ताज़ा खबर
 

Lok Sabha Election 2019: VIDEO: एंकर को स्मृति ईरानी ने दी चुनौती- इंटरव्यू लेकर दिखाओ राहुल गांधी का, नाम बदल दूंगी

Lok Sabha Election 2019: लोकसभा चुनाव के बीच अमेठी से भाजपा उम्मीदवार व केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर निशाना साधने का कोई मौका नहीं छोड़ रही हैं। ईरानी राहुल गांधी की नागरिकता के मुद्दे पर बोल रही थीं।

स्मृति ईरानी अमेठी में लगातार दूसरी बार राहुल के खिलाफ चुनाव लड़ रही है। (फोटोः इंडियन एक्सप्रेस)

Lok Sabha Election 2019 (लोकसभा चुनाव 2019): केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने न्यूज चैनल को राहुल गांधी का इंटरव्यू लेने की चुनौती दी। ईरानी ने कहा कि वह (एंकर) राहुल गांधी का इंटरव्यू लेकर दिखा देंगी मैं अपना नाम बदल लूंगी। राहुल गांधी की नागरिकता को लेकर की गई शिकायत के सवाल पर स्मृति ईरानी बिल्कुल उखड़ गईं।

उन्होंने कहा कि यह शिकायत एक निर्दलीय उम्मीदवार ने की थी। भाजपा का इस शिकायत से कोई लेना देना नहीं था। स्मृति ने कहा कि यदि मैं इस मुद्दे को उठाती तो आप कहतीं कि मेरा राहुल से छत्तीस का आंकड़ा है। उन्होंने कहा कि यहां पर जब निर्दलीय उम्मीदवार ने मुद्दे को उठाया तो भाजपा ने कुछ नहीं कहा।

इस मुद्दे पर भाजपा की तरफ से प्रेस कॉन्फ्रेंस किए जाने के सवाल पर उन्होंने कहा कि वह बाद में की गई थी। स्मृति ने कहा, ‘भाजपा ने राहुल को खड़ा होने के लिए नहीं कहा। राहुल गांधी खुद खड़ा हुआ। विदेश में कंपनी उन्होंने खुद बनाई। उसके वकील ने यहां कलेक्टरेट में आकर कहा कि मुझे दो दिन का वक्त दो उसके बाद मैं बताउंगा कि राहुल गांधी हिंदुस्तानी है या नहीं।’

केंद्रीय मंत्री ने तैश में आते हुए कहा, ‘वकील उसका, कंपनी उसकी… सवाल आप मुझसे क्यों पूछ रही हैं। उससे कीजिए आएगा आपसे वो बात करने। है उसमें हिम्मत…आप उसे अपने चैनल पर लाकर दिखाओ… मैं अपना नाम बदल दूंगी। वो आदमी बहुत डरपोक है।’

ब्रिटेन में रजिस्टर्ड कंपनी के दस्तावेज के आधार पर दावाः इससे पहले अमेठी से चुनाव लड़ रहे निर्दलीय उम्मीदवार ध्रुवलाल के वकील ने निर्वाचन अधिकारी के समक्ष राहुल गांधी की ब्रिटिश नागरिकता और शौक्षिक योग्यता को लेकर सवाल उठाए थे। यह दावा ब्रिटेन में रजिस्टर्ड एक कंपनी के दस्तावेज के आधार पर किया गया था।

रिटर्निंग अधिकारी ने वैध ठहराया था नामांकनः हालांकि बाद में रिटर्निंग अधिकारी ने अमेठी से राहुल के नामांकन वैध ठहराया। इससे पहले राहुल गांधी ने अमेठी के साथ ही केरल के वायनाड से चुनाव लड़ने का फैसला किया था। इस सब के बीच भाजपा ने भी राहुल गांधी से उनकी नागरिकता के मामले में सफाई देने की मांग की थी।

भाजपा नेता जीवीएल नरसिम्हा राव ने कहा कि यह चौंकाने वाला है कि राहुल गांधी के वकील ने इन आपत्तियों पर जवाब देने के लिए वक्त मांगा था।

Read here the latest Lok Sabha Election 2019 News, Live coverage and full election schedule for India General Election 2019

Next Stories
1 BJP सांसद बोले- मायावती हैं यूपी की गुंडी, चुनाव बाद जाएंगी जेल
2 यूपी: संभल में स्ट्रॉन्ग रूम में रखे ईवीएम से छेड़छाड़! सपा के आरोप पर यह बोला चुनाव आयोग
3 सनी देओल के खिलाफ धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने की शिकायत, भगवान शिव के अपमान का आरोप
ये पढ़ा क्या?
X