ताज़ा खबर
 

Lok Sabha Election 2019: पीएम हैं भाजपा के शिशुपाल’- कांग्रेस ने किताब छापकर गिनाईं नरेंद्र मोदी सरकार की 100 गलतियां

Lok Sabha Election 2019 (लोकसभा चुनाव 2019): कांग्रेस ने अपने चुनाव प्रचार अभियान को तेजी देते हुए पीएम मोदी पर एक किताब जारी कर निशाना साधा है। इस किताब में पीएम मोदी की 100 गलतियों का जिक्र किया गया है।

इस किताब को महाराष्ट्र कांग्रेस समिति ने जारी किया है। (फोटोः महाराष्ट्र कांग्रेस के एफबी पेज से)

Lok Sabha Election 2019: लोकसभा चुनाव के लिए चल रहे जोरदार प्रचार के बीच कांग्रेस ने पीएम मोदी पर किताब के जरिये सीधा हमला किया है। कांग्रेस ने शनिवार को 100 मिस्टेक्स ऑफ मोदी का विमोचन किया।

इस किताब की टैगलाइन ‘भाजपा का शिशुपाल’ रखा गया है। इस किताब को महाराष्ट्र राज्य कांग्रेस समिति ने प्रकाशित किया है। इस किताब के विमोचन के मौके पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे, केसी वेणुगोपाल और प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष अशोक चव्हाण मौजूद थे। किताब का विमोचन दादर के गांधी भवन स्थित कांग्रेस कार्यालय में किया गया।

100 पन्ने वाली इस किताब में राफेल सौदे को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पहली गलती बताया गया है। पहले चैप्टर ‘राफेल डील, अंबानी विन’ में मोदी सरकार पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाया गया है।

इसमें कहा गया है कि यह सौदा यूपीए सरकार की तुलना में तीन गुना कीमत पर किया गया। इस चैप्टर में पूछा गया है कि इसके अलावा क्यों पीएम मोदी ने फ्रांस पर अनिल अंबानी को दासो एविएशन का ऑफसेट पार्टनर बनाने के लिए दबाव डाला।

इसके अलावा एक तरफ जहां हिंदुस्तान एयरोनोटिक्स ने एयरक्राफ्ट बनाने में जहां दुनियाभार में ख्याति अर्जित की है, वहीं रिलायस को डिफेंस सेक्टर में कोई अनुभव नहीं है। इसमें प्रधानमंत्री को ‘इस लूट का लुटेरा’ कहा गया है।

किताब का कवर पेज

किताब का दूसरा चैप्टर का शीर्षक ‘फेक प्रॉमिस; लेस वर्क’ है। इसमें कहा गया है कि मोदी सरकार काम से ज्यादा प्रचार पर खर्च करने में यकीन रखती है। किताब में नोटबंदी पर भी एक चैप्टर है।

इसमें नोटबंदी को दैत्य बताते हुए अर्थव्यवस्था को गर्त में ले जाने वाला बताया गया है। इसमें कहा गया है कि नोटबंदी से कुछ भी हासिल नहीं हुआ। इससे ई-पेमेंट वाली कंपनियों को ही फायदा हुआ। इसमें बताया गया है कि पीएम मोदी के नोटबंदी के इस फैसले से 100 से अधिक लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी।

कांग्रेस ने पीएम मोदी को आधुनिक युग का शिशुपाल कहा है। महाभारत में शिशुपाल की मां ने भगवान कृष्ण से आग्रह किया था कि वे शिशुपाल की 100 गलतियां माफ कर दें।

शिशुपाल की 101वीं गलती पर भगवान श्रीकृष्ण ने सुदर्शन चक्र से शिशुपाल को मौत के घाट उतार दिया। एक कांग्रेस नेता ने कहा कि मोदी अक्सर प्राचीन भारतीय धर्मग्रंथों का जिक्र करते हैं। महाभारत के शिशुपाल की घटना की तरह देश के लोगों ने भी पिछले पांच साल में मोदी की 100 गलतियों को नजरअंदाज कर दिया है।

Read here the latest Lok Sabha Election 2019 News, Live coverage and full election schedule for India General Election 2019

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Lok Sabha Election 2019: असम के बच्चों ने तय किया अपना चुनावी एजेंडा, राजनेताओं के सामने रखीं ये मांगें
2 लालू परिवार में बढ़ी तकरार: तेज प्रताप ने नहीं मानी तेजस्वी की बात, अपने चहेते से कहा- करो नामांकन
3 Lok Sabha Election 2019: अखिलेश-माया के जादू को यूं बेअसर करने की कोशिश करेगी मोदी-शाह की जोड़ी
ये पढ़ा क्या?
X