ताज़ा खबर
 

Lok Sabha Election 2019: नितिन गडकरी बोले- राष्ट्रवादी हूं मैं, लेकिन धर्म और जाति के आधार पर नहीं लड़ता चुनाव

Lok Sabha Election 2019: केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कैंपेन में हिंदू राष्ट्रवाद के मुद्दे पर कहा कि मैंने बहुत काम किया है। सड़कें, नागपुर में मेट्रो का काम, दलितों के लिए काम किया है। इसलिए मैं इन पर ही बात करूंगा।

केन्द्रीय भूतल परिवहन एवं जहाजरानी मंत्री नितिन गडकरी। (एक्सप्रेस अर्काइव फोटो)

Lok Sabha Election 2019: लोकसभा चुनाव 2019 के सियासी समर में नेताओं के द्वारा सियासी बयानबाजी का दौर जारी है। इस क्रम में अक्सर अपने बयानों के चलते सुर्खियों में रहने वाले केंद्रीय मंत्री और वरिष्ठ बीजेपी नेता नितिन गडकरी ने कहा कि सभी को पता है कि मैं राष्ट्रवादी हूं। राष्ट्रवाद के मुद्दे पर पूछे गए सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि मैं धर्म, जाति के आधार पर चुनाव नहीं लड़ता। गडकरी ने कहा कि मैंने सभी वर्गों के लिए काम किया है और मैं अपने चुनावी अभियान में इसी की बात करूंगा।

क्या बोले गडकरी: दरअसल, इंडिया टुडे में छपी खबर के मुताबिक केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी से राष्ट्रवाद के मुद्दे पर एक सवाल पूछा गया था जिसके जवाब में उन्होंने कहा कि मैं राष्ट्रवादी तो हूं लेकिन धर्म, जाति के आधार पर चुनाव नहीं लड़ता। जब उनसे पूछा गया कि आपके चुनावी अभियान में अगर हिंदू राष्ट्रवाद जैसे मुद्दे नहीं हो तो उन्होंने कहा कि मैंने बहुत काम किया है। गडकरी ने सड़कों, नागपुर मेट्रो और दलितों के लिए अपने काम को गिनाते हुए कहा कि मैं चुनावी अभियान में इन्हीं मुद्दों पर बात करूंगा।

नागपुर से मैदान में है गडकरी: बता दें कि वरिष्ठ बीजेपी नेता नितिन गडकरी महाराष्ट्र की नागपुर लोकसभा सीट से मैदान में हैं। नागपुर में उनका मुकाबला कभी बीजेपी में रहे नाना पटोले से है। इसके अलावा असदुद्दीन की पार्टी की ओर से अब्दुल करीम भी यहां से चुनाव लड़ रहे हैं। गौरतलब है कि पिछले चुनाव में गडकरी ने नागपुर से चार बार के सांसद रहे कांग्रेस के विलास मुत्तेमवार को शिकस्त दी थी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App