ताज़ा खबर
 

Lok Sabha Election 2019: भगवान जगन्‍नाथ की मूर्ति लेकर प्रचार कर फंसे संबित पात्रा, चुनाव आयोग में शिकायत

Lok Sabha Election 2019 (लोकसभा चुनाव 2019): ओडिशा प्रदेश कांग्रेस ने लिखित शिकायत में कहा कि पात्रा ने भगवान जगन्नाथ की मूर्ति हाथ में लेकर एक चुनावी रैली में प्रचार किया, जो कि आदर्श आचार संहिता का उलंल्घन है।

Lok sabha, lok sabha election, lok sabha election 2019, lok sabha election 2019 schedule, lok sabha election date, lok sabha election 2019 date, लोकसभा चुनाव, लोकसभा चुनाव 2019, chunav, lok sabha chunav, lok sabha chunav 2019 dates, lok sabha news, election 2019, election 2019 news, sambit patra, bjp, puri, odisha, lord jagannath, jagannath idol, idol, state news, national news, hindi newsबीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ओडिशा के पुरी से चुनाव लड़ेंगे। (फोटोः ANI)

Lok Sabha Election 2019: आम चुनाव से ऐन पहले भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के प्रवक्ता और ओडिशा के पुरी संसदीय क्षेत्र से उम्मीदवार संबित पात्रा की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। सोमवार को कांग्रेस ने चुनाव आयोग (ईसी) में उनके खिलाफ शिकायत कर दी। विपक्षी दल ने आरोप लगाया कि पात्रा ने चुनावी आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन किया है। ओडिशा प्रदेश कांग्रेस ने लिखित शिकायत में कहा कि पात्रा ने भगवान जगन्नाथ की मूर्ति हाथ में लेकर एक चुनावी रैली में प्रचार किया, जो कि आदर्श आचार संहिता का उलंल्घन है।

वहां के मंदिर में वरिष्ठ सेवक रामचंद्र दासमोहपात्रा के हवाले से रिपोर्ट्स में कहा गया कि चुनावी रैली में गाड़ी पर भगवान की मूर्ति लेकर निकलना ओडिशा की संस्कृति और परंपरा के खिलाफ है। रथ यात्रा के दौरान भगवान जग्गानाथ की प्रतिमा भव्य रथ पर निकाली जाती है। कांग्रेस ने शिकायत में आगे कहा, “रैली में पात्रा ने भगवान की प्रतिमा हाथ में ली थी और उन्होंने बाद में उससे जुड़े फोटो सोशल मीडिया अकाउंट पर भी पोस्ट किए थे।”

राज्य कांग्रेस प्रवक्ता निशिकांत मिश्रा के हवाले से कहा गया- माननीय चुनाव आयोग जब साफ कर चुका है कि कोई भी चुनाव धर्म, जाति, संस्कृति के आधार पर नहीं लड़ा जा सकता है। ऐसे में डॉ.पात्रा और उनका फोटो साफ दर्शाता है कि उन्होंने आयोग की आचार संहिता का उल्लंघन किया है।

हालांकि, बीजेपी नेता ने इन आरोपों को बेबुनियाद बताया है। सफाई में वह बोले कि रैली के बीच किसी ने भगवान जगन्नाथ की प्रतिमा उन्हें तोहफे में दी थी, जिसका उन्होंने सम्मान किया। बकौल पात्रा, “अपने भगवान के प्रति सम्मान दर्शाने में कुछ भी गलत नहीं है। मुझे इससे फर्क नहीं पड़ता कि कौन क्या कह रहा है। इसे चुनाव से जोड़ कर नहीं देखा जाना चाहिए।”

इससे पहले, शुक्रवार रात पार्टी की ओर से जारी 36 उम्मीदवारों की सूची में पात्रा का नाम था। यह फैसला केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में लिया गया, जिसमें पीएम मोदी के अलावा गृह मंत्री राजनाथ सिंह, वित्त मंत्री अरुण जेटली और विदेश मंत्री सुषमा स्वराज आदि शामिल रहे। बता दें कि ओडिशा में 21 लोकसभा सीटें और 147 विधानसभा सीटें हैं। सूबे में पहले चार चरण में मतदान क्रमशः 11, 18, 23 और 29 अप्रैल को होगा।

Read here the latest Lok Sabha Election 2019 News, Live coverage and full election schedule for India General Election 2019

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 मायावती का राहुल की ‘NYAY’ योजना पर निशाना, कहा- कांग्रेस और BJP एक ही थाली के चट्टे-बट्टे
2 Loksabha Election 2019: चौकीदार को इस्‍तीफा सौंपकर BJP सांसद अंशुल वर्मा ने छोड़ी पार्टी, सपा में हुए शामिल
3 PM Narendra Modi Address to Nation: अंतरिक्ष में भारत ने सिर्फ 3 मिनट में मार गिराया सैटेलाइट, जानें क्या है LEO में किया गया मिशन शक्ति ऑपरेशन, Video
ये पढ़ा क्या?
X