ताज़ा खबर
 

Rahul-Priyanka in Gujarat : राहुल बोले- देश में विचारधारा की लड़ाई, प्रियंका ने भी मोदी पर साधा निशाना

Rahul-Priyanka in Gujarat : पीएम मोदी के गृह राज्य गुजरात में आज (12 मार्च) 58 साल बाद कांग्रेस वर्किंग कमेटी की पहली बैठक हुई। इस दौरान पाटीदार नेता हार्दिक पटेल कांग्रेस में शामिल हो गए।

कांग्रेस में शामिल हुए पाटीदार नेता हार्दिक पटेल। फोटो सोर्स : इंडियन एक्सप्रेस

Rahul-Priyanka in Gujarat: अहमदाबाद में कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक में लोकसभा चुनाव को लेकर रणनीति बनाई गई। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि बीजेपी और आरएसएस की विचारधारा घृणा, क्रोण और विभाजन की है। इस बार चुनाव में इस विचारधारा को ही मात देंगे। बता दें कि गुजरात में यह बैठक करीब 58 साल बाद हो रही है। इसमें सोनिया गांधी, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह व पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा समेत दिग्गज कांग्रेसी नेता शामिल हुए। इस मीटिंग से पहले सभी नेता साबरमती आश्रम पहुंचे और दांडी मार्च की सालगिरह पर प्रार्थना की। बता दें कि गुजरात प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का गृह राज्य है। ऐसे में कांग्रेस की यह बैठक काफी अहम मानी जा रही है। इस मीटिंग के बाद गांधीनगर में पार्टी की रैली शुरू हो गई, जिसमें पाटीदार नेता हार्दिक पटेल कांग्रेस में शामिल हो गए।

प्रियंका ने भी मोदी पर बोला हमला : प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा, ‘‘इस चुनाव में आपको सोचना होगा कि आप किसे चुन रहे हो? आप अपना भविष्य चुनने जा रहे हो, इसलिए बेकार के मुद्दे नहीं उठाए जाने चाहिए। जो मुद्दे इस वक्त उठाए जा रहे हैं, आपको तुलना करनी होगी कि आपके लिए क्या महत्वपूर्ण है? युवाओं को नौकरी कैसे मिलेगी? किसानों का भला कैसे होगा? चुनाव के लिए यही मुद्दे हैं।’’

Live Blog

Highlights

    16:31 (IST)12 Mar 2019
    Congress CWC Meeting Live Updates: पहले ही भाषण में प्रियंका ने पीएम मोदी पर साधा निशाना

    कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक के बाद रैली के लिए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, प्रियंका गांधी वाड्रा और सोनिया समेत सभी नेता गांधीनगर पहुंचे। राजनीति में आधिकारिक रूप से आने के बाद यहां प्रियंका ने पहला भाषण दिया। इस दौरान उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जमकर निशाना साधा।

    15:35 (IST)12 Mar 2019
    Congress CWC Meeting Live Updates: पाटीदार नेता हार्दिक पटेल कांग्रेस में हुए शामिल

    पाटीदार अनामत आंदोलन समिति (PAAS) के नेता हार्दिक पटेल मंगलवार को कांग्रेस में शामिल हो गए। इससे पहले वे अहमदाबाद में हुई कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक में भी शामिल हुए थे। बता दें कि कांग्रेस की शीर्ष नेतृत्व रैली के लिए गांधीनगर पहुंच चुका है।

    15:07 (IST)12 Mar 2019
    Congress CWC Meeting Live Updates: आरएसएस और बीजेपी की विचारधारा को हराने का लिया संकल्प

    अहमदाबाद में हो रही कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक खत्म हो चुकी है। इस दौरान पार्टी के नेताओं ने कहा कि बीजेपी और आरएसएस की विचारधारा घृणा, नफरत और विभाजन करने वाली है। आगामी चुनाव में इसी विचारधारा को हराना ही लक्ष्य है। इसके बाद कांग्रेस नेता गांधीनगर में होने वाली रैली के लिए रवाना हो गए।

    14:02 (IST)12 Mar 2019
    Congress CWC Meeting Live Updates: दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा- आगामी चुनाव में दिल्ली पूर्ण राज्य के लिए डालेगी वोट

    कांग्रेस की अहमदाबाद बैठक से इतर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का कहना है कि इस बार दिल्ली के लोग पूर्ण राज्य के दर्जे को लेकर वोट डालेंगे। उन्होंने केंद्र सरकार पर आरोप लगाया कि जानबूझकर दिल्ली का विकास नहीं किया जा रहा है। केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली पर सिर्फ 325 करोड़ रुपए खर्च किए गए, जबकि गुजरात और उत्तर प्रदेश को क्रमश: 26 हजार करोड़ और 1.5 लाख करोड़ रुपए मिले।

    13:21 (IST)12 Mar 2019
    Congress CWC Meeting Live Updates: दांडी मार्च की सालगिरह पर पीएम मोदी ने लिखा ब्लॉग

    दांडी मार्च की सालगिरह के मद्देनजर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी एक ब्लॉग लिखा है। इसमें उन्होंने कांग्रेस पर निशाना साधा। पीएम मोदी ने लिखा कि देश की आजादी के बाद बापू कांग्रेस का भी विघटन चाहते थे। वे कांग्रेस को अच्छी तरह समझते थे। वहीं, कांग्रेस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर ब्लॉग से राजनीतिक करने का आरोप लगाया।

    12:47 (IST)12 Mar 2019
    Congress CWC Meeting Live Updates: हार्दिक पटेल भी मीटिंग में हुए शामिल

    कांग्रेस में शामिल होने की घोषणा कर चुके पाटीदार नेता हार्दिक पटेल भी CWC की मीटिंग में शामिल हुए हैं। बता दें कि जब हार्दिक ने कांग्रेस में शामिल होने की घोषणा की थी, तब उन्होंने कहा था कि अब किसी तरह की कानूनी अड़चन नहीं होती है और पार्टी चाहेगी तो वे आगामी लोकसभा चुनाव लड़ेंगे। मेरा चुनाव लड़ना पूरी तरह कांग्रेस पार्टी के फैसले पर निर्भर है।

    12:25 (IST)12 Mar 2019
    Congress CWC Meeting Live Updates: अहमदाबाद में शुरू हुई कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक

    कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की अध्यक्षता में अहमदाबाद में कांग्रेस वर्किंग कमेटी (CWC) की मीटिंग शुरू हो गई। इससे पहले राहुल गांधी, सोनिया गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा समेत कांग्रेस के दिग्गज नेता साबरमती आश्रम पहुंचे। उन्होंने दांडी मार्च की सालगिरह पर प्रार्थना की।

    12:06 (IST)12 Mar 2019
    Congress CWC Meeting Live Updates: गांधीनगर में रैली भी करेंगे राहुल, पहली बार एक साथ दिखेंगे शीर्ष नेता

    अहमदाबाद में कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक के बाद पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी की अध्यक्षता में गांधीनगर जिले में रैली भी होगी। इस रैली में सोनिया गांधी, प्रियंका गांधी वाड्रा और मनमोहन सिंह भी शामिल होंगे। गुजरात कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष अर्जुन मोधवाडिया ने इंडियन एक्सप्रेस को बताया कि पहली बार कांग्रेस के शीर्ष नेता किसी रैली में साथ शामिल होंगे।

    11:54 (IST)12 Mar 2019
    Congress CWC Meeting Live Updates: आज कांग्रेस में शामिल होंगे पाटीदार नेता हार्दिक पटेल

    गुजरात के पाटीदार आंदोलन का चेहरा बने हार्दिक पटेल आज (12 मार्च) कांग्रेस में शामिल हो जाएंगे। बता दें कि हार्दिक ने 6 मार्च को कांग्रेस में शामिल होने की घोषणा की थी, लेकिन उन्होंने शपथ ग्रहण की तारीख नहीं बताई थी। इसके बाद 10 मार्च को उन्होंने कांग्रेस में शामिल होने की तारीख घोषित कर दी। बता दें कि हार्दिक के साथ 5 अन्य पाटीदार नेता भी कांग्रेस का दामन थाम रहे हैं।

    11:08 (IST)12 Mar 2019
    Congress CWC Meeting Live Updates: अहमदाबाद पहुंचे कांग्रेस नेता, गांधी भवन में की प्रार्थना

    कांग्रेस वर्किंग कमेटी (CWC) की बैठक के लिए राहुल गांधी, सोनिया, प्रियंका, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह समेत दिग्गज कांग्रेसी नेता अहमदाबाद पहुंच चुके हैं। दांडी मार्च की एनिवर्सिरी के मद्देनजर सभी नेता साबरमती आश्रम पहुंचे और प्रार्थना की। इसके बाद सरदार पटेल स्मारक पर कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक होगी।

    11:01 (IST)12 Mar 2019
    Congress CWC Meeting Live Updates: 1961 के दौरान गुजरात के भावनगर में हुई थी CWC की आखिरी बैठक

    गुजरात में कांग्रेस वर्किंग कमेटी की यह बैठक 58 साल बाद हो रही है। इससे पहले 1961 में भावनगर में कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक हुई थी। यह मीटिंग कांग्रेस के लिए इसलिए महत्वपूर्ण है, क्योंकि गुजरात प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का गृहराज्य है।

    10:55 (IST)12 Mar 2019
    Congress CWC Meeting Live Updates: पार्टी अध्यक्ष राहुल संग सोनिया और प्रियंका गांधी पहुंचे अहमदाबाद

    कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, पार्टी महासचिव और पूर्वी यूपी की प्रभारी प्रियंका गांधी व सोनिया गांधी अहमदाबाद पहुंच चुके हैं। वे यहां होने वाली कांग्रेस वर्किंग कमेटी (CWC) की बैठक में हिस्सा लेंगे। बता दें कि गुजरात में सीडब्ल्यूसी की बैठक 58 साल बाद हो रही है।

    10:53 (IST)12 Mar 2019
    Congress CWC Meeting Live Updates: पहले फरवरी में होनी थी यह बैठक, पुलवामा हमले के कारण हुई थी रद्द

    गुजरात के अहमदाबाद में आज (12 मार्च) कांग्रेस वर्किंग कमिटी की अहम बैठक है। इसे कांग्रेस के चुनावी बिगुल के रूप में देखा जा रहा है। बता दें कि पहले यह बैठक पहले फरवरी में होनी थी, लेकिन जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर हुए आतंकी हमले के बाद इसे रद्द कर दिया गया था।