ताज़ा खबर
 

Lok Sabha Election: पोलिंग के दौरान हिंसा: पश्चिम बंगाल में BJP उम्मीदवार की कार पर हमला, तो यूपी में पुलिसकर्मी की पिटाई

Election 2019: पोलिंग के दौरान अलग-अलग जगहों से हिंसा की खबरें मिली हैं। पश्चिम बंगाल में जहां बीजेपी उम्मीदवार की गाड़ी पर हमला हुआ है, तो वहीं यूपी में बीजेपी कार्यर्ताओं ने एक पुलिस वाले की इसलिए पिटाई कर दी, क्योंकि उसने बीजेपी के झंडे से अपना जूता पोछ लिया था।

पश्चिम बंगाल में बीजेपी उम्मीदवार की कार पर हमला। (फोटो क्रेडिट/ ANI Twitter )

छठे चरण के मतदान के दौरान भी हिंसक घटनाएं देखने को मिली हैं। हिंसा की सबसे ज्यादा वारदातें पश्चिम बंगाल में देखने को मिल रही है। यहां झारग्राम जिले में रविवार सुबह बीजेपी के एक कार्यकर्ता की हत्या कर दी गई। इसके अलावा एक टीएमसी कार्यकर्ता का सुधाकर मैती का भी शव बरामद किया गया है। पोलिंग के दौरान ही दो टीएमसी कार्यकर्ताओं को गोली लगने की खबर है। उत्तर प्रदेश में भी हिंसा की खबरें सुनने को मिली हैं। यहां पर बीजेपी के कार्यकर्ताओं ने एक पुलिस वाले की ही पिटाई कर डाली। जौनपुर जिले के अकबरपुर गांव के एक पोलिंग स्टेशन पर तैनात पुलिसकर्मी ने बीजेपी के झंडे से अपना जूता पोछ लिया। यह देख वहां मौजूद बीजेपी कार्यकर्ताओं का गुस्सा फूट गया और उन्होंने पुलिस कर्मी पर हमला बोल दिया।

कार्यकर्ता इस दौरान पोलिंग ड्यूटी पर तैनात अन्य पुलिसकर्मियों पर भी हमला बोल दिए। इस दौरान पुलिस को हल्का बल प्रयोग करना पड़ा और गुस्साए कार्यकर्ताओं को तीतर-बीतर करने के लिए लाठी चार्ज करनी पड़ी। तमाम मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक जौनपुर जिले के अकबरपुर गांव के एक पोलिंग स्टेशन पर मतदान का काम चल रहा था। इसी दौरान कार्यकर्ताओं ने एक पुलिस वाले को बीजेपी के झंडे से अपना जूता साफ करते देख लिया। इस बीच अभी तक हमला करने वाले कार्यकर्ताओं को चिन्हित करने की कोई खबर नहीं है। इस दौरान स्थिति को देखते हुए पुलिस वालों ने भी सुरक्षा के मद्देनज़र लाठी चार्ज करनी पड़ी।

पश्चिम बंगाल में भी बीजेपी की उम्मीदवार भारती घोष की गाड़ी पर हमला किया गया। बीजेपी का आरोप है कि यह हमला टीएमसी के कार्यकर्ताओं ने किया। बंगाल की चर्चित आईपीएस अधिकारी और घाटल सीट से उम्मीदवार भारती घोष का आरोप है कि केशपुर में टीएमसी कार्यकर्ताओं ने उनके साथ बदसलूकी भी की।

गौरतलब है कि 6 राज्यों और दिल्ली की सीटों समेत 59 लोकसभा सीटों पर (12 मई, 2019) मतदान हो रहा है। इनमें यूपी की 14, बिहार, मध्य प्रदेश और पश्चिम बंगाल की 8-8, हरियाणा की 10 और दिल्ली की 7 तथा झारखंड की 4 सीटें शामिल हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 UP: बीजेपी के झंडे से शख्स ने पोछा जूता, कार्यकर्ताओं ने कर दी पिटाई, जानें पूरा मामला
2 खराब हुए हेलिकॉप्टर को खुद ही ठीक करने लगे राहुल गांधी, वायरल हो गई ये फोटो
3 Lok Sabha Election 2019: मोदी की इस खूबी के मुरीद हैं राहुल गांधी, कहा- इस मामले में उनकी कोई बराबरी नहीं
IPL 2020
X