्होंने जान लेने की कोशिश भी की थी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 मोदीजी ने चोरी-छिपे पाकिस्तान को लिखा “लव लेटर”, आतंकवाद का जिक्र नहीं- कांग्रेस ने पूछा क्यों?
2 Lok Sabha Election 2019: महाराष्ट्र में भी महागठबंधन- 24 पर कांग्रेस, 20 पर एनसीपी लड़ेगी चुनाव, अन्य दलों को चार सीट
3 Lok Sabha Election 2019: एचडी देवगौड़ा के लिए कटा टिकट, बागी हुआ कांग्रेसी सांसद; बोले- नहीं बैठूंगा चुप