ताज़ा खबर
 

2014 में 73 साल के थे BJP सांसद लक्ष्मी नारायण यादव, 2019 तक सिर्फ 74 साल हुई उम्र!

Lok Sabha Election 2019 (लोकसभा चुनाव 2019): मध्य प्रदेश के सागर से भारतीय जनता पार्टी के मौजूदा सांसद लक्ष्मी नारायण यादव ने 2014 के लोकसभा चुनाव में नामांकन के वक्त फॉर्म में अपनी उम्र 73 साल बताई थी। लेकिन अब उन्होंने अपनी उम्र 74 साल बताई है।

bjpप्रतीकात्मक फोटो (फोटो सोर्स : इंडियन एक्सप्रेस)

Lok Sabha Election 2019 की जंग के चरम पर है और कई रोचक मामले सामने आ रहे हैं। बीजेपी सांसद ने उम्र को लेकर जो दावा किया वह चौंकाने वाला है। दरअसल मध्य प्रदेश के सागर से भारतीय जनता पार्टी के मौजूदा सांसद लक्ष्मी नारायण यादव के मुताबिक पिछले पांच साल में उनकी उम्र में सिर्फ एक ही साल का इजाफा हुआ है। दरअसल सांसद के इस झोल को भारतीय जनता पार्टी के 75 साल से अधिक उम्र के सांसदों को टिकट नहीं देने के कथित फॉर्मूले की वजह से उठाया गया कदम बताया जा रहा है। बताया जा रहा है कि यादव ने अपने बेटे को टिकट दिलाने की भी काफी कोशिश की थी लेकिन पार्टी ने मना कर दिया।

यूं सामने आया झोलः दरअसल बीजेपी सांसद ने 2014 के लोकसभा चुनाव में नामांकन के वक्त फॉर्म में अपनी उम्र 73 साल बताई थी। लेकिन अब उन्होंने अपनी उम्र 74 साल बताई। ऐसे में पिछले पांच साल में उनकी उम्र में महज एक साल का ही इजाफा दिखाया गया है। मीडिया से बातचीत में यादव ने कहा कि उन्हें याद नहीं है पिछली बार शपथ पत्र में उन्होंने क्या उम्र लिखी थी। हालांकि उन्होंने दावा किया कि उनका जन्म 9 नवंबर 1944 को हुआ था। इस हिसाब से वे इस साल नवंबर में 75 साल के होंगे।

National Hindi News Today LIVE: पढ़ें आज की बड़ी खबरें

 

क्या है 75 प्लस का फॉर्मूलाः बीजेपी ने 75 साल की उम्र पार कर चुके नेताओं को टिकट नहीं दिया है। हालांकि इस संबंध में कोई आधिकारिक ऐलान तो नहीं किया गया लेकिन लालकृष्ण आडवाणी, मुरली मनोहर जोशी, शांता कुमार, कलराज मिश्र समेत कई नेता इस फेहरिस्त में शामिल हैं।

मध्य प्रदेश में लोकसभा के 29 सीटें हैं इनमे से पिछली बार बीजेपी ने 27 सीटों पर जीत दर्ज की थी। वहीं छिंदवाड़ा और गुना सीट पर कांग्रेस जीती थी। बाद में रतलाम लोकसभा सीट पर हुए उपचुनाव में कांग्रेस ने बीजेपी से सीट छीन ली थी।

Read here the latest Lok Sabha Election 2019 News, Live coverage and full election schedule for India General Election 2019

Next Stories
1 Lok Sabha Election 2019: लोकसभा चुनाव से पहले प्रशांत किशोर ने छोड़ी जेडीयू के चुनाव प्रचार की जिम्मेदारी, बोले- मेरी भूमिका सीखने की
2 Lok Sabha Election 2019: ‘थैंक्स कांग्रेस, हमारा सिरदर्द अब आपके पास’, शत्रुघ्न सिन्हा के कांग्रेस खेमे में जाने पर अरुण जेटली का तंज
3 Lok Sabha Election 2019: ‘एक बार मौका दे के तो देखो’, पीएम मोदी ने ओडिशा के लोगों से की अपील
ये पढ़ा क्या?
X