ताज़ा खबर
 

Lok Sabha Election 2019: यूपी के चंदौली में जाति के नेता को टिकट नहीं मिलने से नाराज यादव, लुभाने में जुटी बीजेपी

Lok Sabha Election 2019 (लोकसभा चुनाव 2019): उत्तर प्रदेश के चंदौली में सपा की तरफ से अपनी जाति के उम्मीदवार को टिकट नहीं मिलने से यादव नाराज हैं। वहीं, भाजपा नाराज यादवों को लुभाने में जुट गई है।

भाजपा ने यहां से महेंद्र नाथ पांडे को उम्मीदवार बनाया है। (फाइल फोटोः पीटीआई)

उत्तर प्रदेश के चंदौली में अपनी जाति के उम्मीदवार को टिकट नहीं मिलने के कारण यहां के यादव वोटर समाजवादी पार्टी से नाराज चल रहे हैं। यादवों को समाजवादी पार्टी का पारंपरिक वोटर माना जाता है। ऐसे में भाजपा यादव वोटरों को अपनी तरफ लुभाने में जुट गई है।

समाजवादी पार्टी ने अति पिछड़ा समुदाय के वोट हासिल करने के लिए यहां से संजय चौहान को उम्मीदवार बनाया है। पार्टी को इससे चौहान और नोनिया समुदाय का वोट मिलने की उम्मीद की जा रही है। यहां चौहान का मुकाबला भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष महेंद्र नाथ पांडे से हैं।

पांडे वाराणसी में अजगारा और शिवपुरी क्षेत्र से विधायक रह चुके हैं। इन सीटों पर यादव, दलित और मुसलमान अच्छी संख्या में हैं। समाजवादी पार्टी ने चंदौली सीट 1999 और 2009 में जीती थी। वहीं साल 2004 में बसपा इस सीट पर जीत हासिल करने में सफल रही थी।

सपा ने पूर्व सांसद को नहीं दिया टिकटः चौहान को टिकट देने के कारण समाजवादी पार्टी ने यहां से पूर्व सांसद और वरिष्ठ नेता एमपी राम किशुन को टिक नहीं दिया। राम किशुन अब चौहान के लिए चुनाव प्रचार कर रहे हैं। भाजपा के एक सदस्य ने नाम नहीं बताने की शर्त पर कहा कि हमारे फीडबैक के अनुसार यादवों के एक धड़े में नाराजगी है।

भाजपा नेता ने कहा कि हम उन इलाकों का पता लगा रहे हैं जहां यादव वोटर सपा से नाराज हैं। उन लोगों के भाजपा अपने पाले में करने की कोशिश कर रही है।

निरहुआ ने किया रोडशोः मंगलवार को यहां भाजपा के आजमगढ़ से अखिलेश यादव के खिलाफ भाजपा के उम्मीदवार रहे दिनेश लाल यादव निरहुआ ने महेंद्र नाथ पांडे के समर्थन में रोडशो किया। इसके अलावा राज्यमंत्री गिरीश यादव ने भी भाजपा प्रदेशाध्यक्ष के समर्थन में वोट मांगे। इन लोगों ने यादव बहुल क्षेत्रों में प्रचार किया।

केंद्र की योजनाओं पर जोरः भाजपा केंद्र सरकार की योजनाओं जैसे प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजा, सौभाग्य योजना, स्वच्छ भारत योजना, प्रधानमंत्री आवास योजना, प्रधानमंत्री किसान आय समर्थन योजना के साथ लोगों के बीच चुनाव प्रचार कर रही है। पार्टी का कहना है कि हमारे पास इन योजनाओं का लाभ पाने वाले लोगों की सूची है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App