ताज़ा खबर
 

Lok Sabha Election 2019: कांग्रेस की कलह: कैप्टन बोले बकवास बोल रही हैं सिद्धू की पत्नी, टिकट लेने से खुद पीछे हटीं

Lok Sabha Election 2019 (लोकसभा चुनाव 2019): पंजाब में टिकट के दावे को लेकर राज्य के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने सिद्धू के पत्नी के दावे को पूरी तरह से बकवास बताया है। कैप्टन ने कहा कि सिद्धू की पत्नी टिकट लेने से खुद ही पीछे हट गईं।

कैप्टन अमरिंदर सिंह राज्य में सभी कांग्रेस उम्मीदवारों के पक्ष में जोरदार प्रचार कर रहे हैं। (फाइल फोटो)

Lok Sabha Election 2019: लोकसभा चुनाव के अंतिम चरण का चुनाव करीब आने पर भी पंजाब कांग्रेस में कलह खत्म होने का नाम नहीं ले रही है। राज्य के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने राज्य सरकार में मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू के पत्नी नवजोत कौर के उस दावे को खारिज किया जिसमें कहा गया था कि पंजाब प्रभारी आशा कुमारी नहीं चाहतीं थी कि उन्हें (नवजोत कौर को) लोकसभा से टिकट मिले।

कैप्टन ने इस बात को पूरी तरह से बकवास बताया। सीएम ने कहा कि नवजोत कौर को अमृतसर और बठिंडा से टिकट की पेशकश की गई थी लेकिन उन्होंने खुद ही टिकट लेने से इनकार कर दिया।

अमरिंदर सिंह ने पूछा, ‘हमने उन्हें कहा था कि यदि वह चाहें तो अमृतसर (जहां से उनके पति चुनाव लड़ते है) यह बठिंडा से चुनाव लड़ सकती हैं। वह खुद ही पीछे हट गईं। इसमें उन्हें चुनाव लड़ने से रोकने का सवाल ही कहा उठता है।’ कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि वह चंडीगढ़ से चुनाव लड़ना चाहती थीं लेकिन पार्टी ने यह निर्णय किया था कि वह सीट उनके लिए नहीं है।

उन्होंने कहा कि मैं चंडीगढ़ का मुख्यमंत्री नहीं हूं। यह स्वतंत्र सीट है। चंडीगढ़ से उन्हें टिकट देने से मना किया गया क्योंकि यह पार्टी के आलाकमान का फैसला था। इससे पहले नवजोत सिद्धू की पत्नी ने मंगलवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा था, ‘कैप्टन साहब और आशा कुमारी सोचते हैं कि मैडम सिद्धू टिकट की हकदार नहीं हैं।

अमृतसर से मुझे इस आधार पर टिकट नहीं मिला क्योंकि उन लोगों को लगता था कि मैं पिछले साल अमृतसर में हुए हादसे के बाद चुनाव नहीं जीत सकती हूं। कैप्टन साहब और आशा कुमार ने यह बात कही थी।’ मालूम हो कि पंजाब में लोकसभा की 13 सीटें है। इन सीटों के लिए लोकसभा चुनाव के अंतिम चरण में 19 मई को वोट डाले जाएंगे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App