ताज़ा खबर
 

Lok Sabha Election 2019: कांग्रेस की 10वीं सूची जारी, पश्चिम बंगाल और महाराष्ट्र में 26 उम्मीदवारों की घोषणा

Lok Sabha Election: कांग्रेस ने अपने उम्मीदवारों की 10वीं सूची जारी कर दी है। इसमें महाराष्ट्र से एक और पश्चिम बंगाल से 25 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया गया है।

कांग्रेस ने जारी किए 26 उम्मीदवारों की सूची (फोटो सोर्स: ANI Twitter)

Lok Sabha Election 2019: कांग्रेस ने अपने उम्मीदवारों की 10वीं सूची जारी कर दी है। पार्टी ने महाराष्ट्र की एक और पश्चिम बंगाल की 25 सीटों पर उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया है। महाराष्ट्र की मुंबई उत्तर-पश्चिम से सीट के लिए संजय निरुपम को टिकट दिया गया है। इसके अलावा ओडिशा विधानसभा चुनाव के लिए भी 4 प्रत्याशियों के नाम की घोषणा की गई है।  इनमें राउरकेला से बिरेन सेनापति, पटनागढ़ से रमेश पुरोहित, जी उदयागिरी (एसटी) से श्यामघन प्रधान और हिंजीली से शंभुनाथ पाणिग्रही का नाम शामिल है।

कांग्रेस ने पहले ही घोषणा कर दी है कि वह पश्चिम बंगाल में भी अपने दम पर चुनाव लड़ेगी। पिछले दिनों मालदा की रैली में राहुल गांधी ने ना सिर्फ मोदी सरकार बल्कि पश्चिम बंगाल की सरकार को भी घेरा था और साथ ही साथ सीपीएम पर भी निशाना साधा था। इस दौरान राहुल गांधी ने कहा था कि ममता बनर्जी सिर्फ लंबी-लंबी बाते करती हैं। उन्होंने कहा था कि जो व्यवस्था सीपीएम के शासनकाल में थी, वहीं ममता सरकार में है। हालांकि, राहुल गांधी ने स्पष्ट किया है कि उनकी निजी तौर पर ममता बनर्जी और सीपीएम के नेताओं से अच्छा संबंध है। लेकिन, पश्चिम बंगाल की पार्टी इकाई किसी भी दल के साथ गठबंधन नहीं चाहती है।

पश्चिम बंगाल की 42 लोकसभा सीटों में से कांग्रेस ने 25 पर अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है। नीचे उन सभी प्रत्याशियों के नाम लिखे गए हैं—

1. कृष्णानगर – इंताज अली शाह
2. रानाघाट (एससी) – मिनती बिस्वास
3. बनगांव (एससी) – सौरव प्रसाद
4. बैरकपुर – मोहम्मद आलम
5. दम दम – सौरव साहा
6. बारासात – सुब्रोत (राशु) दत्ता
7. हावड़ा – एस घोष
8. हुगली – प्रतूल साहा
9. पुरुलिया – नेपाल महतो
10. बीरभूमि – इमाम हुसैन

पश्चिम बंगाल में कांग्रेस के 25 उम्मीदवारों की सूची

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 10-15 साल बाद शायद मैच्‍योर हो जाएं राहुल, कांग्रेस छोड़ बीजेपी में आए टॉम वडक्कन का हमला
2 Lok Sabha Election 2019: 72 लोकसभा क्षेत्रों में सबसे ज्यादा कुपोषित बच्चे, टॉप 5 में है मोदी, राहुल और खड़गे का क्षेत्र; यूपी अव्वल
3 Lok Sabha Election 2019: योगी आदित्यनाथ बोले, यूपी में गुंडे या तो जेल में हैं या उनका राम नाम सत्य हो चुका