ताज़ा खबर
 

Lok Sabha Election 2019: अमेठी में जिसके घर ठहरती थीं स्‍मृति ईरानी, प्रियंका गांधी ने उसे बना दिया कांग्रेसी

Lok Sabha Election 2019 (लोकसभा चुनाव 2019): लोकसभा चुनाव से पहले केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी को बड़ा झटका लगा है। कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी ने अमेठी में ईरानी के सहयोगी रहे रवि दत्त मिश्रा को कांग्रेस के पाले में खींच लिया है।

lok sabha, lok sabha election, lok sabha election 2019, lok sabha election 2019 schedule, lok sabha election date, lok sabha election 2019 date, लोकसभा चुनाव, लोकसभा चुनाव 2019, chunav, lok sabha chunav, lok sabha chunav 2019 dates, lok sabha news, election 2019, election 2019 news, Hindi news, news in Hindi, latest news, today news in Hindi, Congress, UP news, UP election news, Amethi news, Priyanka Gandhi, Cabinet minister Smriti Iraniप्रियंका गांधी (फाइल फोटोः इंडियन एक्सप्रेस)

Lok Sabha Election 2019: लोकसभा चुनाव को लेकर नेताओं के पाला बदलने का क्रम जारी है। उत्तर प्रदेश के अमेठी में कांग्रेस ने केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी को बड़ा झटका दिया है। कांग्रेस की महासचिव और पूर्वी उत्तर प्रदेश की प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा ने केंद्रीय मंत्री के सहयोगी रवि दत्त मिश्रा को कांग्रेस के पाले में लाने में कामयाब हुई हैं।

रवि दत्त मिश्रा ही वह आदमी है जिनके यहां केंद्रीय मंत्री अपने अमेठी दौरे पर जाने के दौरान अक्सर ठहरा करती थीं। रवि दत्त मिश्रा बृहस्पतिवार को कांग्रेस में शामिल हुए। कहा जाता है कि मिश्रा ही वह व्यक्ति थे जो भाजपा नेता स्मृति ईरानी को अमेठी लेकर आए थे। रवि दत्त मिश्रा इससे पहले समाजवादी पार्टी की यूपी में सरकार में मंत्री भी रह चुके हैं।

रवि दत्त मिश्रा ऐसे समय में पार्टी में शामिल हुए है जब कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी और पार्टी की महासचिव व पूर्वी उत्तर प्रदेश की प्रभारी प्रियंका गांधी अमेठी के दौरे पर हैं। कांग्रेस अध्यक्ष अमेठी के साथ ही केरल के वायनाड सीट से चुनाव लड़ रहे हैं। अमेठी को कांग्रेस का पारंपरिक गढ़ माना जाता है।

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी साल 2014 में अमेठी से जीत हासिल की थी। उन्होंने यहां भाजपा की स्मृति ईरानी को हराया था। भाजपा ने एक बार फिर से स्मृति ईरानी में भरोसा जताते हुए उन्हें अमेठी से ही चुनाव मैदान में उतारा है। राहुल गांधी ने 10 तारीख को अमेठी से अपना नामांकन दाखिल किया था।

नामांकन के दौरान यूपीए चेयरपर्सन सोनिया गांधी, बहन प्रियंका गांधी, बहनोई रॉबर्ट वाड्रा व अन्य कांग्रेस नेता मौजूद थे। राहुल ने नामांकन दाखिल करने से पहले अपने संसदीय क्षेत्र में रोड शो किया। रोड शो के दौरान कांग्रेस कार्यकर्ताओं का उत्साह देखते ही बन रहा था। राहुल ने दो घंटे तक रोड शो करने के बाद दोपहर 12 बजे अपना नामांकन दाखिल किया।

प्रियंका गांधी की सक्रियता को देखकर साफ लग रहा है कि वह यूपी में कांग्रेस की खोई जमीन को हासिल करने के लिए खासी मेहनत कर रही हैं। अमेठी में लोकसभा चुनाव के छठे चरण में 6 मई को वोट डाला जाएगा। इस बार लोकसभा चुनाव 11 अप्रैल से 19 मई तक सात चरण में हो रहे हैं। परिणामों की घोषणा 23 मई को की जाएगी।

Read here the latest Lok Sabha Election 2019 News, Live coverage and full election schedule for India General Election 2019

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Lok Sabha Election 2019: मोदी सरकार पर अखिलेश का तंज- ‘अब तो ब्लैक होल भी दिख गया, पर अच्छे दिन नजर नहीं आते’
2 ‘जिनके पास खाने को नहीं होता, वो सेना में भर्ती हो जाते हैं’, बीजेपी ने जारी किया कर्नाटक सीएम का वीडियो
3 पसीना पोंछते राजनाथ को पासवान ने बताया, वाजपेयी की वजह से गर्मियों में होते हैं चुनाव
ये पढ़ा क्या?
X