ताज़ा खबर
 

Lok Sabha Election 2019: सही तरीके से हो चुनाव तो 40 सीट पर सिमट जाएगी भाजपा, पार्टी नेता ने पीएम मोदी को लिखी चिट्ठी

Lok Sabha Election 2019 (लोकसभा चुनाव 2019): अग्रवाल के मुताबिक संघ के बड़े नेता भी इस बात को स्वीकार करते हैं कि उनकी वजह से गुजरात जीत हुई है।

lok sabha, lok sabha election, lok sabha election 2019, lok sabha election 2019 schedule, lok sabha election date, lok sabha election 2019 date, लोकसभा चुनाव, लोकसभा चुनाव 2019, chunav, lok sabha chunav, lok sabha chunav 2019 dates, lok sabha news, election 2019, election 2019 newsबीजेपी नेता और वकील अजय अग्रवाल। (फाइल फोटो)

Lok Sabha Election 2019: भारतीय जनता पार्टी के नेता और सुप्रीम कोर्ट के वकील अजय अग्रवाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चिट्ठी लिखकर कहा है कि अगर सही तरीके से देशभर में लोकसभा चुनाव हुए तो पार्टी 40 सीटों पर सिमट जाएगी। अग्रवाल ने यह चिट्ठी तब लिखी, जब पार्टी ने उन्हें रायबरेली से उम्मीदवार नहीं बनाया। बता दें कि साल 2014 में अग्रवाल ने रायबरेली से सोनिया गांधी के खिलाफ चुनाव लड़ा था और सबसे अधिक वोट पाने वाले भाजपा नेता बने थे। बावजूद इसके पार्टी ने उन्हें इस बार टिकट नहीं दिया है। अपनी चिट्ठी में अग्रवाल ने पीएम पर भी गंभीर आरोप लगाए हैं और उन्हें एहसान फरामोश बताया है।

अग्रवाल ने दावा किया है कि अगर उन्होंने गुजरात चुनावों के दौरान कांग्रेस नेता मणिशंकर अय्यर के जंगपुरा स्थित आवास पर 6 दिसंबर 2017 की शाम पाकिस्तानी अधिकारियों और पूर्व उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी और पूर्व पीएम मनमोहन सिंह की बैठक की जानकारी पीएम को नहीं दी होती तो पार्टी गुजरात में शर्तिया तौर पर विधान सभा चुनाव हार जाती।

बता दें कि गुजरात विधान सभा चुनाव के अंतिम चरण में पीएम मोदी ने इस मुद्दे को जोर-शोर से उठाया था। इसी प्रकरण में मणिशंकर अय्यर द्वारा दिए गए नीच बयान को भी पीएम मोदी ने गुजरातकी अस्मिता से जोड़ा था, जिसका गुजरात चुनावों में भाजदपा को फायदा मिला था। अंतिम चरण में भाजपा को अधिक सीटें मिली थीं।

अग्रवाल के मुताबिक संघ के बड़े नेता भी इस बात को स्वीकार करते हैं कि उनकी वजह से गुजरात जीत हुई है। अग्रवाल ने इसके पक्ष में एक ऑडियो क्लिप भी सोशल मीडिया पर जारी किया है, जिसमें संघ के नेता दत्तात्रेय होसबोले और उनकी बातचीत के अंश होने का दावा किया गया है।

अग्रवाल ने अपने पत्र में लिखा है, ‘प्रधानमंत्री मोदी के साथ मेरा 28 सालों का परिचय है और हमने 11 अशोका रोड स्थित दफ्तर पर सैकड़ों बार एक साथ खाना खाया है। इसके बावजूद मेरे साथ दोयम दर्जे का व्यवहार किया गया।’ अग्रवाल ने लिखा है, ‘फिर भी मेरा टिकट काटकर एक दागी छवि के प्रत्याशी को इस बार भाजपा ने रायबरेली से टिकट दिया है। मेरा दावा है कि पार्टी प्रत्याशी को 50 हजार से ज्यादा वोट नहीं मिलेगा।’

बता दें कि 2004 में रायबरेली में भाजपा उम्मीदवार गिरीश चंद्र पांडेय को 31,290 वोट मिले थे, जबकि 2006 के उप चुनाव में विनय कटियार को 19,657 वोट मिले थे। 2009 में आरबी सिंह को इस सीट पर 25,444 वोट मिले थे, जबकि 2014 में अग्रवाल को 1 लाख 73 हजार, 721 वोट मिले थे।

Read here the latest Lok Sabha Election 2019 News, Live coverage and full election schedule for India General Election 2019

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Lok Sabha Election 2019: CM मनोहर लाल खट्टर की मौजूदगी में नहीं दिया बोलने तो मंच पर ही रोने लगे बुजुर्ग भाजपाई नेता
2 पूर्णिया: उम्मीदवार पुराने पर समीकरण नए, राजद के वोट बैंक पर जीत की उम्मीद में कांग्रेस के पप्पू सिंह
3 Lok Sabha Election 2019: डिबेट में लगे नरेंद्र मोदी के नाम के नारे, जबरदस्त गरमा-गरमी के बीच बोले अभिनेता- हां, हूं PM का चमचा
IPL 2020 LIVE
X