ताज़ा खबर
 

‘कांग्रेस में कोई मेरी सुन नहीं रहा, सोच रहा हूं इस्‍तीफा दे दूं’, पूर्व महाराष्‍ट्र सीएम अशोक चव्‍हाण का ऑडियो वायरल

Lok Sabha Election 2019: इस ऑडियो में प्रत्याशी के चयन में बात नहीं सुने जाने को लेकर कथित रूप से अशोक चव्हाण इस्तीफा देने की बात कह रहे हैं।इस ऑडियो के वायरल होने के बाद कहा जा रहा कि कांग्रेस में सबकुछ ठीक नहीं है।

Author Updated: March 24, 2019 12:01 PM
अशोक चव्हाण का एक ऑडियो वायरल होता नजर आ रहा है जिसमें वह इस्तीफे की बात कह रहे हैं। (फोटो सोर्स- Indian express)

Lok Sabha  Election 2019:चुनाव से पहले कांग्रेस को अपने ही नेताओं से परेशानी मिलती नजर आ रही है। जितिन प्रसाद के बीजेपी में शामिल होने की अफवाहों के बाद एक ऑडियो वायरल हुई। इस ऑडियो को महाराष्ट्र के कांग्रेस प्रमुख और पूर्व महाराष्ट्र के सीएम अशोक चव्हाण का बताया गया। इस ऑडियो में प्रत्याशी के चयन में बात नहीं सुने जाने को लेकर कथित रूप से अशोक चव्हाण इस्तीफा देने की बात कह रहे हैं।इस ऑडियो के वायरल होने के बाद कहा जा रहा कि कांग्रेस में सबकुछ ठीक नहीं है। ऑडियो में साफ कहा जा सकता है कि उम्मीदवारों के चयन को लेकर कोई मेरी बात नहीं सुन रहा है। मैं सोच रहा हूं इस्तीफा दे दूं।

क्या है मामला?
टाइम्स ऑफ इंडिया के अनुसार चंद्रपुर लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र से कांग्रेस ने विनायक बांगड को लोकसभा उम्मीदवार के तौर पर मैदान में उतारा है। खबर है कि अशोक चव्हाण को यह कैंडिडेट पसंद नहीं है और वह इस फैसले से नाराज हैं। एक कार्यकर्ता से फोन पर बात करते हुए उन्होंने कहा, मेरी कांग्रेस में सुनी नहीं जा रही है , मैं सोच रहा हूं , इस्तीफा दे दूं। चव्हाण इस ऑडियो में कह रहे हैं कि कांग्रेस में केवल महासचिव मुकुल वासनिक की चल रही है।हालांकि ऑडियो वायरल होने के बाद  एनसीपी और कांग्रेस की एक प्रेस कॉफ्रेंस के दौरान उनसे जब इस्तीफे की बात पूछी गई तो उन्होंने इससे इनकार कर दिया।उन्होंने कहा कि मैंने कोई सार्वजनिक घोषणा नहीं की है।

इस बात को लेकर है मतभेद:
दरअसल अशोक चव्हाण  टिकट बंटवारे को लेकर खफा दिख रहे हैं। कुछ सीटों पर उनके पसंद के उम्मीदवार नहीं उतारे गए हैं जिसे लेकर  वह नाराज हैं। चव्हाण चाहते थे कि औरंगाबाद से पूर्व मंत्री अब्दुल सत्तार और नांदेड से उनकी पत्नी अमिता चव्हाण को मैदान में उतारा जाए। लेकिन पार्टी ने  कुछ और ही फैसला लिया औरंगाबाद से सत्तार की जगह सुभाष झांबड को टिकट दे दिया। नांदेड से पार्टी अशोक चव्हाण को ही लड़ाना चाहती और चव्हाण महाराष्‍ट्र की राजनीति में ही सक्रिय रहना चाहते हैं। पूर्व मुख्यमंत्री पृथ्वीराज चव्हाण से भी अशोक चव्हाण  से भी उनका मनमुटाव चल रहा है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 Lok Sabha Election 2019 Updates: भाजपा ने जारी की प्रत्याशियों की सूची, रमन सिंह के बेटे का टिकट कटा
2 लोकसभा चुनाव 2019: यूपी में गन्‍ना किसानों का 10 हजार करोड़ से ज्‍यादा बकाया, आधे से ज्‍यादा पहले चरण की सीटों पर
3 Meerut : लोगों ने महापंचायत कर BJP को दी चेतावनी, कहा- प्रत्याशी नहीं बदले तो दबाएंगे नोटा