ताज़ा खबर
 
title-bar

VIDEO: CM योगी बोले- निरहुआ और रवि किशन को लड़ा रहे चुनाव, मुंबई से जबरन पकड़कर लाए हैं

Lok Sabha Election 2019: बीजेपी ने पूर्वांचल में भोजपुरी कलाकार निरहुआ और रवि किशन पर दांव चला है। ऐसे में पार्टी इनके नाम को भी भुना रही है। चंदौली में सीएम योगी ने कहा कि निरहुआ और रवि किशन को जबरदस्ती पकड़कर लाए हैं।

सीएम योगी आदित्यनाथ के साथ निरहुआ और रवि किशन फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस

Lok Sabha Election 2019: लोकसभा चुनाव के दौरान जारी सियासी घमासान के बीच उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ चंदौली में जनसभा को संबोधित करने पहुंचे। इस दौरान उन्होंने पूर्वी यूपी में भोजपुरी कलाकारों रवि किशन और दिनेश लाल यादव उर्फ निरहुआ के नाम भुनाने की कोशिश की। सीएम योगी ने कहा कि इन्हें (रवि किशन और निरहुआ) मुंबई से पकड़कर लाए हैं, जब ये कलाकार सांसद बनेंगे तो पूर्वी यूपी में भी फिल्म सिटी बन सकती है। बता दें कि रवि किशन जहां गोरखपुर से चुनाव लड़ रहे हैं तो वहीं निरहुआ आजमगढ़ से सपा सुप्रीमों अखिलेश यादव को चुनौती दे रहे हैं।

क्या बोले सीएम योगी: चंदौली में एक जनसभा को संबोधित करते हुए सीएम योगी ने कहा, “हम दो भोजपुरी कलाकारों को चुनाव लड़ा रहे हैं। एक को आजमगढ़ से और एक को गोरखपुर से। मुंबई से पकड़ के लाए हैं इनको, जबर्दस्ती लाए हैं कि अब पूर्वी उत्तर प्रदेश के लिए भी कुछ करो। जब ये कलाकार सांसद बनेंगे तो पूर्वी उत्तर प्रदेश भी फिल्म सिटी बन सकती है।”

National Hindi News, 24 April 2019 LIVE Updates: दिन भर की बड़ी खबरों के लिए क्लिक करें 

अखिलेश यादव के सामने निरहुआ: बता दें कि बीजेपी ने आजमगढ़ से निरहुआ को सपा सुप्रीमों अखिलेश यादव के सामने मैदान में उतारा है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बीजेपी की रणनीति है कि निरहुआ करीब 21 फीसदी यादव वोटों वाले आजमगढ़ में सेंधमारी कर अन्य पिछड़ा और सवर्ण वोट हासिल कर आजमगढ़ में कमल खिला सकते हैं। लेकिन सपा और बसपा के साथ आने से उनकी राह काफी मुश्किल है।

गोरखपुर से मैदान में रवि किशन: बीजेपी ने हाल ही में भोजपुरी सिनेमा के बड़े नाम रवि किशन को सीएम योगी के गढ़ गोरखपुर से मैदान में उतारा है। बता दें कि गोरखपुर में हुए उपचुनाव में बीजेपी के हाथ से ये सीट निकल गई थी लेकिन इस बार रवि किशन के सहारे बीजेपी यह सीट फिर से हासिल करना चाहती है।

गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव 2019 में ग्लैमर का तड़का खूब देखने को मिला है। बीजेपी ने कई सीटों पर फिल्मी कलाकारों के साथ खेल जगत के लोगों को भी टिकट दिया है। दिल्ली में जहां गौतम गंभीर को मैदान में उतारा तो वहीं मनोज तिवारी पहले से पार्टी में हैं। इसके अलावा मथुरा से हेमामालिनी चुनाव लड़ रही हैं तो अभिनेता सनी देओल का भी गुरदासपुर से टिकट फाइनल हो गया है।

Read here the latest Lok Sabha Election 2019 News, Live coverage and full election schedule for India General Election 2019

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App