ताज़ा खबर
 

हाल ही में बीजेपी में आए नेता को पार्टी ने दिया टिकट, दफ्तर में कार्यकर्ताओं का बवाल

Lok Sabha Election 2019: चुनाव आयोग ने 10 मार्च को चुनाव आयोग चुनाव के तारीखों का ऐलान कर दिया था। इस बार का चुनाव सात चरणों में होगा। पहले चरण का मतदान 11 अप्रैल को होगा। इसके बाद 18 अप्रैल, 23 अप्रैल, 29 अप्रैल, छह मई, 12 मई को मतदान होंगे।वहीं, 19 मई को अंतिम चरण में मतदान पड़ेंगे।

Author Published on: March 22, 2019 1:02 PM
पश्चिम बंगाल के कूच बिहार में बीजेपी द्वारा निसिथ प्रमाणिक को टिकट दिए जाने पर कार्यकर्ताओं ने जबदस्त विरोध जताया। (फोटो सोर्स- ANI)

Lok Sabha Election 2019: लोकसभा चुनाव के पहले चरण के चुनाव के लिए बीजेपी ने अपने उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी है। बीजेपी द्वारा जारी की गई लिस्ट के बाद भाजपा के कई कार्यालय पर कार्यकर्ताओें ने जमकर बवाल काटा और कई जगह पर तोड़फोड़ भी की।पश्चिम बंगाल के कूच बिहार में बीजेपी द्वारा निसिथ प्रमाणिक को टिकट दिए जाने पर कार्यकर्ताओं ने जबरदस्त विरोध जताया। दरअसल, निसिथ प्रमाणिक ने हाल ही में बीजेपी का रुख किया था।

अटकलें लगाई जा रही हैं  कि इसी कारण  बीजेपी के कार्यकर्ता नाराज हैं कि पार्टी में आए नए-नए लोगों को पार्टी न टिकट दिया है। बता दें कि पश्चिम बंगाल बीजेपी के प्रमुख दिलीप घोष को मेदिनीपुर से उतारा गया है जबकि केंद्रीय मंत्री बाबुल को सुप्रियो आसनसोल से, कूचबिहार से निसिथ प्रमाणिक, अलीपुरदुरस से जॉन बरला, जलपाईगुड़ी से डॉ जयंत रे, राजगंज से देबोश्री चौधरी, बालूरघाट से डॉ सुकांता मजूमदार को बीजेपी ने टिकट दिया है।


गौरतलब है कि बीजेपी ने पहले चरण की वोटिंग के लिए 184 उम्मीदवारों की घोषणा की जिसमें से 17 सांसदों के टिकट काट दिए गए हैं। जबकि नरेंद्र मोदी वाराणसी से दोबारा चुनाव लड़ेंगे। उनके अलावा राजनाथ सिंह फिर से लखनऊ से , वीके सिंह गाजियाबाद, स्मृति ईरानी अमेठी से चुनाव लड़ेंगी। बता दें कि चुनाव आयोग ने 10 मार्च को चुनाव आयोग चुनाव के तारीखों का ऐलान कर दिया था। इस बार का चुनाव सात चरणों में होगा। पहले चरण का मतदान 11 अप्रैल को होगा। इसके बाद 18 अप्रैल, 23 अप्रैल, 29 अप्रैल, छह मई, 12 मई को मतदान होंगे।वहीं, 19 मई को अंतिम चरण में मतदान पड़ेंगे। 23 मई को चुनाव का परिणाम सामने आएंगे और देश में नई सरकार बनने की तस्वीर साफ होगी। होंगे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 Lok Sabha Election 2019: इन 5 मौकों पर खूब चर्चा में रहे थे गौतम गंभीर, कभी आफरीदी को मारी थी कोहनी, क्रिकेट नहीं था पहला प्यार
2 पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर हुए बीजेपी में शामिल, रविशंकर प्रसाद और अरुण जेटली ने दिलाई पार्टी की सदस्यता 
3 मुश्किल में फंस सकती है पीएम नरेंद्र मोदी पर बन रही फिल्म, इस पार्टी ने जताया ऐतराज