ताज़ा खबर
 
title-bar

Lok Sabha Election 2019: डॉक्टरी पढ़ने वाले संबित पात्रा बोले- मेरे घर में पांच-छह साल पहले ही बना है टॉयलेट

Lok Sabha Election 2019 (लोकसभा चुनाव 2019): लोकसभा चुनाव में पुरी अपनी उम्मीदवारी को घोषणा के बाद भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता पुरी संसदीय क्षेत्र में ही डेरा जमाए हुए हैं। भाजपा के उम्मीदवार का कहना है कि उनके घर में शौचालय पांच-छह साल पहले ही बना है।

भाजपा ने पुरी से सांबित पात्रा को उम्मीदवार बनाया है। (फोटोः इंडियन एक्सप्रेस)

Lok Sabha Election 2019: भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता डॉ. सांबित पात्रा को पार्टी ने पुरी से अपना उम्मीदवार घोषित किया है। अपनी उम्मीदवारी घोषित होने के बाद से पुरी में चुनाव प्रचार में जुटे हुए हैं। चुनाव प्रचार को लेकर जितनी सुर्खिया पात्रा ने बटोरी है उतनी शायद ही किसी अन्य उम्मीदवार ने बटोरी होगी।

भाजपा के प्रवक्ता रोज किसी न किसी नए अवतार में सोशल मीडिया पर नजर आ रहे हैं। बीबीसी की खबर के अनुसार डॉ. सांबित पात्रा का कहना है कि वह झोपड़ी में रहे हैं और पहले शौच के लिए खुले में ही जाते थे। उन्होंने यह भी कहा कि उनके घर में भी शौचालय महज पांच-छह साल पहले ही बना है। इससे पहले पात्रा चुनाव प्रचार में अलग-अलग अवतार में नजर आ चुके हैं। पात्रा अपने चुनाव प्रचार से जुड़े फोटो रोज अपने सोशल मीडिया अकाउंट के जरिये  शेयर करते हैं।

पात्रा का कहना है कि वह लोगों के बीच रहकर उनकी समस्याओं से जुड़ाव महसूस करते हैं। उनका कहना है लोग मुझे यहां पीएम मोदी के प्रतिनिधि के रूप में देख रहे हैं। उन्हें लगता है कि मैं उन लोगों की समस्याओं को प्रधानमंत्री मोदी तक सीधे पहुंचाऊंगा। कुछ दिनों पहले जब एक सरकारी स्कूल में चुनाव प्रचार के लिए पहुंचे थे तो एक टीवी कार्यक्रम के प्रस्तोता ने उन्हें पीएम मोदी से जुड़ा 1973 का एक वाकया साझा किया। इसमें बताया गया कि पीएम ने यहां के तालाब में स्नान किया था।

बस फिर क्या था अगले दिन डॉ. सांबित पात्रा भी अपनी कमीज खोलकर तलाब में उतर गए।  पुरी संसदीय सीट पर सांबित पात्रा का मुकाबला बीजू जनता दल के पिनाकी मिश्रा से है। पिनाकी ने साल 2014 में इस सीट से चुनाव जीता था। पिनाकी मिश्रा को पिछले चुनाव में पांच लाख से अधिक मत मिले थे। वहीं कांग्रेस ने इस सीट से सत्य प्रकाश को अपना उम्मीदवार बनाया है।

भाजपा उम्मीदवार पात्रा बीजेडी के उम्मीदवार के बारे में कहते हैं कि उन्होंने 9 साल में एक बार भी पूरे क्षेत्र का दौरा नहीं किया है। यहां के लोग भी उन्हें नहीं पहचानते हैं क्योंकि उनका अधिकतर समय दिल्ली में ही बीतता है। इससे पहले पात्रा की चूल्हे पर खाना बनाती बुजुर्ग महिला के साथ खाना खाने का वीडियो भी काफी वायरल हुआ था। वहीं, हाल ही में सांबित पात्रा गाना गाते भी नजर आए थे। पात्रा ने हिंदी फिल्म का ‘तुम मिले दिल खिले…’ गीत तेलुगू में गाया था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App