ताज़ा खबर
 

Lok Sabha Election 2019: गुजरात में नामांकन शुरू हुए, कई सीटों पर बीजेपी-कांग्रेस के कैंडिडेट भी तय नहीं

Lok Sabha Election 2019 (लोकसभा चुनाव 2019): गुजरात में एक ही चरण में लोकसभा चुनाव होंगे। यहां 23 अप्रैल को मतदान होगा। नामांकन शुरू हो चुका है लेकिन बीजेपी और कांग्रेस दोनों ही कई सीटों पर अपने प्रत्याशी घोषित नहीं किए हैं।

Author March 29, 2019 8:30 PM
BJP, CONGRESS, LOK SABHA ELECTION 2019तस्वीर का इस्तेमाल केवल प्रतीकात्मक तौर पर किया गया है। (फाइल फोटो)

Lok Sabha Election 2019: गुजरात में कई लोकसभा सीटों पर भाजपा और कांग्रेस अभी तक प्रत्याशियों का ऐलान नहीं कर पाई हैं, जबकि यहां नामांकन दाखिल करने की प्रक्रिया जारी है। गुजरात में कुल 26 लोकसभा सीटें हैं और सत्तारूढ़ दल भाजपा 19 सीटों पर ही अपने उम्मीदवारों का ऐलान कर पाई है जबकि विपक्षी दल कांग्रेस ने केवल 12 उम्मीदवारों को टिकट दिया है। इस राज्य में उम्मीदवारों के नामांकन दाखिल करने की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है जो चार अप्रैल तक चलेगी। शुक्रवार (29 मार्च) को नामांकन दाखिल करने का दूसरा दिन था।

राज्य में एक ही चरण में होंगे चुनावः राज्य में एक ही चरण में चुनाव होंगे और यहां पर (गुजरात) में 23 अप्रैल को मतदान होगा। ऐसा लग रहा है जैसे दोनों दल (कांग्रेस और भाजपा) महत्वपूर्ण सीटों पर उम्मीदवार तय करने को लेकर एक-दूसरे की प्रतीक्षा कर रहे हैं। ऐसा इसलिए भी है क्योंकि गुजरात प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह का गृह राज्य है। ऐसे में यहां प्रतिष्ठा की लड़ाई भी है।

National Hindi News Today LIVE: जानें दिन भर की अपडेट्स

जीतू वाघानी ने कहा प्रक्रिया जारीः गुजरात की भाजपा इकाई के अध्यक्ष जीतू वाघानी ने शुक्रवार (29 मार्च) को संवाददाताओं से कहा, ‘प्रक्रिया चल रही है और शेष नामों की घोषणा में देर नहीं लगेगी।’ कांग्रेस के राज्य प्रवक्ता मनीष दोषी ने कहा कि प्रक्रिया चल रही है और उम्मीदवारों के नाम जल्द ही घोषित कर दिए जाएंगे।

 

ये है चुनाव का टाइम टेबलः इस बार लोकसभा चुनाव सात चरणों में संपन्न होंगे। पहले चरण का मतदान 11 अप्रैल को संपन्न होगा। आखिरी चरण का मतदान 19 मई को संपन्न होगा। इन चुनावों के परिणाम 23 मई को घोषित किए जाएंगे।

Next Stories
1 Lok Sabha Election 2019: हरियाणा में प्रचार करने पहुंचे बीजेपी के सांसद-विधायक का विरोध, गांव में नहीं घुसने दिया
2 आंध्र प्रदेश की सियासत में जबर्दस्त कन्फ्यूजन, 35 सीटों पर प्रत्याशियों के नाम-चिह्न एक जैसे, EC पहुंचा मामला
3 Lok Sabha Election 2019: अखिलेश से रूठे संजय निषाद ने गठबंधन से तोड़ा नाता, बोले अकेले चुनाव लड़ेगी निषाद पार्टी
ये पढ़ा क्या?
X