ताज़ा खबर
 

Election 2019: अलीगढ़ से बीजेपी सांसद के बोल- जिन्ना की तस्वीर भेजूंगा पाकिस्तान, AMU में हिंदुओं को दिलाऊंगा आरक्षण

Lok Sabha Election 2019 (लोकसभा चुनाव 2019): अलीगढ़ से बीजेपी सांसद सतीश गौतम ने मतदान के दौरान कहा कि जिन्ना की तस्वीर एएमयू के एक कमरे में बंद है, जिसे निकालकर पाकिस्तान भेज देना चाहिए।

Lok Sabha Election 2019, Aligarh, satish gautam, bjp, amuLok Sabha Election 2019: अलीगढ़ से बीजेपी सांसद सतीश गौतम फोटो सोर्स- जनसत्ता

Lok Sabha Election 2019: लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में मतदान की प्रक्रिया जारी है। इस बीच उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ से बीजेपी सांसद सतीश गौतम ने एक बार फिर से जिन्ना का मुद्दा उठाते हुए अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (AMU) का जिक्र किया है। उन्होंने कहा कि जिन्ना की तस्वीर एएमयू के एक कमरे में बंद है, जिसे निकालकर पाकिस्तान भेज देना चाहिए। इसके अलावा सांसद सतीश गौतम ने आरक्षण के मुद्दे पर भी बयान दिया। बता दें कि अलीगढ़ लोकसभा सीट पर आज (18 अप्रैल) मतदान हो रहा है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, मतदान के दौरान अलीगढ़ से सांसद और बीजेपी प्रत्याशी सतीश गौतम से चुनावी मुद्दों के बारे में पूछा गया तो उन्होंने मोहम्मद अली जिन्ना और एएमयू में आरक्षण पर खासा जोर दिया। गौतम के मुताबिक, उनका पहला मुद्दा एएमयू में एससी /एसटी व अन्य पिछड़ा वर्ग के हिंदू समाज के छात्रों को भी आरक्षण दिलाना है। बता दें कि इससे पहले उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ भी यह मांग उठा चुके हैं।

National Hindi News, 18 April 2019 LIVE Updates: दिन भर की बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

गौरतलब है कि एएमयू में जिन्ना विवाद कोई नया मामला नहीं है। इससे पहले भी यूनिवर्सिटी में जिन्ना की तस्वीर को लेकर भारी विवाद हो चुका है। बता दें कि आज अलीगढ़ में दूसरे चरण के तहत मतदान हो रहा है। यहां चुनावी समर में 20 उम्मीदवार मैदान में हैं। बीजेपी से मौजूदा सांसद सतीश गौतम एक बार फिर चुनाव लड़ रहे हैं तो सपा-बसपा-रालोद गठबंधन से अजीत बालियान और कांग्रेस से बिजेंद्र चौधरी मैदान में हैं।

बता दें कि अलीगढ़ लोकसभा सीट पर मुस्लिम वोटरों का खासा प्रभाव रहता है। यहां करीब 20 फीसदी मुस्लिम वोटर हैं। यहां विधानसभा की कुल पांच सीटें आती हैं, जिनमें खैर, बरौली, अतरौली, कोल और अलीगढ़ सीटें शामिल हैं। 2017 के विधानसभा चुनाव में इन सभी पांचों सीटों पर बीजेपी को जीत हासिल हुई थी। बात अगर सांसद की करें तो 2014 में बीजेपी के सतीश गौतम ने एकतरफा जीत दर्ज करते हुए करीब 48 फीसदी वोट हासिल किए थे।

Read here the latest Lok Sabha Election 2019 News, Live coverage and full election schedule for India General Election 2019

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Loksabha election 2019: अयोध्या के ‘कर्णधारों’ की भाजपा से विदाई, साध्वी प्रज्ञा के जरिए हिंदुत्व के नए युग की शुरुआत
2 ओडिशा: बीजेपी की इस इकलौती सीट पर कांटे की लड़ाई, बागी बिगाड़ सकते हैं खेल
3 Lok Sabha Election 2019: ओडिशा में माओवादियों ने पोलिंग पार्टी पर किया हमला, महिला चुनाव अधिकारी को मारी गोली
यह पढ़ा क्या?
X