ताज़ा खबर
 

Lok Sabha Election 2019: पश्चिम बंगाल में भाजपा के पास नहीं है चुनाव जीतने वाले उम्मीदवारः घोष

Lok Sabha Election 2019 (लोकसभा चुनाव 2019): पश्चिचम बंगाल में राज्य भाजपा प्रमुख ने पार्टी के पास चुनाव जीतने वाली उम्मीदवारों की कमी की बात कही है। पार्टी की तरफ से यह बयान क्या राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के 42 में 23 सीटें जीतने के लक्ष्य को हासिल कर पाएगा। दूसरी तरफ पार्टी में टीएमसी, कांग्रेस और सीपीएम के नेताओं का आना जारी है।

पश्चिम बंगाल भाजपा प्रमुख ने कहा है कि पार्टी में आने वाले नेताओं का स्वागत है। फोटोः इंडियन एक्सप्रेस

Lok Sabha Election 2019: पश्चिम बंगाल में भारतीय जनता पार्टी के पास चुनाव में जीतने वाले उम्मीदवारों की कमी है। यह बात किसी और ने नहीं बल्कि राज्य के भाजपा प्रमुख दिलीप घोष ने कही है। घोष ने कहा,जहां तक लोकसभा चुनाव की बात है हमारे पास चुनाव लड़ने और जीतने वाले पर्याप्त उम्मीदवार नहीं है।’

उन्होंने कहा, ‘हमारे पास ऐसे नेता और कार्यकर्ता हैं जो बहुत कड़ी मेहनत कर रहे हैं। हमने उन्हें पंचायत और विधानसभा चुनाव में टिकट दिया था लेकिन लोकसभा चुनाव में ऐसी स्थिति नहीं है। अन्य पार्टियों से आए नेताओं के कद को लेकर पार्टी में असंतोष होने की बात पर घोष ने कहा, ‘नहीं पार्टी में ऐसा कुछ नहीं है।’ उन्होंने कहा कि यदि कोई हमारी पार्टी में आना चाहता और विकास की प्रक्रिया का हिस्सा बनना चाहता है तो हम उसे कैसे रोक सकते हैं।

घोष की तरफ से यह बयान तृणमूल कांग्रेस के भाटपाड़ा से विधायक अर्जुन सिंह के पार्टी में शामिल होने के बाद आया है। हाल ही में टीएमसी, कांग्रेस और सीपीएम की तरफ से कई निर्वाचित प्रतिनिधि अपनी पार्टी छोड़ भाजपा में शामिल हो गए थे। राज्य में लोकसभा की 42 सीटें हैं। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने पार्टी के 42 में 23 सीटें जीतने का लक्ष्य दिया है।

मालूम हो की भाजपा लगातार सत्ताधारी दल टीएमसी को चुनौती दे रही है। हाल के दिनों में विपक्षी दलों के नेताओं के भाजपा में शामिल होने के बाद से आगामी चुनाव को लेकर पार्टी का उत्साह बढ़ा है। राज्य में कांग्रेस और टीएमसी के बीच गठबंधन की चर्चा के बाद सहमति नहीं बनने से भी भाजपा को राहत मिली है।

माना जा रहा है पार्टी ने सीपीएम और कांग्रेस के साथ ही ममता बनर्जी की सरकार को मजबूत चुनौती दे सकती है। भाजपा की तरफ से ममता को घेरने के लिए टीम मोदी लगातार रणनीति बना रही है। वहीं ममता बनर्जी लगातार केंद्र की एनडीए सरकार को नोटबंदी, जीएसटी समेत अन्य मुद्दों पर लगातार घेर रही हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App