ताज़ा खबर
 

मतदान से पहले वोटर्स की उंगलियों पर जबरन लगाई स्याही, आरोप- 500 रुपए देकर BJP वालों ने कहा किसी को बताना नहीं

Lok Sabha Election 2019: गांव के लोगों का आरोप है कि मतदान से एक दिन पहले उनकी उंगलियों पर जबरन स्याही लगा दी गई और 500 रुपए देकर कहा किसी को मता बताना।

Author Updated: May 19, 2019 1:36 PM
चंदौली में एक गांव के तीन लोगों ने आरोप लगाया है कि उनकी उंगलियों में जबरन स्याही लगाई गई फोटो सोर्स- एएनआई

Lok Sabha Election 2019: लोकसभा चुनाव के आखिरी चरण के तहत रविवार (19 मई) को मतदान जारी है। लेकिन इस बीच उत्तर प्रदेश की चंदौली लोकसभा सीट से मतदान से ठीक एक दिन पहले मतदाताओं की उंगुलियों पर जबरन स्याही लगाने का मामला सामने आने से हड़कंप मच गया है।  बताया जा रहा है कि मतदाताओं को 500 रुपए भी दिए गए और उनसे कहा गया कि आप लोगों को बीजेपी वोट देना है। बता दें कि चंदौली से बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र नाथ पांडेय उम्मीदवार है। इस मामले में चंदौली के एसडीएम ने ने कहा कि शिकायत दर्ज कर ली गई है। वे मतदान कर सकते है, क्योंकि तब वोटिंग की शुरुआत नहीं हुई थी।

दरअसल, एएनआई के मुताबिक शनिवार को चंदौली के तारा जीवनपुर गांव के निवासियों ने उनकी उंगलियों पर जबरदस्ती स्याही लगाने की बात कही है। उनका आरोप है कि उन्हें गांव के ही 3 लोगों  द्वारा उनको 500-500 रुपए दिए गए थे। उन्होंने कहा कि वे लोग बीजेपी से थे और हमसे पूछा कि क्या हम बीजेपी को वोट देंगे? इसके बाद उन्होंने कहा कि अब आप वोट नहीं दे सकते और यह किसी को मत बताना।

इस मामले में चंदौली के एसडीएम कुमार हर्ष ने कहा, ‘शिकायतकर्ता अभी पुलिस थाने में मौजूद हैं। शिकायत दर्ज होने के बाद, उसके मुताबिक हम लोग कार्रवाई करेंगे। वे अभी भी वोट डालने के योग्य हैं क्योंकि चुनाव तब शुरू नहीं हुए थे। उन्हें अपनी एफआईआर में लिखवाना होगा कि उनके उंगलियों पर जबरन स्याही लगाई गई है। बता दें कि एएनआई ने इन मतदाताओं की उंगुलियों पर लगी स्याही वाली तस्वीरें जारी की हैं, जिनमें लोगों ने अपने हाथ में उन्हें कथित तौर पर दिए गए नोटों को भी पकड़ रखा है।

गौरतलब है कि चंदौली से एक बार फिर से बीजेपी के मौजूदा सांसद महेंद्र नाथ पांडेय मैदान में है। 2014 के चुनाव में पांडेय ने 4,14,135 वोट हासिल हुए थे। बसपा के अनिल कुमार मौर्य दूसरे नंबर पर थे, जिनको 2,57,379 वोट मिले थे जबकि समाजवादी पार्टी के रामकिशुन यादव 2,04,145 वोटों के साथ तीसरे स्थान पर थे। इस बार पांडेय के सामने सपा से डॉ संजय चौहान और कांग्रेस से पूर्व मंत्री बाबू सिंह कुशवाहा की पत्नी शिवकन्या कुशवाहा मैदान में है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 Lok Sabha Election 2019: चुनाव आयोग में बगावत: दो रिमाइंडर्स के बाद भी नहीं सुनी बात, तब “बागी” हुए लवासा, मंगल को होगी बैठक
2 Lok Sabha Election 2019: पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में मतदान जारी, कई जगह EVM में गड़बड़ी की शिकायत
3 Lok Sabha Election 2019: चुनाव से कुछ घंटे पहले बंगाल में जमकर हिंसा, तृणमूल-बीजेपी समर्थकों में भिड़ंत, आगजनी और बमबाजी
ये पढ़ा क्‍या!
X